TV

गरीबी में गुज़रा बचपन, पहली सैलरी में मिले 5 सौ रुपए, आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा (Childhood spent in Poverty, Got 500 Rupees as First Salary, Today Comedy King Kapil Sharma is Owner of Property Worth Crores)

अपनी दमदार कॉमेडी, कॉमिक अंदाज़ और कमाल की होस्टिंग के ज़रिए दर्शकों को ठहाके लगाकर हंसने पर मजबूर करने वाले कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा को भला कौन नहीं जानता है. कपिल अपने टैलेंट के दम पर देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी काफी मशहूर हैं. बेशक कपिल ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से यह मुकाम हासिल किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज करोड़ों दिलों पर राज करने वाले कपिल का बचपन बेहद गरीबी में गुज़रा है और जब उन्होंने काम करना शुरु किया तो पांच सौ रुपए उनकी पहली सैलरी थी, लेकिन आज वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. आइए जानते हैं कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा का संघर्ष…

कपिल शर्मा के पिता पुलिस में थे, लेकिन उनके घर की आर्थिक हालत ज्यादा ठीक नहीं थी. कपिल का बचपन वैसे तो गरीबी में गुज़रा है, लेकिन इस बात को शायद कोई नहीं जानता था कि एक पुलिस वाले का बेटा एक दिन देश और दुनिया भर के फैन्स के दिलों पर राज करेगा. आज घर-घर में कपिल शर्मा अपने टैलेंट के लिए मशहूर हैं. यह भी पढ़ें: जब अपनी ही शादी के मंडप से भाग गए थे कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा, वजह जानकर हंस पड़ेंगे आप (When King of Comedy Kapil Sharma Ran Away From his Own Wedding Hall, You will Laugh after knowing Reason)

कपिल शर्मा की पॉपुलैरिटी की बात करें तो क्या आम और क्या खास, हर कोई उनका मुरीद है. बॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्स भी कपिल शर्मा के फैन हैं, लेकिन फर्श से अर्श तक का सफर तय करना कपिल के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. अपने पिता की मौत के बाद कपिल ने बहुत कम उम्र में परिवार की ज़िम्मेदारियों को अपने कंधे पर उठा लिया था और महज़ 14 साल की उम्र से कपिल ने काम करना शुरु कर दिया था.

कम उम्र में स्ट्रगल करने और काम करने वाले कपिल शर्मा आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब पहली सैलरी के तौर पर उन्हें 500 रुपए मिले थे और इतनी ही रकम में वो अपना गुज़ारा करते थे. उन्होंने अपनी पहली नौकरी एक टेलीफोन बूथ पर की थी, जहां उन्हें सैलरी के तौर पर ये रकम मिली थी. इसके बाद उन्होंने कपड़ों के मिल में भी काम किया, जहां उन्हें 900 रुपए सैलरी मिलती थी. यह भी पढ़ें: जब कपिल शर्मा की वजह से हुआ था अनुष्का शर्मा के पति विराट कोहली का नुकसान, लगा था लाखों का चूना (When Anushka Sharma’s Husband Virat Kohli lost lakhs because of Kapil Sharma)

गरीबी में बचपन बिताने वाले कपिल शर्मा की किस्मत ने उस वक्त करवट ली, जब वो एक कॉमेडी शो का हिस्सा बने. बताया जाता है जब पहली बार उन्होंने ऑडिशन दिया तो रिजेक्ट हो गए थे, लेकिन उसी शो के तीसरे सीज़न के वो विनर भी बने. इसके बाद तो उन्हें फिर अपनी लाइफ में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. आज उनका ‘द कपिल शर्मा शो’ देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी देखा जाता है. उनके नेटवर्थ की बात करें तो कभी 500 रुपए कमाने वाले कपिल आज 300 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli