Categories: TVEntertainment

कभी रियलिटी शोज़ के कंटेस्टेंट्स थे ये 8 एक्टर्स, पर आज टीवी के फेमस चेहरे हैं! (8 TV Actors Who Did Reality Show Before They Were Famous)

छोटे परदे पर  प्रसारित होने वाले रियलिटी शोज़ दर्शकों के बीच बहुत  लोकप्रिय हैं. इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है रियलिटी शो के विनर…

छोटे परदे पर  प्रसारित होने वाले रियलिटी शोज़ दर्शकों के बीच बहुत  लोकप्रिय हैं. इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है रियलिटी शो के विनर को भी कड़ी पॉपुलैरिटी मिलती है. इनमें से कुछ विनर तो बहुत लकी होते हैं, जो रियलिटी शोज़ से मिली पॉपुलैरिटी का इस्तेमाल अपने स्टारडम के रूप में करते है. आइये एक नज़र डालते हैं इन टीवी एक्टर्स-

  1. देवोलीना भट्टाचार्जी

टीवी शो “साथ निभाना साथिया” की गोपी बहू देवोलीना भट्टाचार्जी को पॉपुलैरिटी इस सीरियल से मिली. लेकिन बहुत से लोगों को यह बात पता नहीं होगी कि साथ निभाना साथिया से पहले देवोलीना को पहली बार रियलिटी शो “डांस इंडिया डांस” के ऑडिशन में देखा गया था.  इस रियलिटी शो के लिए देवोलीना ने ऑडिशन दिया था. रियलिटी शो में उनके परफॉरमेंस नोटिस भी किए गए. बाद में देवोलीना “साथ निभाना साथिया” ने जॉइन कर लिया.  जहां उन्होंने गोपी बहू की भूमिका निभाई. गोपी बहू के रूप में उनकी एक्टिंग की सराहा गया और आज वे  छोटे परदे का जाना पहचाना चेहरा है. 

2. रित्विक धनजानी

रियलिटी शो “डांस इंडिया डांस- सीजन  1” के ऑडिशन के दौरान रित्विक धनजानी को अपने शानदार डांस की वजह से नोटिस किया गया. इस रियलिटी शो  के बाद रित्विक सीरियल “बंदिनी, “प्यार की ये एक कहानी” और “पवित्र रिश्ता” जैसे  डेली सोप में दिखाई दिए. आज रित्विक धनजानी छोटे परदे का एक बड़ा  नाम है. रित्विक अच्छे एक्टर होने के साथ-साथ बेहतरीन होस्ट भी भी हैं. रित्विक खतरों के खिलाड़ी- सीजन 8 में कंटेस्टेंट के तौर पर नज़र आए.

3. रणविजय

आर्मी बैकराउंड से संबंध रखने वाले रणविजय ने रियलिटी शो  “एमटीवी रोडीज़” में भगा लिया था. और पहले ही सीजन में रणविजय विनर बने. कंटेस्टेंट से होस्ट बने रणविजय का रियलिटी शो से काफी लंबा रिश्ता रहा है. रोडीज 1 जीतने के बाद रणविजय ने इसी शो के कई सीजन में बतौर होस्ट भूमिका निभाई.  इसके अलावा रणविजय एमटीवी के “Splitsvilla” और “Stuntmania” जैसे शो को भी होस्ट किया. उन्होंने “लंदन ड्रीम”, “एक्शन रीप्ले”, “मोड़” और “3एम”  जैसी फिल्मों में काम भी किया है.

4. अंकिता शर्मा

एक्ट्रेस अंकिता शर्मा का टेलेंट किसी से छिपा नहीं हैं. एक्ट्रेस होने के साथ-साथ अंकिता सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है. वे अक्सर इंस्टाग्राम पर पंजाबी डांस के वीडियो शेयर करती रहती हैं. अंकिता ने रियलिटी शो टिकट टू बॉलीवुड किया था. उसके बाद अंकिता डेली सोप अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो, बात हमारी पक्की है, रंगरसिया, बात हमारी पक्की, डी सको लगता है आदि में नज़र आईं. आज वे टीवी की जानी-पहचानी एक्ट्रेसेस में से एक हैं.

5. राघव जुयाल

एक्टर राघव जुयाल साल 2012 में डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो डीआईडी के ऑडिशन में भगा लेने आये थे. अपनी शानदार परफॉरमेंस से वह लोगो के चेहते बन गए थे. उनका क्रीपय परफॉरमेंस लोगों को बेहद पसंद आया था, लेकिन राघव को शो में जाने का मौका नहीं मिला. बाद में उन्हें वाइल्ड कार्ड एंट्री के तहत दोबारा एंट्री मिली.  इसके बाद राघव  डीआईडी लिटिल मास्टर और और डीआईडी के सुपरकिड्स मे नजर आए. राघव डांस के अलावा अभिनय की दुनिया में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. वह रमेश सिप्पी की फिल्म “सोनाली केबल” और “एबीसीडी 2”  में भी दिखाई दिए. डांस और एक्टर होने के साथ राघव धो भी होस्ट  करते हैं. टीवी के फेमस फेस में उनका नाम शामिल है

6. अमृता खानविलकर

अमृता ने रियलिटी शो ‘सिनेस्टार की खोज” में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था. उसके बाद मराठी और हिंदी फिल्म-सीरियल में काम किया. अमृता एक बेहतरीन डांसर भी हैं. उन्होंने अपने अपने पार्टनर हिमांशु ए  मल्होत्रा के साथ रियलिटी शो नच बलिए में भी भाग लिया था.

7. मयांग चांग

सिंगर से एक्टर बने मियांग चांग पहली बार सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल में दिखाई दिए. मयांग ने बॉलीवुड फिल्म, बदमाश कंपनी में काम किया था. रियलिटी शो को होस्ट करने से लेकर फिल्मों और वेब सीरीज़ दोनों में अभिनय किया है. आज वे टीवी पॉपुआलर चेहरों में से एक है.

8. सुयश राय

एक्टर सुयश राय ने टेलीविजन पर  अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो एमटीवी स्प्लिट्सविला से की थी. उसके बाद उन्होंने “प्यार की ये एक कहानी, “क्या हुआ तेरा वादा”, कैसा ये इश्क है … अजब सा रिस्क है”और अन्य जैसे शो में काम किया है.

और भी पढ़ें: कमाई में ही नहीं, पॉपुलैरिटी के मामले में अपने लाइफ पार्टनर से बहुत आगे हैं टीवी की ये 7 एक्ट्रेसेस (These 7 Tv Actresses Are More Popular Than Their Husbands)

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli