TV

प्यार में मिला धोखा, कास्टिंग काउच की हुईं शिकार, जब रियल लाइफ में दिव्यांका त्रिपाठी ने किया कई चुनौतियों का सामना (Betrayed in Love, Became Victim of Casting Couch, When Divyanka Tripathi Faced Many Challenges in Real Life)

छोटे पर्दे की मशहूर बहू दिव्यांका त्रिपाठी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, उन्होंने अपनी मेहनत और दमदार अदायगी की बदौलत दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है. उनका नाम न सिर्फ टीवी की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार है, बल्कि वो टीवी इंडस्ट्री की महंगी एक्ट्रेस भी मानी जाती हैं. ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ से लेकर ‘ये है मोहब्बतें’ तक अपने किरदार से दर्शकों का दिल जीतने वाली दिव्यांका पर फैन्स भी काफी प्यार लुटाते हैं. भले ही दिव्यांका की प्रोफेशनल लाइफ काफी शानदार रही है, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव आए. जी हां, प्यार में धोखा खाने से लेकर कास्टिंग काउच का सामना करने तक, दिव्यांका ने अपनी लाइफ में अब तक कई चुनौतियों का सामना किया है.

दिव्यांका ने छोटे पर्दे पर बतौर लीड एक्ट्रेस ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ से अपने करियर का आगाज़ किया था, जिसमें उनके अपोज़िट शरद मल्होत्रा मुख्य भूमिका में नज़र आए थे. इस शो की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार भी परवान चढ़ा था और कई मौकों पर दोनों को अक्सर साथ देखा जाता था. दिव्यांका और शरद करीब 8 साल तक रिलेशनशिप में रहे, लेकिन फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया. यह भी पढ़ें: क्या दिव्यांका त्रिपाठी प्रेग्नेंट हैं? वाइफ की प्रेग्नेंसी की ख़बर पर विवेक दहिया ने किया ऐसे रिएक्ट! (Vivek Dahiya Reacts To Wife Divyanka Tripathi’s Pregnancy Rumours)

शरद मल्होत्रा से प्यार में धोखा खाने के बाद दिव्यांका बुरी तरह से टूट गई थीं, लेकिन आज दिव्यांका शरद के साथ अपने रिश्ते को महज़ एक गलती मानती हैं. शरद से राहें अलग होने के बाद 8 जुलाई 2016 को दिव्यांका ने एक्टर विवेक दहिया से शादी कर ली. विवेक दहिया ने साल 2012 में ‘लाला हरदौल’ फिल्म से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया था और उन्हें कई सीरियल्स में भी देखा जा चुका है.

इसमें कोई दो राय नहीं है कि दिव्यांका आज टीवी इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम रखती हैं, लेकिन करियर की शुरुआती दौर में उन्हें भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा था. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने भी कास्टिंग काउच का सामना किया है. एक्ट्रेस ने बताया था कि पहले ब्रेक के दौरान लोग कई तरह से फायदा उठाने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह आप पर निर्भर होता है कि आप क्या करना चाहते हैं.

दिव्यांका ने कास्टिंग काउच का खुलासा करते हुए बताया था कि करियर के शुरुआती दौर में उनसे किसी इंसान ने कहा था कि तुम्हें इस डायरेक्टर के साथ रहना है, ताकि तुम्हें एक बड़ा ब्रेक मिल सके. एक्ट्रेस की मानें तो उनसे कहा गया था कि वो सच में इंटेलिजेंट हैं और ये हर कोई कर रहा है. हालांकि एक्ट्रेस ने अपने दिल की बात सुनी और अपना स्ट्रगल जारी रखा. यह भी पढ़ें: पब्लिक प्लेस पर जब दिव्यांका त्रिपाठी के साथ हुई थी छेड़छाड़, एक्ट्रेस को मजबूरी में उठाना पड़ा यह कदम (When Divyanka Tripathi was Molested at a Public Place, Actress was Forced to Take This Step)

आगे दिव्यांका ने बताया था कि उन्हें अपने टैलेंट पर भरोसा था और उन्हें पहली जॉब भी उनके टैलेंट के बेस पर ही मिली थी. उनकी मानें तो अगर आपको अपनी मेहनत पर भरोसा है तो आपको किसी भी गलत रास्ते पर चलने की ज़रूरत नहीं है, बस मेहनत करते रहिए आपको कामयाबी ज़रूर मिलेगी.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

पुन्हा एकदा शाहिद कपूरने खरेदी केली अलिशान प्रॉपर्टी, किंमत वाचून बसेल धक्का ( Shahid Kapoor buys luxury sea-view apartment in Mumbai)

शाहिद कपूर आणि पत्नी मीरा कपूर बी-टाऊनच्या आवडत्या जोडप्यांपैकी एक आहेत आणि अनेकदा सोशल मीडिया…

May 28, 2024

ढोल-ताशांच्या गजरात ‘येड लागलं प्रेमाचं’ मालिकेचा दमदार प्रिमियर साजरा (Premiere Of Marathi Serial ‘Yed Lagale Premache’ Celebrated In Grandeur)

‘येड लागलं प्रेमाचं’ ही नवी मालिका कालपासून स्टार प्रवाह चॅनलवर सुरू झाली. त्याच्या प्रिमियरचा अनोखा…

May 28, 2024

कडक ऊन आणि थंडगार पन्हं (Harsh Heat And Cold Panha)

उन्हाचा दाह वाढू लागला की, काहीतरी थंड पिण्याची इच्छा होते. अशा वेळी उन्हाळ्यातील दाह कमी…

May 28, 2024

रुग्णालयात राखीवर हल्ला, डिस्चार्ज मिळाल्यानंतर तिला गुप्त जागी शिफ्ट केले (Rakhi Sawant Ex Husband Claims She Was Attacked In The Hospital)

बॉलिवूडची ड्रामा क्वीन राखी सावंत सध्या प्रकृती अस्वास्थ्यामुळे चर्चेत आहे. नुकतीच तिची तब्येत अचानक बिघडली…

May 28, 2024

कविता- सफलता सांझी है (Poem- Saflata Sanjhi Hai)

मत भूल सफलता सांझी हैकुछ तेरी है, कुछ मेरी हैमां-बाप और बच्चे सांझे हैंकुछ रिश्ते-नाते…

May 27, 2024
© Merisaheli