BCCI ने सस्पेंड किया आईपीएल 2021, कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद लेना पड़ा फ़ैसला! (BCCI Suspends IPL 2021 After Several Players Test Positive For Covid-19)

कोरोना के बढ़ते क़हर ने अब हर जगह पांव पसार लिए हैं, ipl के इस सीज़न पर भी उसका असर नज़र आने लगा. कई टीम्स के कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. केकेआर के वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर, दिल्ली के अमित मिश्रा, चेन्नई के बोलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी, हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.
कोविड के इन बढ़ते मामलों के चलते BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने ऐलान किया इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का ये सीज़न यानी 14वां सीजन रद्द किया जा रहा है!

कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के कैंप में कोरोना फैलने के बाद ये कदम उठाना ज़रूरी हो गया था. मंगलवार को IPL गवर्निंग काउन्सिल और BCCI ने एक आपात बैठक लेने के बाद इस मीटिंग के बाद आईपीएल को फौरन स्थगित करने का फैसला लिया गया.

इस फ़ैसले पर बीसीसीआई का बयान आया कि वो लीग में शामिल खिलाड़ियों, अन्य सदस्यों व सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहते. यही वजह है कि आपात बैठक के बाद फ़ौरन ipl को स्थगित करने का फ़ैसला बिना देर किए ले लिया गया क्योंकि सबकी सुरक्षा ही सबसे अहम है और बोर्ड अब प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ़ को उनके घर तक सुरक्षित पहुँचाने कि पूरा व पुख़्ता इंतजाम भी करेगा!

ग़ौरतलब है कि इससे पहले आर अश्विन ने कोरोना ग्रस्त अपनी फ़ैमिली को सपोर्ट करने के लिए ipl के इस सीज़न को अलविदा कह दिया था, लेकिन तब ये नहीं पता था कि कोरोना की गिरफ़्त में पूरा का पूरा खेल ही आ जाएगा और इतने लोग संक्रमित हो जाएंगे कि सीज़न को ही सस्पेंड करना पड़ेगा!

Photo Courtesy: Twitter

यह भी पढ़ें: 85 साल के कोरोना पीड़ित RSS स्वयंसेवक ने युवक के लिए छोड़ा अपना बेड, कहा- मैंने अपनी ज़िंदगी जी ली, इसके बच्चे अनाथ न हों, तीन दिन बाद नहीं रहे…! (‘I Have Lived My Life’: 85-Year-Old Vacates His Hospital Bed For 40-Year-Old Patient, Dies At Home)

Geeta Sharma

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

कहानी- मुखौटा (Short Story- Mukhota)

"तुम सोच रहे होगे कि‌ मैं बार में कैसे हूं? मेरी शादी तो बहुत पैसेवाले…

May 25, 2024

श्वेता तिवारी माझी पहिली आणि शेवटची चूक, ‘या’ अभिनेत्याची स्पष्ट कबुली (When Cezanne Khan Called His Kasautii… Co-Star Shweta Tiwari “First & Last Mistake”)

श्वेता तिवारी तिचा अभिनय आणि फोटोंमुळे नेहमी चर्चेत असते. सोशल मीडियावर हॉट फोटो पोस्ट करुन…

May 25, 2024

सुट्टीचा सदुपयोग (Utilization Of Vacation)

एप्रिलच्या मध्यावर शाळा-कॉलेजला सुट्ट्या लागतील. सुट्टी लागली की खूप हायसे वाटते. थोड्या दिवसांनंतर मात्र सुट्टीचा…

May 25, 2024

अवनीत कौरच्या कान्स पदार्पणाने जिंकली सर्वांची मन, भारतीय संस्कारांचे पदार्पण (Avneet Kaur Touches The Ground During Cannes Red Carpet Appearance, Her Indian Sanskar Is Winning Hearts) 

77 वा कान्स फिल्म फेस्टिव्हल सुरू आहे. बॉलिवूडपासून हॉलिवूडपर्यंतचे सितारे कान्सच्या रेड कार्पेटवर आपली जादू…

May 25, 2024
© Merisaheli