Categories: FILMEntertainment

सोनू सूद एक बार फिर बने मसीहा, किर्गिस्तान में फंसे स्टूडेंट्स के लिए कर रहे हैं चार्टर फ्लाइट्स का इंतज़ाम (Bollywood Actor Sonu Sood Arranges Charter Flights For Indian Students In Kyrgyzstan)

बॉलीवुड और टॉलीवुड फिल्मों में विलेन का किरदार निभानेवाले सोनू सूद इस महामारी की मुसीबत में फंसे लोगों के लिए रियल हीरो बनकर उभरे हैं.…

बॉलीवुड और टॉलीवुड फिल्मों में विलेन का किरदार निभानेवाले सोनू सूद इस महामारी की मुसीबत में फंसे लोगों के लिए रियल हीरो बनकर उभरे हैं. सोनू सूद ने अब तक हज़ारों प्रवासी मज़दूरों को उनके घरों तक पहुंचाया और अब इस एक्टर ने विदेशों में भी फंसे भारतीयों की मदद करने का बीड़ा उठाया है. सोनू सूद ने किर्गिस्तान में फंसे कई स्टूडेंट्स की गुहार पर उन्हें वहां से निकालने के लिए अब चार्टर फ्लाइट्स का इंतज़ाम कर रहे हैं.

यकीनन लॉकडाउन के कारण अपने घरों से दूर जहां-तहां फंसे लोगों के लिए सोनू सूद मसीहा बन गए हैं. पिछले के महीनों से वो उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, तमिलनाडु और देहरादून के लोगों को कभी बस, कभी ट्रेन तो कभी फ्लाइट के ज़रिए उनके घरों तक पहुंचने में मदद की. मुसीबत की इस घड़ी में वो ऐसे लोगों के लिए किसी मसीहा से कम नहीं हैं.

मदद की इस कड़ी में एक कदम और बढ़ाते हुए 22 जुलाई को बिश्केक से भारत आनेवाली पहली फ्लाइट को वो स्पॉन्सर कर रहे हैं. इस खुशखबरी को सोनू ने ख़ुद अपने सोशल मीडिया हैंडल के ज़रिए ज़रूरतमंद लोगों तक पहुंचाई. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा- किर्गिस्तान के सभी स्टूडेंट्स को सूचित किया जाता है कि घर वापस आने का समय आ गया है. 22 जुलाई को हम बिश्केक से वाराणसी की पहली चार्टर फ्लाइट शुरू कर रहे हैं. जिसकी जानकारी आपके ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर्स पर थोड़ी देर में भेज दी जाएगी. दूसरे राज्यों के लिए भी फ्लाइट का इंतज़ाम इसी हफ़्ते किया गया है.

आपको बता दें कि कुछ मेडिकल स्टूडेंट्स किर्गिस्तान में फंसे हुए हैं और उनकी तरफ़ से जब सोनू सून को इस बात की खबर लगी, तभी उन्होंने उनकी मदद की प्रक्रिया शुरू कर दी. दूसरे देश में फंसे भारतीयों को लाना इतना आसान नहीं है, पर सोनू सूद ने बड़ी ही तत्परता से इस काम को अंजाम दिया है.

यकीनन सोनू सूद प्रवासी मज़दूरों की तरह इन मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए भी किसी मसीहा से कम नहीं हैं. उनके इस ट्वीट के बाद बहुत से लोगों ने उन्हें धन्यवाद कहते हुए उनका आभार व्यक्त किया है. संकट की इस घड़ी में मदद करनेवाले सोनू सूद को इस नेक काम के लिए ढेरों आशीष और शुभकामनाएं भी मिल रही हैं.

यह भी पढ़ें: ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ एक्टर शाहिर शेख या ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के मोहसीन खान, कौन है आपका फेवरेट टीवी स्टार? (Mohsin Khan Or Shaheer Sheikh Who Is Your Favourite TV Star?)

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

6 ईज़ी स्टेप्स आपको देंगे पोषण बेस्ट (6 Smart And Easy Ways to Maximize Nutrition)

हेल्दी रहने के लिए सबसे ज़रूरी है बेहतरीन पोषण. लेकिन हम स्वाद के चक्कर में…

© Merisaheli