Entertainment

कभी छोटे पर्दे पर राज करती थीं अंकिता लोखंडे, हिट फिल्म का भी बनीं हिस्सा, लेकिन शादी करते ही हुईं बेरोजगार (Ankita Lokhande once Ruled Small Screen, Became a Part of Hit Film, But Became Unemployed After Getting Married)

‘पवित्र रिश्ता’ में अर्चना का किरदार निभाकर घर-घर में पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली अंकिता लोखंडे को भला कौन नहीं जानता है. अंकिता जब पवित्र रिश्ता कर रही थीं, तब यह उनके करियर का सबसे सुनहरा दौर था और छोटे पर्दे पर एक्ट्रेस राज कर रही थीं. टीवी पर नाम और शोहरत हासिल करने के बाद अंकिता ने बड़े पर्दे का रुख किया और एक हिट फिल्म का हिस्सा भी रहीं, लेकिन जब उन्होंने विक्की जैन से शादी कर ली. तब से उनके पास काम के लिए कोई खास ऑफर नहीं आ रहे हैं और आलम तो यह कि शादी के बाद से अंकिता रील्स बनाकर अपने दिन काट रही हैं.

ग्लैमर इंडस्ट्री में बने रहने के लिए एक्टर्स के मुकाबले एक्ट्रेसेस के लिए काफी मुश्किल होता है, खासकर जब वो शादी कर लेती हैं तो काम मिलने में उन्हें दिक्कतें पेश आने लगती हैं. टीवी की कई एक्ट्रेसेस शादी के बाद घर बैठ गईं, जबकि कईयों को शादी के बाद काम के लिए स्ट्रगल करना पड़ा. इस लिस्ट में अंकिता लोखंडे का नाम भी शामिल है, जो शादी के बाद से लगभग बेरोजगार हो गई हैं. यह भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे और विकी जैन ने अपने ‘हैप्पी प्लेस’ में कंप्लीट किया एक साल, सेलिब्रेट किया ड्रीम होम की फर्स्ट एनिवर्सरी, शेयर की पूजा कीं एडोरेबल तस्वीरें (Ankita Lokhande & Vicky Jain complete one year in their dream home, share adorable photos)

एक समय अंकिता टीवी की दुनिया में राज कर रही थीं और उनका पहला शो ‘पवित्र रिश्ता’ आज तक लोगों का सबसे पसंदीदा शो बना हुआ है. इस सीरियल के ज़रिए उन्हें दर्शकों के बीच असली पहचान मिली, लेकिन बॉलीवुड की एक बडी फिल्म का हिस्सा बनने और शादी करने के बाद से उन्हें छोटे पर्दे पर काम नहीं मिल रहा है.

अंकिता ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि काम के लिए वो किसी से भीख नहीं मांगने जाएंगी. उन्होंने कहा था कि मैं लोगों के पास जाकर काम नहीं मांग सकती, न ही काम पाने के लिए उनकी चापलूसी कर सकती हूं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेकर्स के पास कलाकार के टैलेंट को महत्व देने का समय नहीं है.

आपको बता दें कि अंकिता ने साल 2019 में आई फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म में अंकिता ने सपोर्टिंग रोल निभाया था, जबकि कंगना रनौत मुख्य भूमिका में नज़र आई थीं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई, लेकिन फिल्म में सराहनीय काम करने के बावजूद अंकिता का लक संवर नहीं पाया. इस फिल्म के बाद अंकिता को टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख और श्रद्धा कपूर के साथ फिल्म ‘बागी 3’ में देखा गया था.

हालांकि साल 2021 में एक बार फिर से अंकिता लोखंडे को ‘पवित्र रिश्ता सीज़न 2’ में देखा गया था, जिसमें वो अपने पुराने किरदार में शहीर शेख के साथ नज़र आई थीं. उसी दौरान एक्ट्रेस ने अपने बॉयफ्रेंड विक्की जैन से शादी भी कर ली, लेकिन शादी के बाद से एक्ट्रेस खाली बैठ गईं. शादी के बाद से उन्हें काम नहीं मिल रहा है, जिसका दर्द वो कई इंटरव्यू में बयां भी कर चुकी हैं. यह भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे से लेकर जय भानुशाली तक, बड़े पर्दे पर फेल हुए टीवी के ये मशहूर सितारे (From Ankita Lokhande to Jai Bhanushali, These Famous TV Stars Failed on The Big Screen)

बहरहाल, भले ही अंकिता को छोटे पर्दे पर काम नहीं मिल रहा है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंकिता जल्द ही रणदीप हुड्डा के साथ फिल्म ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ में नज़र आएंगी, जिसमें वो यमुनाबाई के किरदार में दिखाई देंगी. बताया जा रहा है कि इस फिल्म की शूटिंग अभी चल रही है.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- ग्राहक (Short Story- Grahak)

रेस्टोरेंट के पुराने मालिक यानी अपने पिता की तस्वीर को ग्राहक द्वारा भावपूर्ण अंदाज़ में…

June 16, 2024

तेजस्वी प्रकाश अन् करण कुंद्रामध्ये दुरावा ? सोशल मीडियावर चर्चेला उधाण (There is a Rift in Tejasswi Prakash and Karan Kundrra Relationship? Breakup Happen Because of This Actress?)

जेव्हा जेव्हा टीव्हीच्या रोमँटिक लव्हबर्ड्सचा उल्लेख केला जातो तेव्हा सर्वात पहिले नाव येते ते म्हणजे…

June 16, 2024
© Merisaheli