FILM

जब महेश भट्ट ने रातों-रात किया कैटरीना कैफ को फिल्म से बाहर, उन्हें सता रहा था इस बात का डर (When Mahesh Bhatt dropped Katrina Kaif out from the film overnight, He was afraid of This)

बॉलीवुड की बार्बी डॉल कैटरीना कैफ का नाम बॉलीवुड की टॉप और सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, जिन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है, लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब कैटरीना कैफ को इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए बी-ग्रेड फिल्म में काम करना पड़ा था, फिल्म में कैटरीना का फाफी बोल्ड लुक देखने को मिला था, जिसे देखने के बाद महेश भट्ट ने उन्हें अपनी फिल्म ‘साया’ के लिए कास्ट कर लिया था, लेकिन फिर उन्होंने एक डर की वजह से रातों-रात कैटरीना को फिल्म से बाहर निकाल दिया. आइए जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा…

वैसे इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि भले ही कैटरीना ने आलिया से पहले रणबीर कपूर को डेट किया हो, लेकिन आलिया और कैटरीना एक-दूसरे की बेस्ट फ्रेंड्स मानी जाती हैं. हालांकि शादी के बाद से दोनों एक-दूसरे के साथ काफी कम नज़र आती हैं, लेकिन एक दौर था जब वो फैन्स को फ्रेंडशिप गोल देती हुई नज़र आती थीं. यह भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा से लेकर कैटरीना कैफ तक, अपने को-स्टार्स को सच में थप्पड़ जड़ चुकी हैं बॉलीवुड की ये हसीनाएं (From Anushka Sharma to Katrina Kaif, These Bollywood Beauties have Really Slapped Their Co-Stars)

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि आलिया भट्ट की बेस्ट फ्रेंड होने के बावजूद उनके पिता महेश भट्ट ने कैटरीना कैफ को अपनी एक फिल्म से रातों-रात बाहर का रास्ता दिखा दिया था. बताया जाता है कि यह वाकया उस समय का है जब कैटरीना ने फिल्म ‘बूम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन भी नज़र आए थे.

फिल्म ‘बूम’ में कैटरीना कैफ के बोल्ड लुक को देखकर महेश भट्ट ने उन्हें अपनी फिल्म ‘साया’ के लिए कास्ट कर लिया था, लेकिन जब ‘बूम’ दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई और बॉक्स ऑफिस पर पिट गई तो महेश भट्ट को अपना फैसला बदलना पड़ा. कैटरीना की फेल्योर को देखते हुए उन्होंने रातोंरात अपनी फिल्म से उन्हें बाहर कर दिया और उनकी जगह तारा शर्मा को कास्ट कर लिया.

खबरों की मानें तो कैटरीना कैफ को यह बात इतनी बुरी लग गई थी कि उन्होंने इसके बाद कभी महेश भट्ट के साथ काम नहीं किया. इसके बाद कैटरीना की किस्मत उस वक्त बदली, जब साल 2005 में वो फिल्म ‘सरकार’ में नज़र आई थीं. इस फिल्म की सक्सेस के बाद एक्ट्रेस के पास फिल्मों के ढेरों ऑफर्स आने लगे.

बहरहाल, वर्कफ्रंट की बात करें तो कैटरीना कैफ जल्द ही सलमान खान के साथ फिल्म ‘टाइगर 3’ में नज़र आएंगी, जिसका फैन्स को बेसब्री से इंतज़ार है. यह फिल्म इस साल 10 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- देवदास (Short Story- Devdas)

“तुम इतने असंस्कारी कैसे हो सकते हो?” उसकी आंखों में आंसू थे. शायद उसे गहरा…

July 7, 2024
© Merisaheli