Categories: FILMEntertainment

आमिर खान ने मन- वचन- काया से मांगी माफी, कहा- मैंने कभी आपका दिल दुखाया हो, तो क्षमा मांगता हूं (Aamir Khan issues apology after Laal Singh Chaddha row, says- If I have hurt anyone by any means, I regret it)

आमिर खान (Aamir Khan) पिछले काफी समय से अपनी फिल्म और कुछ पुराने बयानों को लेकर लोगों के निशाने पर हैं. उनकी फिल्म 'लाल सिंह…

आमिर खान (Aamir Khan) पिछले काफी समय से अपनी फिल्म और कुछ पुराने बयानों को लेकर लोगों के निशाने पर हैं. उनकी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) एक बड़ी डिजास्टर साबित हुई है. 180 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म अपनी लागत तक नहीं वसूल पाई. फिल्म की रिलीज के बाद से फिल्म को कई जगहों पर विरोध का सामना करना पड़ा. पुराने बयानों को लेकर लोगों ने फिल्म का बायकॉट शुरू कर दिया. हालांकि आमिर खान ने लोगों से बार-बार अपील भी की कि वो उनकी फिल्म का बायकॉट न करें और कहा-सुना माफ कर दें, पर लोगों पर इस सबका कोई असर नहीं पड़ा और ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha disaster) बुरी तरह पिट गई. फिल्म पिटने के बाद पिटने के बाद अब आमिर खान (Aamir Khan apologizes) ने लोगों से हाथ जोड़कर माफी मांगी है.

इसी बीच आमिर खान ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपनी गलतियों के लिए फैंस से माफी मांगी है और कहा है हम सब इंसान हैं और गलतियां हमसे ही होती हैं.

दरअसल आज यानी एक सितंबर को ‘मिच्छामि दुक्कड़म्’ (Michami Dukkadam) का पर्व है. इस दिन लोग सभी को ‘मिच्छामि दुक्कड़म्’ कहकर अपनी गलतियों के लिए माफी मांगते हैं. आमिर ने भी लोगों से माफ़ी मांगने के लिए आज का दिन ही चुना है और मन, वचन और काया से लोगों से माफ़ी मांगी है.

आमिर खान ने कुछ समय पहले ट्विटर पर एक ऑडियो क्लिप जारी किया है, जिसमें उन्होंने लोगों से फिर माफी मांगी है. इस ऑडियो क्लिप में लिखा कि, “हम सब इंसान हैं. और गलतियां हमसे ही होती हैं. कभी बोल से. कभी हरकतों से. कभी अनजाने में. कभी गुस्से में. कभी मजाक में. कभी नहीं बात करने से. अगर मैंने किसी भी तरह से आपका दिल दुखाया हो तो मैं मन… वचन… काया… से आपसे माफी मांगता हूं. मिच्छामि दुक्कड़म्.”

ये वीडियो आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस द्वारा जारी किया गया है. हालांकि प्रोडक्शन हाउस ने इस ऑडियो को लेकर कहीं ये नहीं कहा है कि ये लाल सिंह चड्ढा से संबंधित है, लेकिन लोग इसे फिल्म की असफलता से जोड़ रहे हैं और कयास लगा रहे हैं कि आमिर ने अपने पुराने बयानों के लिए माफ़ी मांगी है. हालांकि आमिर पहले ही अपने बयानों के लिए माफ़ी मांग चुके हैं और लोगों से उनकी फिल्म को बॉयकॉट न करने की अपील कर चुके हैं.

बता दें कि कल ही खबर आई है कि लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने से वायकॉम 18 को भारी नुकसान उठाना पड़ा है, जिसकी भरपाई के लिए आमिर खान ने फिल्म के लिए अपनी फीस न लेने का फैसला किया है.

Recent Posts

कहानी- पहला सबक (Short Story- Pahla Sabak)

वह सोच रही थी, ‘वरदान ने आज से पहले तो कभी इतनी लंबी चुप्पी नहीं…

© Merisaheli