Entertainment

10 बॉलीवुड एक्ट्रेस जिनकी पहचान उनके पापा से है (10 Actresses In Bollywood Because Of Their Papa)

बॉलीवुड की 10 एक्ट्रेस को उनके पापा की वजह से आसानी से बॉलीवुड में एंट्री मिली. इन 10 बॉलीवुड एक्ट्रेस की पहचान उनके पापा से है. इन 10 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपने पापा के नाम के कारण में बॉलीवुड में काम पाया, लेकिन उसके आगे का सफर इन्होंने खुद तय किया. आप भी मिलिए बॉलीवुड की इन 10 एक्ट्रेेस से, जिनकी पहचान उनके पापा से है.

1) अनन्या पांडे- चंकी पांडे (Ananya Pandey – Chunky Pandey)
चांकी पांडे अपनी अलग तरह की कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं. अपने पापा के कारण अनन्या पांडे को बॉलीवुड इंडस्ट्री की अच्छी खासी समझ है इसलिए वो बहुत कम समय में ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं. अनन्या पाडें को बॉलीवुड के मोस्ट सक्सेसफुल फिल्म मेकर करण जौहर ने लॉन्च किया है. अनन्या पांडे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के की.

2) सारा अली खान – सैफ अली खान (Sara Ali Khan – Saif Ali Khan)
सैफ अली ख़ान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. सैफ अली खान ने बालॉवुड को कई हिट फिल्में दी हैं इसलिए सारा अली खान के लिए बॉलीवुड में एंट्री कोई मुश्किल काम नहीं था. सारा अली खान ने अपनी पहली ही फिल्म केदारनाथ में अपनी दमदार एक्टिंग से ये साबित कर दिया कि वो बॉलीवुड की अन्य एक्ट्रेसेस को कड़ी टक्कर देने वाली हैं.

3) आथिया शेट्टी – सुनील शेट्टी (Athiya Shetty Suniel Shetty)
सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी को भी अपने पापा के कारण ही बॉलीवुड में आसानी से एंट्री मिल गई, लेकिन अपने पापा जैसा नाम कमाने के लिए उन्हें अभी और मेहनत करनी होगी.

यह भी पढ़ें: हिंदी फिल्मों के 30 हिट डायलॉग्स आज भी ज़रूर याद होंगे आपको (30 All Time Hit Dialogues From Hindi Films: Best Punch Lines From Hindi Films)

4) जाह्नवी कपूर – बोनी कपूर (Janhvi Kapoor – Boney Kapoor)
जानेमाने प्रॉड्यूसर बोनी कपूर ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. उनकी पत्नी श्रीदेवी बॉलीवुड की सुपरस्टार रह चुकी हैं, ऐसे में जाह्नवी कपूर के लिए बॉलीवुड में एंट्री कोई मुश्किल काम नहीं था. जाह्नवी कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म धड़क से की, लेकिन अब आगे का सफर उन्हें अपनी मेहनत से पूरा करना है.

5) श्रद्धा कपूर – शक्ति कपूर (Shraddha Kapoor –  Shakti Kapoor)
शक्ति कपूर की पहचान बॉलीवुड में एक कॉमिक विलेन के रूप में है और उनकी इसी पॉप्युलैरिटी के कारण उनकी बेटी श्रद्धा कपूर को भी आसानी से फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मिल गई.

6) सोनम कपूर – अनिल कपूर (Sonam Kapoor –  Anil Kapoor)
अनिल कपूर बॉलीवुड में पिछले तीन दशक से भी ज़्यादा समय से एक्टिंग कर रहे हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में अनिल कपूर एक बड़ा नाम हैं, ऐसे में उनकी बेटी सोनम कपूर के लिए बॉलीवुड में करियर बनाना बेहद आसान था. सोमन बॉलीवुड की स्टाइल आइकॉन मानी जाती हैं, लेकिन अनिल कपूर जैसी रिस्पेक्ट और प्यार पाने के लिए उन्हें अभी बहुत मेहनत की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: फिर आ गया पोल्का डॉट का फैशन- बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह आप भी पहनें पोल्का डॉट ड्रेसेज़ (Polka Dot Is Back In Trend: Bollywood Actresses And Polka Dots)

7) सोनाक्षी सिन्हा – शत्रुघ्न सिन्हा (Sonakshi Sinha – Shatrughan Sinha)
सोनाक्षी सिन्हा के पापा शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी दमदार एक्टिंग के कारण बॉलीवुड में बहुत नाम और इज़्ज़त कमाई, ऐसे में सोनाक्षी सिन्हा को भी फिल्मों में आने से पहले ही पॉप्युलैरिटी मिल गई थी. सोनाक्षी सिन्हा ने सलमान खान के साथ फिल्म दबंग से अपने करियर की शुरुआत की, जिसके कारण वो बहुत जल्दी मशहूर हो गई.

8) आलिया भट्ट – मेहश भट्ट (Alia Bhatt – Mahesh Bhatt)
महेश भट्ट एक सक्सेसफुल फिल्ममेकर हैं इसलिए उनकी बेटी आलिया भट्ट को अपनी पहचान बताने या पहचान बनाने में ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी. आलिया भट्ट ने लीक से हटकर फिल्में की और बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है.

9) करिश्मा कपूर और करीना कपूर – रणधीर कपूर (Karishma  Kapoor –  Kareena  Kapoor – Randhir Kapoor)
रणधीर कपूर बेटी और कपूर फैमिली की शहजादी होने के कारण करिश्मा कपूर और करीना कपूर को बॉलीवुड में एंट्री भी मिली और रिस्पेक्ट भी. करिश्मा कपूर और करीना कपूर दोनों बहनों अपनी दमदार एक्टिंग से कपूर खानदान का नाम आगे बढ़ाया और बॉलीवुड में अपनी खास जगह भी बनाई है.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की 10 सुपरमॉम्स प्रेग्नेंसी के बाद फिर हो गईं पहले की तरह फिट और स्लिम (10 Bollywood Actresses Who Look Amazing Post Pregnancy)

10) काजोल – शोमू मुखर्जी (Kajol – Shomu Mukherjee)
काजोल ने भी बहुत छोटी उम्र से एक्टिंग की शुरुआत कर ली थी. काजोल को भी बॉलीवुड में इतनी आसानी से एंट्री इसीलिए मिली, क्योंकि वो शोमू मुखर्जी और तनुजा की बेटी हैं. काजोल बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं.

Kamla Badoni

Recent Posts

सासूबाईंच्या वाढदिवसानिमित्त सोनम कपूरने दिल्या खास शुभेच्छा (Sonam Kapoor’s Adorable Birthday Wish For Mom-In-Law Priya Ahuja)

बॉलिवूड दिवा सोनम कपूर केवळ तिचा पती आनंद आहुजासोबतच खास बॉन्ड शेअर करत नाही, तर…

February 28, 2024

अनंत-राधिकाच्या ‘ग्रँड वेडिंग’ची चर्चा;  ‘अंबानींच्या घरचं लग्न’! (Anant Radhika grand pre-wedding)

प्रसिद्ध उद्योगपती मुकेश अंबानी यांच्या लाडक्या लेकाचं अनंत अंबानीचं प्री वेडिंग हे सध्या सोशल मीडियावर…

February 28, 2024

कुंडली भाग्य फेम अभिनेत्रीचा उमराहला जाऊन आल्यावर मोठा निर्णय, इन्स्टा इकाउंट करणार प्रायव्हेट (‘Kundali Bhagya’ Actres Anjum Fakih Decides To Make Her Instagram Account Private )

कुंडली भाग्य या मालिकेतून लोकप्रिय झालेली अभिनेत्री अंजुम फकीह नुकतीच तिच्या आईसोबत उमराहसाठी गेली होती.…

February 28, 2024

9 विवाह क़ानून, जो हर विवाहित महिला को पता होने चाहिए (9 Legal Rights Every Married Woman In India Should Know)

शादी एक ऐसा रिश्ता होता है, जो दो लोगों को ही नहीं, बल्कि दो परिवारों…

February 28, 2024

कहानी- परवाह (Short Story- Parvaah)

"जानते हो अमित, जब पारस होस्टल गया था… मेरे पास व्योम था. उसकी पढ़ाई में…

February 28, 2024
© Merisaheli