Categories: FILMEntertainment

बस एक गलती ने बर्बाद कर दिया इन 11 बॉलीवुड एक्टर्स का करियर(11 Bollywood Stars Whose Single Mistake Destroyed Their Successful Career Completely)

कई बार जीवन में हुई एक छोटी सी गलती सब कुछ बर्बाद कर देती है. बॉलीवुड में भी कई स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी एक गलती…

कई बार जीवन में हुई एक छोटी सी गलती सब कुछ बर्बाद कर देती है. बॉलीवुड में भी कई स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी एक गलती से अपना बना बनाया करियर बर्बाद कर डाला और आज गुमनामी की ज़िंदगी जी रहे हैं. आइये, ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में जानते हैं.

विवेक ओबेरॉय

फ़िल्म ‘कंपनी’ से करियर की शुरुआत करनेवाले और ‘साथिया’ जैसी हिट फिल्म देनेवाले विवेक ओबेरॉय को शुरुआती कुछ फिल्मों से ही स्टारडम मिल गया था, लेकिन तभी उन्होंने एक गलती कर दी, सलमान खान से पंगा ले लिया. दरअसल विवेक औऱ सलमान की लाइफ में एक चीज कॉमन थी औऱ वो थीं ऐश्वर्या राय बच्चन. सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश और विवेक की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं. ऐश्वर्या के साथ लिंकअप के बाद विवेक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर सलमान खान के बारे में कई ऐसी बातें बोलीं, जो सलमान को बिल्कुल पसंद नहीं आईं. उन्होंने कहा था कि सलमान उन्हें जान से मारने की धमकियां तक देते हैं. इसी के बाद से विवेक को फिल्में मिलना बंद सी हो गईं और फिर विवेक का करियर ऊपर उठ ही नहीं पाया.

शक्ति कपूर

बॉलीवुड के चहेते विलेन शक्ति कपूर, जिनकी कॉमेडी को भी उतना ही पसन्द किया गया, ने हिंदी फिल्मों में लम्बी पारी खेली, लेकिन एक छोटी सी गलती ने उनकी लाइफ भी बदल दी. कहा जाता है कि, साल 2005 में उनको एक स्टिंग ऑपरेशन के दौरान कास्टिंग काउच का दोषी पाया गया. इन स्टिंग आपरेशन में शक्ति कपूर एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस को फ़िल्म में काम दिलाने के एवज में कोम्प्रोमाईज़ करने का ऑफर देते दिखे थे. इसके बाद उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं. इस स्टिंग ने उनके करियर को एक तरह से खत्म कर दिया.

फरदीन खान और जायद खान

इंड्स्ट्री में चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले फरदीन खान का शुरुआती करियर अच्छा रहा था. ‘नो एंट्री’ से लेकर ‘हे बेबी’ तक हिट फिल्मों में फरदीन ने काम किया, लेकिन फरदीन की मुश्किलें तब बढ़ गईं जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्‍यूरो ने कोकेन रखने के लिए उन्हें हिरासत में ले लिया. इसके बाद से ही वो इंडस्ट्री से गायब से हो गए. कुछ वक्त पहले जब उनकी तस्वीरें आईं तो उनका वजन काफी बढ़ा हुआ नजर आया था. उन्हीं की तरह उनके चचेरे भाई जायद खान का भी फिल्मी करियर उनकी गलतियों की वजह से बर्बाद हो गया. जायद ने फिल्में चुनने में जल्दबाजी कर दी और कुछ गलत फिल्में साइन कर लीं, जिसकी वजह से उनका एक्टिंग करियर लगभग खत्म ही हो गया.

अभिजीत भट्टाचार्या

एक समय था जब सिंगर अभिजीत को शाहरुख खान की आवाज़ कहा जाता था. उन्होंने शाहरुख की फिल्मों के लिए कई हिट गाने गाए. लेकिन एक ओर अपनी मधुर आवाज से लोगों का दिल जीत लेने वाले अभिजीत ने अपने कंट्रोवर्शल स्टेटमेंट से लोगों से पंगे भी खूब लिए. अपनी हेट स्पीच और सभी खान हीरोज़ के खिलाफ बयानबाज़ी से वो विवादों में भी घिरे और अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार बैठे. उनकी इस आदत की वजह से उन्हें काम मिलना ही बन्द हो गया.

शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा वो स्टार थे, जिन्होंने बिना किसी गॉड फादर के इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. ‘गैंगस्टर’ ‘लाइफ इन मेट्रो’ ‘भूल भुलैया’, ‘वेलकम बैक’ जैसी फिल्मों में उन्होंने इतनी जबरदस्त एक्टिंग की कि लोग उनकी अदायगी के दीवाने हो गए. लेकिन उनकी एक गलती से उनकी जिंदगी में एक ऐसा तूफ़ान आया जिससे सब कुछ तबाह हो गया. साल 2009 में शाइनी पर उनकी ही नौकरानी ने रेप और धमकाने का आरोप लगाया, जिसके चलते उन्हें सात साल की जेल भी हुई. इसके बाद शाइनी का करियर भी लगभग खत्म ही हो गया है.

अमन वर्मा

टीवी इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर और हैंडसम हंक अमन वर्मा की एक समय में लड़कियां दीवानी हुआ करती थीं, लेकिन 2005 में हुए एक स्टिंग आपरेशन ने उनका करियर भी तबाह कर दिया, जिसमें वो कास्टिंग काउच में फंस गए थे.

मनीषा कोइराला

एक समय था जब मनीषा कोइराला इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल होती थीं, लेकिन स्टारडम के नशे में मनीषा भी गलतियां कर बैठीं. उन्हें शराब और सिगरेट को ऐसी लत लगी कि उन्हें अपने करियर की सुध बुध भी नहीं रही और धीरे धीरे वो भी गुमनाम होती चली गईं.

ममता कुलकर्णी

बॉलीवुड में ममता कुलकर्णी ने आते ही तहलका मचा दिया था. कई हिट फिल्मों से ममता रातों रात छा गईं, लेकिन तभी ममता का नाम अंडरवर्ल्ड से जुड़ गया. ममता कुलकर्णी ड्रग्स की तस्करी के आरोप में कई सालों तक दुबई के जेल में रहीं, वहीं मुंबई पुलिस भी उन्हें सालों ढूंढती रही. कोर्ट ने उनकी संपत्ति तक जब्त करने के आदेश दे  दिए़. सालों से ममता गायब हैं और विदेश में ही रह रही हैं.

मंदाकिनी और मोनिका बेदी

ममता की तरह ही मंदाकिनी और मोनिका बेदी का भी अंडरवर्ल्ड कनेक्शन पाया गया, जिसके बाद उनका फिल्मी करियर खत्म हो गया. मोनिका तो अंडर वर्ल्ड डॉन अबू सालेम के साथ पुर्तगाल में पकड़ी गई थीं, जिसके बाद उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी.

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

महिलाओं के लिए 10 स्मार्ट फुटवेयर जिनकी क़ीमत है 200 से भी कम (10 Women Footwear Priced Under ₹200)

फुटवेयर ज़रूरत तो है ही लेकिन ये स्टाइल स्टेट्मेंट भी है, कम्फ़र्ट के साथ साथ स्टाइल भी हो और बजट में भी ऐसेफुटवेयर अगर एक ही जगह मिल जायें तो क्या बुरा है, इसलिए हमने सिलेक्ट किए हैं ख़ास आपके लिए ये बजट फ़्रेंड्लीफुटवेयर. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अगर आप इन प्रोडक्ट्स को यहां दिए लिंक्स से ख़रीदते हैं तो ज़रूरहमें उसकी बिक्री से के आर्थिक लाभ से कुछ शेयर या फायदा मिलेगा. लेकिन ये सभी उत्पाद सही हैं और पब्लिश करने केसमय उपलब्ध भी. 1.स्मार्ट स्लिप ऑन्स सुविधाजनक भी होते हैं और स्टाइलिश भी लगते हैं. Flite Women's Brown Beige Slippers आपकी ये दोनों ही ज़रूरतें पूरी करते हैं, वो भी बेहद कम दाम में. इनको आप एंकल लेंथ लेगिंग्स औरसिम्पल कुर्ती के साथ पेयर करें- ₹143 2.ट्रेंडी लुक और कम्फ़र्ट एक साथ मिल जाए तो स्टाइल और लुक बेटर लगेगा. Chips Girl's Fashion Sandals आपको देगी ट्रेंडी लुक. इसे आप कैज़ूअल आउटिंग के लिए पहनकर कूल लुक क्रीएट कर सकती हैं. ये तीन कलर्समें उपलब्ध है- ब्लैक, ब्लू और रेड ₹169 3.अगर आप चाहती हैं कि दुनिया आपको नोटिस करे तो कूल फुटवेयर पहनना ज़रूरी है. FLITE…

© Merisaheli