Categories: FILMEntertainment

ये 10 स्टार्स बॉलीवुड की लाइमलाइट से लगभग गायब हो चुके हैं, क्या आप इन्हें मिस करते हैं? (10 Bollywood Stars Who Have Almost Disappeared From The Limelight)

आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्टार्स से मिलवा रहे हैं, जिन्हें स्टारडम तो मिला, लेकिन बदकिस्मती से वो स्टारडम बरकरार नहीं रह पाया. इन…

आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्टार्स से मिलवा रहे हैं, जिन्हें स्टारडम तो मिला, लेकिन बदकिस्मती से वो स्टारडम बरकरार नहीं रह पाया. इन स्टार्स की पहली फिल्म ने इन्हें सुपर स्टार तो बना दिया, लेकिन कुछ समय बाद वे बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर होते चले गए. आइये एक नज़र डालते है उन पर-

अध्ययन सुमन

एक्टर शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने 2008 में हाल-ए-दिल से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी. इसके बाद अध्ययन की फिल्म जश्न, और देहरादून डायरी आई, वो भी बुरी तरह फ्लॉप रहीं। 2014 में अध्ययन की फिल्म हार्टलेस आई थी, पर वह भी कुछ खास नहीं थी. 12 साल बिताने के बाद भी अध्ययन सुमन इंडस्ट्री में अपनी कोई पहचान नहीं बना पाए. आजकल न्यूज़ चैनलों पर  कंगना-ऋतिक के मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए स्पॉर्ट होते हैं.

फरदीन खान

1998 में फिल्म प्रेम अगन के लिए बेस्ट बेस्ट डेब्यू अवार्ड जीतने वाले फरदीन खान ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. प्रेम अगन के बाद उनकी फिल्म प्यार तूने क्या किया, ऑल द बेस्ट- फन बिगिन्स और हे बेबी आई, जिनमें उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. आखिरी बार फरदीन  दूल्हा मिल गया (2010) में नज़र आये थे. इसके बाद फरदीन खान ऐसे फ्लॉप हुए कि इंडस्ट्री से दूर हो गए. 9 साल से फरदीन की कोई फिल्म नहीं आई है.

जायद खान

अपने समय के सुपरहिट हीरो रहे संजय खान के बेटे जायद खान इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में नाकामयाब रहे और अब तो बॉलीवुड की लाइमलाइट से पूरी तरह से दूर हो चुके हैं. जायद खान ने 2003 में फिल्म चुरा लिया है तुमने अपने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. फराह खान की फिल्म मैं हूं ना में शाहरुख खान और सुष्मिता सेन के साथ नज़र आए थे. उन्हें आखिरी बार 2015 में शराफत गई तेल लेन में देखा गया था, लेकिन उसके बाद से तो जैसे जायद फिल्मों से गायब ही हो गए.

राहुल रॉय

साल 2007 में आई फिल्म आशिकी राहुल रॉय की पहली फिल्म थी, जिसने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया. इसके बाद राहुल रॉय ने गिनी चुनी फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें वो स्टारडम नहीं मिल पाया, जो पहले फिल्म से मिला था. इसके बाद राहुल 2007 में टीवी रियलिटी शो, बिग बॉस में दिखाई दिए थे, उसके बाद से तो राहुल फ़िल्मी परदे से गायब ही हो गए.

अश्मित पटेल

एक्ट्रेस अमीषा पटेल के भाई अश्मित पटेल ने डायरेक्टर महेश भट्ट द्वारा निर्देशित ब्लॉकबस्टर्ड फिल्म मर्डर से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा. इस फिल्म में वे नोटिस भी किये गए. लेकिन उनका जादू अधिक समय तक नहीं चल सका. उन्होंने फाइट क्लब- मेंबर्स, दिल दिया है, टॉस, जैसी फ़िल्मों में काम किया, जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमल नहीं कर पाई. अश्मित पटेल पिछली बार रियलिटी शो बिग बॉस में दिखाई दिए थे, जिसमें उन्हें अभिनेत्री महक चहल के साथ रोमांस करते हुए देखा गया था. तब से आज तक वे फ़िल्मी परदे से दूर हैं

वत्सल सेठ

एक्टर वत्सल सेठ ने टीवी शो जस्ट मोहब्बत से टेलीविजन पर अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. यह सीरियल दर्शको को बहुत पसंद भी आया और उन्होंने वत्सल सेठ को भी खूब पसंद किया. इसके बाद वत्सल बड़े परदे की ओर बढ़ गए. निर्देशक जोड़ी अब्बास-मस्तान की फिल्म टार्ज़न: द वंडर कार वत्सल की पहली फिल्म थी, लेकिन बड़े परदे पर अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिल में जगह नहीं बना पाए. इसके बाद वत्सल ने नन्हे जैसलमेर, हीरोज़, पेइंग गेस्ट कुछ अन्य फिल्में भी कीं. आखिरी बार वे फिल्म जय हो में कैमियो के रोल में नज़र आए थे.

हरमन बावेजा

हैंडसम हंक हरमन बावेजा ने 2008 में फिल्म लव स्टोरी से बॉलीवुड में एंट्री की. इस फिल्म में उनकी को-स्टार प्रियंका चोपड़ा थी. यह फिल्म बॉलीवुड के लिए डिजास्टर साबित हुई. इसके बाद हरमन विजय, व्हाट्स योर राशी ?, ढिश्कियाऊं,  इट्स माई लाइफ में भी नज़र आए, लेकिन इन फिल्मों से फैंस को प्रभावित नहीं कर पाए. उसके बाद से हरमन बड़े स्क्रीन से लगभग गायब ही हो गए.

सिकंदर खेर

बॉलीवुड के प्रतिभावान अभिनेता अनुपम खेर और किरोन खेर के बेटे सिकंदर खेर ने साल 2008 संजय गुप्ता की फिल्म वुडस्टॉक विला से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को दर्शकों और क्रिटिक्स को बहुत सराहा. उनकी अन्य फिल्में समर 2007, खेले हम जी जान से, प्लेयर्स, औरंगजेब थीं. आखिरी बार उन्हें 2019 में द जोया फैक्टर, रोमियो अकबर वॉल्टर और मिलान टॉकीज़ में देखा गया.

विवान शाह

दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक के छोटे बेटे विवान शाह ने फिल्म, 7 खून माफ से अपने करियर की शुरुआत की. यह फिल्म ज्यादा नहीं चली, पर क्रिटिक्स ने इस फिल्म की बहुत तारीफ की. उसके बाद विवान शाह मल्टीस्टारर फिल्म हैप्पी न्यू ईयर और बॉम्बे वेलवेट में दिखाई दिए, लेकिन उसके बाद से विवान भी कहीं दिखाई नहीं दिए.

रजत बरमेचा

साल  2010 में आई फिल्म उड़ान के एक्टर रजत बरमेचा को बेस्ट मेल डेब्यू से सम्मानित किया  गया था, लेकिन उसके बाद  उन्हें दोबारा वैसी कामयाबी नहीं मिली. कुछ फिल्मों में रजत ने कैमियो के रोल किए. कुछ शार्ट फिल्मों में भी रजत ने काम किया. काफी समय से रजत फिल्मों से नदारद  हैं. सूत्रों के अनुसार आजकल रजत गर्ल इन द सिटी नामक एक वेब सीरीज़ में काम कर रहे हैं.

अगर आप इनमें किसी एक्टर को मिस करते हैं, तो हमें कमेंट बॉक्स में लिख कर बताएं.

और भी पढ़ें: जानिए कौन हैं बिग बॉस के अभी तक के सबसे विवादित कंटेस्टेंट्स? (Know The Most Controversial Contestants Of Bigg Boss)

Recent Posts

श्वेता तिवारी ने बेटी संग शेयर की बिकनी फोटोज, पूल में दोनों के हॉट अंदाज ने बनाया फैन्स को दीवाना (Shweta Tiwari Shares Hot Bikini Photos With Daughter, Raises The Temperature Of Fans)

टीवी की मोस्ट पॉपुलर एक्‍ट्रेस श्‍वेता त‍िवारी और पलक अक्‍सर सोशल मीडिया पर फोटोज़ शेयर…

नवरात्रि स्पेशल- समस्त इच्छाओं को पूर्ण करनेवाली स्कन्दमाता (Navratri Special- Worship Devi Skandmata)

ख्यात्यै तथैव कृष्णायै धूम्रायै सततं नमः या देवी सर्वभूतेषु माँ स्कन्दमाता रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै…

फिट रहने के लिए जिम से ज़्यादा योगा पर भरोसा करती हैं ये एक्ट्रेसेस! (Bollywood Actresses Who Chose Yoga Over Gym)

शिल्पा शेट्टी: शिल्पा के सेक्सी फिगर पर ना जाने कितने मरते हैं और हर लड़की…

कंगना रनौत ने शेयर कीं भाई अक्षत के प्री-वेडिंग सेलेब्रेशन्स की तस्वीरें (Kangana Ranaut Shares Pictures Of Brother Akshat’s Pre-Wedding Celebrations)

अपने बेबाक बयान और बिंदास अंदाज़ के लिए चर्चित बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत पिछले कुछ…

नवरात्रि स्पेशल- आदिदेवी कूष्मांडा (Navratri Special- Devi Kushmanda)

या देवी सर्वभूतेषु माँ कूष्माण्डा रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:।। देवी कूष्मांडा अष्टभुजा…

© Merisaheli