Categories: FILMEntertainment

अमृता राव-आरजे अनमोल ने बयान किया प्रेग्नेंसी के लिए किए स्ट्रगल का दर्द, एक बार झेल चुके हैं बच्चा खोने का दर्द(Amrita Rao, RJ Anmol shares pain of losing a baby via surrogacy; Talk about their pregnancy struggles)

बॉलीवुड के सबसे क्यूट कपल अमृता राव और आरजे अनमोल शादी के चार साल बाद पिछले साल नवंबर में पेरेंट्स बने हैं. उनके घर एक बेटे को जन्म लिया है और दोनों फिलहाल पेरेंटहुड को एन्जॉय कर रहे हैं. अमृता राव ने प्रेग्नेसी की बात को लंबे समय तक छिपाए रखा था और नौवे महीने में सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने ये गुड़ न्यूज़ फैंस के साथ शेयर की थी, लेकिन अब चुंकि उनका बेटा चार महीने का हो चुका है तो उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी स्ट्रगल का दर्द बया किया है.

अमृता और उनके पति अनमोल एक यूट्यूब चैनल ‘कपल ऑफ थिंग्स’ चलाते हैं, जिस पर कपल अक्सर ही अपनी लव लाइफ और पर्सनल लाइफ की झलक फैंस को दिखाते रहते हैं. हाल ही में कपल ने एक नया वीडियो शेयर किया है, जिसमें कपल ने अपने चार साल के प्रेग्नेंसी स्ट्रगल पर चुप्पी तोड़ी है और बताया है कि बच्चे के लिए उन्होंने सरोगेसी से आई वी एफ तक सब ट्राई किया, लेकिन सब कुछ रहा असफल रहा. अमृता का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बच्चे के लिए अपनाए सरोगेसी, आईयूआई, आईवीएफ कई तरीके

अमृता राव वीडियो ने वीडियो में बताया कि उन्होंने बच्चे के लिए सरोगेसी, आईयूआई, आईवीएफ, होम्योपैथी और आयुर्वेद सहित कई तरीके अपनाए. ‘हम करीब तीन सालों हम गायनेक क्लीनिक के चक्कर लगाते रहे. सबसे पहले डॉक्टर ने हमें आईयूआई ट्राई करने को कहा, लेकिन उसका कुछ रिजल्ट नहीं निकला. हमने करीब दो बार आईवीएफ भी ट्राई किया, लेकिन उसका भी कोई फायदा नहीं हुआ.

सेरोगेसी भी ट्राई किया, पर बच्चा खो दिया


अमृता राव ने वीडियो में आगे बताया, “इसके बाद डॉक्टर ने हमें सेरोगेसी का सुझाव दिया. इस पर मेरा रिएक्शन था- हां हां मुझे प्रेग्नेंट नहीं बनना पड़ेगा ना तो ठीक है. मुझे पता था कि सेरोगेसी में सेरोगेट मदर की क्वालिटी भी बच्चे को मिलती है. लेकिन हम सेरोगेसी के लिए तैयार हो गए. हमने सेरोगेट मदर का इंतजाम किया और वो प्रेग्नेंट भी हुई, डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की हार्टबीट दे चल रही है. लेकिन कुछ दिनों बाद डॉक्टर का फोन आया कि हमने बच्चे को खो दिया है. इस न्यूज़ ने हमें खासकर अनमोल को बिल्कुल तोड़ दिया था, लेकिन मैंने उन्हें समझाया कि ये हमारे हाथ में नहीं था.

एक बार और आईवीएफ ट्राई किया, आयुर्वेदिक दवाइयां भी लीं


इसके बाद अमृता अनमोल ने एक बार फिर आईवीएफ ट्राई किया, लेकिन फिर से फेल हो गया. फिर अमृता ने आयुर्वेदिक दवाएं ट्राई की, लेकिन वो अमृता को सूट नहीं की. उन्होंने होमियोपैथी भी ली, लेकिन किसी का कोई रिजल्ट नहीं निकला.

अचानक मिली गुड न्यूज़

इतनी कोशिशों के बाद भी जब उन्हें कोई बच्चा नहीं हुआ तो उन लोगों ने होप छोड़ दिया. इसके बाद 2020 में दोनों थाईलैंड वेकेशन पर गये थे, “वहीं हमें प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला. और आखिरकार 1 नवंबर 2020 में हमने बेटे को वेलकम किया.” बेटे का नाम उन्होंने वीर रखा है और फिलहाल दोनों पेरेंटहुड को एन्जॉय कर रहे हैं..

Pratibha Tiwari

Recent Posts

कविता- रसिक प्रेम (Poetry- Rasik Prem)

रसिक श्यामलेकर अधरों पर मुस्कानछेड़ वंशिका की तानपुकार रहे राधा नाम राधामन ही मन रिझायेरसिक…

May 20, 2024

कहानी- आख़री ख़त (Short Story- Aakhri Khat)

औरत को ये क़ैद क्यों मिलती है? शायद तुम्हारे मौन का कारण तुम्हारी अपनी क़ैद…

May 20, 2024

Turn Down The Heat

Parenting is hard work. Sometimes, our kids make us feel angry. We will come home…

May 20, 2024

यामी गौतम झाली आई! अभिनेत्रीच्या घरी चिमुकल्या सदस्याचं आगमन (Yami Gautam And Director Aditya Dhar Blessed With Baby Boy)

बॉलीवूड अभिनेत्री यामी गौतमच्या घरी चिमुकल्या सदस्याचं आगमन झालं आहे. १० मे रोजी अक्षय्य तृतीयेच्या…

May 20, 2024
© Merisaheli