Categories: FILMEntertainment

अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड से तोड़ा कॉट्रैक्ट, लौटाई पूरी फीस, लगातार हो रहे थे ट्रोल, बिग बी बोले- विज्ञापन को लेकर नहीं थी ये जानकारी! (‘Wasn’t Aware It Falls Under Surrogate Advertising’ Amitabh Bachchan Terminates Contract With Pan Masala Brand, Returns Fees)

बिग बी 11 अक्टूबर को अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं, वहीं इसी दिन अमिताभ बच्चन को लेकर एक ऐसी खबर भी सामने आई, जिसके चलते वो लगातार ट्रोल हो रहे थे. जी हां, हम उसी पान मसाला ऐड की बात कर रहे हैं जिसको एंडॉर्स करने के बाद बिग बी को लगातार आलोचना झेलनी पड़ रही थी और लोग उनको ट्रोल कर रहे थे.

फैंस का कहना था कि आख़िर ऐसी क्या वजह आ पड़ी कि अमिताभ के क़द के अभिनेता को ऐसा विज्ञापन करना पड़ा जिससे युवा पीढ़ी को ग़लत संदेश मिलेगा. इसकी सफ़ाई में अमिताभ ने कहा था कि विज्ञापन से पैसे मिलते हैं और कई लोगों को रोज़गार भी. लेकिन अब बिग बी ने उस विज्ञापन से खुद को अलग कर दिया है और करार तोड़ते हुए पूरी फ़ीस भी लौटा दी है.

बिग बी की टीम की तरफ़ से एक ऑफ़िशियल स्टेटमेंट जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है- कमला पसंद विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद ही अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क कर एक हफ़्ते पहले अपना कॉट्रैक्ट तोड़ दिया है. अचानक उठाए इस कदम के पीछे कारण ये है कि अमिताभ बच्चन को इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये सरोगेट विज्ञापन के तहत आता है. अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से करारा तोड़ दिया है और उन्हें अपना टर्मिनेशन लिखित में भेज दिया है. साथ ही उन्होंने पूरी फ़ीस भी लौटा दी है जो उन्हें प्रमोशन के समय दी गई थी.

बता दें सरोगेट विज्ञापन वो होता है जहां प्रतिबंधित उत्पाद का प्रचार उसी ब्रांड के नाम से लेकिन अलग उत्पाद के ज़रिए किया जाता है.

इससे पहले नेशनल एंटी-टोबैको संस्था ने भी अमिताभ बच्चन से अपी की थी कि वो इस एड से अपना नाम वापस ले लें, क्योंकि इससे युवा पीढ़ी को ग़लत संदेश मिलेगा.

फैंस भी बिग बी से ख़ासे नाराज़ थे लेकिन तब अमिताभ का जवाब यही था कि जिस तरह हमारी इंडस्ट्री है उनकी भी इंडस्ट्री है और मुझे इसकी फीस मिली है, लेकिन अब उनको खुद ये करार तोड़ना पड़ा.

Photo Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें: नेहा धूपिया ने पहली बार दिखाया न्यू बॉर्न बेटे का चेहरा, साथ दिखे अंगद बेदी और बेटी मेहर, एक्ट्रेस ने भावुक पोस्ट लिख डॉक्टर्स को कहा शुक्रिया! (Neha Dhupia Reveals New Born Son’s Face For The First Time, Thanks Doctors For Her Delivery)

Geeta Sharma

Recent Posts

कविता- रसिक प्रेम (Poetry- Rasik Prem)

रसिक श्यामलेकर अधरों पर मुस्कानछेड़ वंशिका की तानपुकार रहे राधा नाम राधामन ही मन रिझायेरसिक…

May 20, 2024

कहानी- आख़री ख़त (Short Story- Aakhri Khat)

औरत को ये क़ैद क्यों मिलती है? शायद तुम्हारे मौन का कारण तुम्हारी अपनी क़ैद…

May 20, 2024

Turn Down The Heat

Parenting is hard work. Sometimes, our kids make us feel angry. We will come home…

May 20, 2024

यामी गौतम झाली आई! अभिनेत्रीच्या घरी चिमुकल्या सदस्याचं आगमन (Yami Gautam And Director Aditya Dhar Blessed With Baby Boy)

बॉलीवूड अभिनेत्री यामी गौतमच्या घरी चिमुकल्या सदस्याचं आगमन झालं आहे. १० मे रोजी अक्षय्य तृतीयेच्या…

May 20, 2024
© Merisaheli