FILM

इस वजह से इनसिक्योर हो गए थे आमिर खान, करियर के शुरुआती दौर में लगने लगा था इस बात का डर (Because of This, Aamir Khan had Become Insecure, He Was Afraid of This in the Early Stage of His Career)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. बेशक फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाने वाले सितारों को अपनी हाईट, बॉडी, लुक, पर्सनैलिटी और फिटनेस का खास तौर पर ख्याल रखना पड़ता है. इसके लिए बकायदा वो लाखों रुपए भी पानी की तरह बहाने से नहीं कतराते हैं, जबकि लाखों खर्च करने के बावजूद भी कुछ सेलेब्स को किसी न किसी बात को लेकर इनसिक्योरिटी हो जाती है. एक समय में आमिर खान भी काफी इनसिक्योर हो गए थे और करियर के शुरुआती दौर में उन्हें एक बात का डर सताने लगा था. आइए जानते हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान किस चीज को लेकर इनसिक्योर महसूस करने लगे थे.

दरअसल, साल 2012 में आई फिल्म ‘तलाश’ के दौरान एक इंटरव्यू में रानी मुखर्जी ने अपनी हाइट को लेकर बात की थी और कहा था कि वो हाइट में सबसे छोटी हैं तो वो आमिर खान के दिल के करीब हो सकती हैं. रानी के इस बयान ने आमिर खान को काफी प्रभावित कर दिया था. एक्ट्रेस ने कहा था कि किसी व्यक्ति की ऊंचाई इस बात पर निर्भर करती है कि वह अपने जीवन में क्या करते हैं और उनका व्यक्तित्व क्या है और आमिर का व्यक्तित्व विशाल है. यह भी पढ़ें: आमिर खान से लेकर अजय देवगन तक, एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन में अपना हुनर दिखा चुके हैं ये सितारे (From Aamir Khan to Ajay Devgan, These Stars Have Also Directed Films Apart from Acting)

उसी इंटरव्यू में आमिर खान और रानी मुखर्जी से सवाल किया गया था कि किसी के करियर में उसकी हाइट कितनी मायने रखती है. इस सवाल का जवाब देते हुए आमिर ने कहा था कि करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें अपनी हाइट को लेकर काफी चिंता हो गई थी और अपनी हाइट को लेकर वो काफी इनसिक्योर हो गए थे.

एक्टर की मानें तो अपनी हाइट को लेकर उन्हें यह डर सताने लगा था कि लोग उन्हें टिंगू बोलेंगे. शुरुआती दौर में उन्हें अपनी कम हाइट को लेकर चिंता सता रही थी, लेकिन कम हाइट के बावजूद वे हर किसी को पसंद आए. एक्टर ने बताया था कि उन दिनों अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री में राज कर रहे थे, ऐसे में उनकी छोटी हाइट को लेकर मन में डर घर कर गया था.

इंटरव्यू में आमिर ने आगे बताया था कि जब कोई इंडस्ट्री में नया आता है तो उसे कई सारी चीज़ों से डर लगता है. हाइट कम होने के बावजूद इंडस्ट्री में उन्होंने अपना एक अलग मुकाम बनाया हो, लेकिन एक्टर की मानें तो उन्हें आज भी कई चीज़ों को लेकर डर सताता रहता है. यह भी पढ़ें: एक्टिंग और फिल्मों से ब्रेक लेकर आमिर खान पहुंचे नेपाल के विपश्यना सेंटर, मोह-माया छोड़ अब करेंगे मेडिटेशन कोर्स (Amid break from films, Aamir Khan reaches Vipassana Centre, Will attend 10-day meditation program in Nepal)

आमिर खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो आखिरी बार उन्हें फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में देखा गया था. इस फिल्म में आमिर के अपोज़िट करीना कपूर खान नज़र आई थीं, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी. बताया जा रहा है कि आमिर कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं, लेकिन इसे लेकर कोई खुलासा नहीं किया है.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

पुन्हा एकदा शाहिद कपूरने खरेदी केली अलिशान प्रॉपर्टी, किंमत वाचून बसेल धक्का ( Shahid Kapoor buys luxury sea-view apartment in Mumbai)

शाहिद कपूर आणि पत्नी मीरा कपूर बी-टाऊनच्या आवडत्या जोडप्यांपैकी एक आहेत आणि अनेकदा सोशल मीडिया…

May 28, 2024

ढोल-ताशांच्या गजरात ‘येड लागलं प्रेमाचं’ मालिकेचा दमदार प्रिमियर साजरा (Premiere Of Marathi Serial ‘Yed Lagale Premache’ Celebrated In Grandeur)

‘येड लागलं प्रेमाचं’ ही नवी मालिका कालपासून स्टार प्रवाह चॅनलवर सुरू झाली. त्याच्या प्रिमियरचा अनोखा…

May 28, 2024

कडक ऊन आणि थंडगार पन्हं (Harsh Heat And Cold Panha)

उन्हाचा दाह वाढू लागला की, काहीतरी थंड पिण्याची इच्छा होते. अशा वेळी उन्हाळ्यातील दाह कमी…

May 28, 2024

रुग्णालयात राखीवर हल्ला, डिस्चार्ज मिळाल्यानंतर तिला गुप्त जागी शिफ्ट केले (Rakhi Sawant Ex Husband Claims She Was Attacked In The Hospital)

बॉलिवूडची ड्रामा क्वीन राखी सावंत सध्या प्रकृती अस्वास्थ्यामुळे चर्चेत आहे. नुकतीच तिची तब्येत अचानक बिघडली…

May 28, 2024

कविता- सफलता सांझी है (Poem- Saflata Sanjhi Hai)

मत भूल सफलता सांझी हैकुछ तेरी है, कुछ मेरी हैमां-बाप और बच्चे सांझे हैंकुछ रिश्ते-नाते…

May 27, 2024
© Merisaheli