Entertainment

रफाह पर हुए हमले पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा, करीना से लेकर माधुरी तक ने सोशल मीडिया पर किया रिएक्ट, आलिया भट्ट बोलीं- ‘हर बच्चे को है प्यार पाने का हक…’ (Bollywood condemn Israel’s attack on Rafah, From Kareena Kapoor to Varun Dhawan stars extend support to Palestine, Alia wrote- All children deserve love and safety)

इजरायल ने फिलिस्तीन के गाजा के दक्षिणी शहर रफाह में हवाई हमले (Israel’s attack on Rafah) किया है, जिसमें 45 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 180 से ज्यादा लोग घायल है. मरने वाले लोगों में बच्चे और महिलाओं की संख्या ज्यादा है. इस हमले के बाद से हर कोई इजरायल की निंदा कर रहा है. इस पर हर कोई अपना रिएक्शन दे रहा है. अब बॉलीवुड स्टार्स के लोगों ने भी अपना गुस्सा (bollywood reacts on Israel’s attack on Rafah) जाहिर किया है. करीना कपूर (Kareena Kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) से लेकर माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) तक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस दर्दनाक घटना पर दुख जताया है.  

इस समय लगभग सभी बॉलीवुड स्टार्स अपनी स्टोरी में ऑल आईज ऑन रफाह (All Eyes On Rafah) लिखकर रहाफ पर हुए हमले के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और पूरी दुनिया का ध्यान इस तरफ खींच रहे हैं. आलिया भट्ट, वरुण धवन और करीना कपूर तक ने रफाह शहर को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है और फिलिस्तीन के लिए अपना सपोर्ट एक्सटेंड किया है.

आलिया भट्ट ने इंस्टाग्राम पर एक बेहद इमोशनल पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने लिखा, “हर एक बच्चा प्यार पाने का हकदार है. हर एक बच्चे को सेफ्टी का हकदार है. हर एक बच्चे को शांति पाने का हक है. दुनिया की हर एक मां को अपने बच्चों को ये सब देने का हक है.”

करीना कपूर ने यूनिसेफ की पोस्ट को इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है, जिसमें रफाह में बच्चों और उनके परिवार की हत्या की निंदा की गई है और तुरंत सीजफायर की मांग की गई है. इसके अलावा करीना ने ‘सभी का ध्यान रफाह पर है.’ लिखकर भी इस हमले पर अपना विरोध जताया है. 

स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar on Rafah) भी रफ़ाह ने हुई घटना से गुस्से में हैं. उन्होंने एक पोस्ट शेयर कर अपना गुस्सा जाहिर किया और लिखा, “हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं, जो हमसे उम्मीद करती है कि टेंट में बच्चों को मार दिए जाने और जलाने पर हम एक संतुलित बयान दें. जिन श्वेत मर्दों (और महिलाओं या लोगों) ने ये किया, इसे फंड किया, इसका सपोर्ट किया और इसे नॉर्मल बनाने के लिए एक नैरेटिव बनाया, और सेलिब्रेट किया, उनके लिए मेरे दिल में सिर्फ श्राप है. ऐसे लोगों की जिंदगी हमेशा इन बच्चों की चीख से परेशान होती रहे. उन्हें एक पल की भी शांति ना मिले.”

प्रियंका चोपड़ा (Priynaka Chopra), माधुरी दीक्षित, तृप्टि डिमरी (Trupti Dimri), फातिमा सना शेख, समंथा रूथ प्रभु, दीया मिर्जा ने भी ऑल आईज ऑन रफाह का वायरल फोटो शेयर करके रफाह में हुई दर्दनाक घटना पर दुख जताया है. 

सोशल मीडिया पर रफाह शहर पर इजराइल के हमले का खूब विरोध हो रहा है. इजराइल ने रफाह पर 6 मई को हमला करना शुरू किया था, जिसके बाद 10 लाख से ज्यादा लोग शहर छोड़ चुके हैं. हाल ही में उनके द्वारा किए गए हवाई हमले में कई बच्चों और महिलाओं को जानें गंवानी पड़ी हैं. बॉलीवुड सेलेब्स लगातार पोस्ट शेयर करके इजराइल के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. बॉलीवुड सेलेब्स के ये पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहे हैं.

Pratibha Tiwari

Recent Posts

वेट लॉस के लिए होम रेमेडीज़, जो तेज़ी से घटाएगा बेली फैट (Easy and Effective Home Remedies For Weight Loss And Flat Tummy)

मोटापा घटाने के घरेलू उपाय * रोज़ सुबह खाली पेट एक गिलास गुनगुने पानी में…

June 19, 2024

स्वरा भास्करने अखेर दाखवला लेकीचा चेहरा, राबियाच्या निरागसतेवर चाहते फिदा  (Swara Bhasker First Time Reveals Full Face Of Her Daughter Raabiyaa )

अखेर स्वरा भास्करने तिची मुलगी राबियाचा चेहरा जगाला दाखवला. त्यांच्या मुलीची एक झलक पाहण्यासाठी चाहते…

June 19, 2024

अध्यात्म ज्ञानामुळे माझा अभिनय आणि मी प्रगल्भ होतोय! – अभिनेता प्रसाद ताटके (My Acting And I Are Deepening Because Of Spiritual knowledge)

'अभिनय' आणि 'अध्यात्म' या बळावर अभिनेते प्रसाद ताटके यांनी असंख्य मालिकांमधून आपला वेगळा ठसा उमटवला…

June 19, 2024

कहानी- बादल की परेशानी‌ (Short Story- Badal Ki Pareshani)

निराश होकर रिमझिम अपने घर लौट आया. उसे देखकर उसकी मम्मी चिंतित हो उठीं. इतना…

June 19, 2024
© Merisaheli