Categories: Uncategorized

सोशल मीडिया पर युविका चौधरी की गिरफ्तारी की क्यों उठी मांग#ArrestYuvikaChoudhary ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, एक्ट्रेस को मांगनी पड़ी माफी! (‘Arrest Yuvika Choudhary’ Trends On Twitter, Know What’s The Reason)

हाल ही में तारक मेहता की बबीता यानी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता को भी जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल के लिए माफ़ी मांगनी पड़ी थी और अब…

हाल ही में तारक मेहता की बबीता यानी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता को भी जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल के लिए माफ़ी मांगनी पड़ी थी और अब युविका चौधरी के साथ भी ऐसा ही मामला हुआ है. युविका सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव हैं. हाल ही में युविका ने एक vlog यानी वीडीयो ब्लॉग पोस्ट किया था, जिसमें प्रिंस का हेयर कट होता नज़र आ रहा है और युविका वहां आकर वीडीयो बनाने लगती हैं और इसी बीच वो बोलते-बोलते एक जातिसूचक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करती हैं. ये वीडीयो तेज़ी से वायरल हुआ और देखते ही देखते अरेस्ट युविका चौधरी ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा!

युविका वीडीयो में कहती दिखाई दे रही हैं कि हमेशा व्लॉग भी मैं व्लॉग बनाती हूं तो हमेशा ……… की तरह आके खड़ी हो जाती हूं . मुझे इतना टाइम मिलता ही नहीं है कि अपने आप को ढंग से रख सकूं. लोग उनके द्वारा इस्तेमाल लिए गए इस शब्द पर बेहद नाराज़ हैं और मामले की गंभीरता देख युविका ने माफ़ी मांगना ही बेहतर समझा. उनका कहना है कि उनको इस शब्द की ज़्यादा जानकारी नहीं थी…

युविका ने ट्वीट कर माफ़ी मांगी और लिखा- दोस्तों, मुझे उस शब्द का अर्थ नहीं पता था, जिसका मैंने अपने पिछले व्लॉग में इस्तेमाल किया, मेरा उद्देश्य किसी को हर्ट करना नहीं था और मैं ऐसा कभी नहीं कर सकती. मैं हर एक से माफी मांगती हूं. मुझे उम्मीद है कि आप समझेंगे. सभी को प्यार.

हालाँकि लोग कह रहे हैं कि अगर शब्द कि जानकारी ही नहीं थी तो इसका इस्तेमाल ही क्यों किया? लोगों का कहना है कि तुम्हारी माफ़ी नहीं, गिरफ़्तारी चाहिए क्योंकि तुमने गलती नहीं, अपराध किया है!

यूं तो मुनमुन ने भी माफ़ी मांग ली थी लेकिन इसके बाद भी उनके ख़िलाफ़ FIR दर्ज हुई SC/ST एक्ट के तहत ग़ैरज़मानती वॉरंट के साथ… दूसरी तरफ़ कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि माफ़ी मांग ली है तो मामले को बढ़ाकर इस पर राजनीति नहि करनी चाहिए! लेकिन ज़्यादातर लोग यही कहते दिखे कि पहले गलती करो और फिर आकर आराम से माफ़ी मांग लो, ये नहीं चलेगा!

Recent Posts

कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने की गर्लफ्रेंड संग सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें (Choreographer Tushar Kalia gets engaged to girlfriend Triveni Barman, shares beautiful pics)

‘डांस दीवाने 3’(Dance Deewane 3) के जज और बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर तुषार कालिया…

कहानी- कशमकश (Short Story- Kashmkash)

विवाह के बाद पहला अवसर था, जब सुनील ने मुझसे ऐसा व्यवहार किया था. करवट…

© Merisaheli