Categories: FILMEntertainment

जब लगातार दो दिन तक सोते रहे संजय दत्त, एक्टर को ऐसे देख हो गई थी नौकर की हालत खराब (When Sanjay Dutt Slept for Continue Two Days, Seeing Actor’s Condition Servant Got Shocked)

वैसे तो बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानी संजय दत्त की निज़ी ज़िंदगी से अधिकांश लोग वाकिफ हैं कि एक वक्त वो नशे के आदी हो…

वैसे तो बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानी संजय दत्त की निज़ी ज़िंदगी से अधिकांश लोग वाकिफ हैं कि एक वक्त वो नशे के आदी हो गए थे और कई गंभीर मामलों में वो जेल भी जा चुके हैं. इतना ही नहीं संजू बाबा अपनी लाइफ से जुड़े कई किस्से भी फैंस को खुद ही सुना चुके हैं. इन सबके बीच उनकी ज़िंदगी से जुड़ा एक और दिलचस्प किस्सा इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जिसे उन्होंने सलमान खान के शो ‘दस का दम’ में सुनाया था. यह किस्सा उस दौर से जुड़ा है जब संजय दत्त नशा करते थे और एक बार वो जब दो दिनों तक लगातार सोते रहे तो उनकी हालत को देख नौकर के होश उड़ गए थे. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि एक बार संजय दत्त ने ड्रग्स का ओवर डोज़ ले लिया था, जिसकी वजह से वो लगातार दो दिनों तक सोते रहे. दो दिन बाद जब वो सोकर उठे और अपने नौकर से खाना मांगा तो उन्हें देखकर नौकर ही हालत खराब हो गई थी. खाना मांगते संजय दत्त को देख वो चौंक गया और फूट-फूटकर रोने लगा था. यह भी पढ़ें: सलमान खान को डरपोक गुंडा, दो कौड़ी का स्टार कह चुके KRK ने अब मांगी एक्टर से माफी, लिखा- ‘भाईजान मुझे माफ कर दीजिए…'(KRK Apologises To Salman Khan, Says- Bhai jaan I Am really sorry for misunderstanding you)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि स्कूली दिनों से ही उन्हें नशे की लत लग गई थी और जब वो कॉलेज पहुंचे तो उन्होंने ड्रग्स लेना शुरु कर दिया. नशे और ड्रग्स की आदत ने उनकी ज़िंदगी के सबसे महत्वपूर्ण लम्हों को बर्बाद कर दिया. एक बार अपनी इस आदत के बारे में बात करते हुए खुद संजय दत्त ने कहा था कि एक वक्त मैं काफी नशा किया करता था. एक दिन ओवर डोज़ लेकर मैं अपने रूम में सो गया, जब उठा तो मुझे भूख लगी और मैंने अपने नौकर से खाना मांगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उन्होंने कहा कि खाना मांगने पर नौकर का रिएक्शन देखकर मुझे कुछ समझ नहीं आया, उसके बाद फिर से मैंने उससे कहा कि खाना दे दो मुझे भूख लगी है. इतना सुनकर वो फूट-फूट कर रोने लगा और बोला कि आप दो दिन बाद खाना मांग रहे हैं. उसकी बात सुनकर मैंने कहा कि मैं तो कल रात ही सोया था, तब उसने बताया कि आप दो दिन से लगातार सो रहे थे. संजय दत्त ने बताया था कि नौकर की बात सुनकर पहले तो मुझे यकीन नहीं हुआ फिर मैंने डिसाइड किया की मैं नशा नहीं करूंगा. ड्रग्स अच्छी चीज़ नहीं है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया था कि वो काफी शर्मीले किस्म के थे, ऐसे में लड़कियों के सामने कूल दिखने के लिए उन्होंने ड्रग्स लेनी शुरु की थी. उन्होंने यह भी बताया कि नशे की लत की वजह से उनकी ज़िंदगी के 10 साल बर्बाद हो गए. जब वो नशा करते थे तो उन्हें यह तक पता नहीं चलता था कि वो अपने कमरे में हैं या बाथरूम में. जब उन्हें यह समझ आया कि ड्रग्स अच्छी चीज़ नहीं है तो उन्होंने अपना इलाज करवाया और बड़ी मुश्किल से इस लत से बाहर आ पाए. यह भी पढ़ें: विक्की कौशल की इस आदत से परेशान हो जाती हैं कैटरीना कैफ, पति को लेकर एक्ट्रेस ने किया दिलचस्प खुलासा (Katrina Kaif Gets Upset With This Habit of Vicky Kaushal, Actress Made Interesting Disclosure About Her Husband)

फोटो सौजन्य: फाइल फोटो

संजू बाबा ने यह भी बताया कि उन्होंने खुद को गलत रास्ते से हटाने के लिए अपना ध्यान दूसरी तरफ लगाया. अपनी सेहत बनाने के लिए जिम में वर्कआउट किया. बहरहाल, एक्टर के वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में उन्हें ‘केजीएफ 2’ में देखा गया था, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसके अलावा उनकी ‘शमशेरा’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ जैसी फिल्में फ्लॉप रहीं. संजय दत्त जल्द ही फिल्म ‘द गॉड महाराजा’ और ‘घुड़चड़ी’ में नज़र आएंगे.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli