Entertainment

इलाज के आख़िरी स्टेज पर पहुंचे इरफान ख़ान ने दिया ये बयान (After Cancer Jolt and Four Rounds of Chemo, Clarity Has Come As a Lightning, Says Irrfan Khan)

यह तो हम सभी जानते हैं कि इरफान ख़ान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ है और लंदन में उनका इलाज चल रहा है.  इरफान ने हाल में मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि  किस तरह जिंदगी को देखने के उनके नजरिए में अंतर आया है. उन्होंने बताया कि अब उन्हें समझ में आ गया है कि हर व्यक्ति की जिंदगी कितनी अनिश्चित है. उन्होंने कहा,” मैं जिस तरह के कैंसर से जूझ रहा हूं उसमें कीमोथेेरेपी  के 6 सेशन होने हैं. जिसमें से अभी तक 4 पूरे हो चुके हैं और 2 शेष बचे हैं. ”

उन्होंने आगे कहा कि चौथे सेशन की नतीजे उम्मीद अनुसार अच्छे रहे. लेकिन अभी 2 सेशन होना बाकी है, छह सेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, तो फिर कैंसर स्कैन होगा.  हालांकि तीसरा सेशन पूरा होने के बाद रिजल्ट उत्साहजनक रहे.  लेकिन फिर भी छहों सेशन का पूरा होने का इंतजार करना होगा, जिसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

इरफान खान ने आगे कहा कि ‘मेरा दिमाग हमेशा ये बात मुझसे कहता है कि मुझे यह बीमारी है और मैं कुछ ही महीनों या एक साल या दो साल में मर सकता हूं.  या फिर मैं इन सब बातों को पूरी तरह अनदेखा करके जिंदगी जिस ओर मुझे ले जाती है मैं वैसे ही जिऊं. जिंदगी ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मैं मानता हूं कि मैं अंधों की रेस में था. जहां मुझे काफी कुछ मिल रहा था लेकिन मैं देख नहीं सका.’

इरफान ने कहा कि इलाज के दौरान मेरा जिंदगी के प्रति नजरिया बदला है. मैं अब ऐसी स्थिति में हूं कि अगर मैं 30 साल तक मेडिटेशन भी करता तो यहां नहीं
पहुंच पाता.’
ये भी पढ़ेंः Mulk Review: मज़हब की भावुक और संवेदनशील कहानी (Review Of Film Mulk: Taapsee Pannu And Rishi Kapoor-Starrer Gets A Thumbs Up)

Shilpi Sharma

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

महेश कोठारे यांनी केली ‘झपाटलेला ३’ची घोषणा (Director Mahesh Kothare Announces Zapatlela-3)

अभिनेते महेश कोठारे यांच्या संकल्पनेतून तयार झालेला 'झपाटलेला' हा चित्रपट तुफान हिट ठरला होता. आता…

April 11, 2024

बुरे दिन वापस दे दो…. किरण मानेंची पोस्ट चर्चेत ( Kiran Mane Share Post For Current Situation In Maharashtra)

कुठे कुठला उमेदवार हवा होता-नको होता, या वादात आपण सर्वसामान्य माणसांनी अडकायला नको. महाराष्ट्रात या…

April 11, 2024

संकर्षण सोबत लग्न करण्याची इच्छा पण आईने…. अभिनेत्याची चाहतीसाठी खास पोस्ट ( Sankarshan Karhade Share Post For His Fan, Who Wants To Marry Him)

अभिनेता संकर्षण कऱ्हाडे सोशल मीडियावर खूप सक्रिय असतो. नुकताच त्याने त्याला साताऱ्याला आलेला त्याच्या खास…

April 11, 2024
© Merisaheli