Categories: TVEntertainment

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं अभ‍िनव शुक्‍ला, पोस्ट लिखकर बताया, दिन-तारीख याद नहीं रहते (Abhinav Shukla is battling this serious disorder: Wrote in his post, I have trouble in remembering things like date-name)

बिग बॉस के बाद अभिनव शुक्ला इन दिनों 'खतरों के खिलाड़ी 11' को लेकर चर्चा में हैं और उनका हर अंदाज़ उनके फैन्स को खूब…

बिग बॉस के बाद अभिनव शुक्ला इन दिनों ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ को लेकर चर्चा में हैं और उनका हर अंदाज़ उनके फैन्स को खूब पसंद आता है. फिटनेस फ्रीक अभिनव वैसे बहुत ही प्राइवेट पर्सन हैं और अपनी निजी जीवन के बारे में कम ही ओपन होते हैं, लेकिन बीते दिनों उन्होंने अपनी हेल्थ से जुड़ा एक ऐसा सीक्रेट शेयर किया है जिसके बारे में जानकर उनके फैन्स भी हैरान हैं. अभिनव ने बताया कि उन्हें बॉर्डरलाइन डिस्लेक्सिया है, जिसकी वजह से उन्हें नंबर, आंकड़े याद रखने में दिक्कत होती है.

बॉर्डरलाइन डिस्लेक्सिया से जूझ रहे हैं अभिनव


खतरों के खिलाड़ी की शूटिंग पूरी हो चुकी है और इस बीच अभिनव शुक्ला ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर अपनी इस बीमारी के बारे में बात कर फैंस को हैरान कर दिया है. एक्टर ने आधी रात को ये पोस्ट शेयर कर खुद के एक डिसऑर्डर से जूझने की बात बताई. अभिनव ने लिखा है- ‘मैं बॉर्डरलाइन डिस्लेक्सिक हूं. अब ये सबको पता है, तो मैं इस बारे में खुलकर बात कर सकता हूं… इसमें किसी की गलती नहीं है, ना ही मेरी. जैसा भी है, यही सच है मुझे भी इस बात को मानने में दो दशक लग गए. अब मुझे नंबर्स और आंकड़े शर्मिंदा नहीं करते. मुझमें स्थान-संबंधी असाधारण क्षमता है. मैं डिफरेंटली एबल्ड हूं.”

नंबर्स, अक्षर, शब्द अभिनव को कंफ्यूज़ करते हैं


इसी के साथ अभिनव ने कैप्शन में लिखा – “हां नंबर्स, अक्षर, शब्द मुझे उलझाते हैं, मुझे तारीख, नाम, उन तारीखों का नामों से संबंध जैसी चीजें याद रखने में दिक्कत होती है, लेकिन मैं spatial ability में असाधारण हूं. मुझे अपना सारा एक्स्ट्रा सामान अपनी कार की डिक्की में डालने के लिए कहें, मैं करूंगा. मैं कुछ चीजों में अच्छा हूं, तो कुछ चीजों में बुरा. और मैं उन्हें ठीक करने की लगातार कोशिश में हूं.”

फैन्स और सेलेब्स कर रहे हैं सपोर्ट

अभिनव शुक्ला के इस पोस्ट पर उनके फैन्स और सेलिब्रिटीज उनका सपोर्ट कर रहे हैं. अदिति देव शर्मा ने जहां एक इमोजी पोस्ट कर उनका सपोर्ट किया है, वहीं गौतम हेगड़े ने लिखा, “आप जो हैं उसे स्वीकार करना बेहतर होने के लिए पहला कदम है. आपके पास ऐसी बहुत सारी क्षमताएं, गुण, विशेषताएं और अलग हटके चीजें है, जो बाकी हर दूसरी चीज को मात देती है. लव यू, शुक्ला जी!’

क्या है डिस्लेक्सिया?

बता दें कि जिन लोगों को डिस्लेक्सिया होता है, उन्हें आमतौर पर शब्दों को सुनने और देखने-पढ़ने में मुश्किल होती है. फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में एक्टर दर्शील सफारी को भी इसी बीमारी से जूझते दिखाया गया था, जिसके कारण वो अक्षर और अंकों को समझ नहीं पाता था. इस फिल्म के बाद लोगों को इस बीमारी के बारे में ज़्यादा पता चला.

वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में अभिनव और रुबीना दिलाइक का गाना ‘तुझसे प्यार है’ रिलीज हुआ था, जो काफी पसंद किया गया. इसके अलावा ‘खतरों की खिलाड़ी’ में भी अभिनव स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट के तौर पर देखे जा रहे हैं और अपने स्टंट से लोगों का दिल जीत रहे हैं.

Recent Posts

तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

बॉलीवुड और टीवी की जानी मानी शख्सियत मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस की वजह से हमेशा…

© Merisaheli