Categories: TVEntertainment

छवि मित्तल ने बताया- कैंसर का पता चलने पर कैसा था बच्चों का रिएक्शन? बेटी टूट गई थी और बेटे को लगा मम्मी को चोट लगी है…(Chhavi Mittal Reveals Her Kids’ Reaction On Her Cancer Surgery)

हाल ही में टीवी एक्ट्रेस और डिजिटल कंटेंट क्रिएटर छवि मित्तल (Chhavi Mittal) ने अपने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि उनकी ब्रेस्ट…

हाल ही में टीवी एक्ट्रेस और डिजिटल कंटेंट क्रिएटर छवि मित्तल (Chhavi Mittal) ने अपने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि उनकी ब्रेस्ट कैंसर (Cancer Surgery) की बीमारी के बारे में जानने के बाद उनके बच्चों का रिएक्शन कैसा था. हालिया ही छवि मित्तल की ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी हुई है और सर्जरी के बाद छवि अपने नॉर्मल रूटीन में वापस आ गई है. सर्जरी के बाद से छवि अपने रुटीन की स्निपेट सोशल मीडिया पर साझा करके लोगों को कैंसर से बचाव करने के लिए प्रेरित करती रहती हैं.

ब्रेस्ट कैंसर की जंग जीतकर लौटी छवि ने ETimes को दिए एक इंटरव्यू में बताया की, उनके बेटी और बेटे का रिएक्शन कैसा था जब उन्हें मम्मी की सर्जरी के बारे में पता चला तो. सर्जरी के बारे में जानने पर अपने बच्चों की प्रतिक्रिया का खुलासा करते हुए यह भी बताया कि उनकी 9 साल की बेटी अरीज़ा मम्मी की बीमारी की खबर सुनकर टूट गई थी.

छवि को ब्रेस्ट कैंसर के बारे में तब मालुम चला जब वे जिम में वर्क आउट करते हुए उनकी छाती में चोट लग गई थी. चोट लगने के बाद वे रुटीन चैक-अप के लिए हॉस्पिटल गई थी. वहां कुछ मेडिकल टेस्ट कराए गए और उन रिपोर्ट्स में ब्रेस्ट कैंसर का पता चला. फिर छवि ने अपने पति, दोस्तों और फैमिली मेंबर्स को इसके बारे में बताया, यह स्थिति सब के लिए चिंताजनक थी. छवि ने एक फाइटर की तरह सारी परेशानियों का सामना किया और सभी चीज़ों को पॉजिटिव लिया

बच्चों को इस के बारे में बताना बहुत मुश्किल था. छवि ने डायग्नोसिस के बारे अपने तीन वर्षीय बेटे को तो कुछ नहीं बताया. लेकिन 9 साल की बेटी अरिजा ब्रेस्ट कैंसर की बात सुनकर टूट गई.

इंटरव्यू में छवि ने बताया, “मैंने बेटे से कहा मेरे दाहिने हिस्से को चोट लगी है. जब भी वह मुझे गले लगाता है तो उसे सावधान रहना चाहिए. गले लगाने से पहले वह मुझे पूछता है कि बायां हिस्सा कौन सा है.उसने मुझे निशान दिखाने के लिए कहा और मैंने उसे स्कार्स दिखाए. वह मुझसे पूछता रहता है कि मुझे चोट कैसे लगी. मैंने उसका मन बहलाने के लिए एक कहानी बनाई है कि दौड़ते समय मुझे चोट लग गई और मैं उसे वही कहानी सुनाती हूँ.”

बेटी अरीज़ा के बारे में एक्ट्रेस ने कहा, “मैंने उससे कहा कि यह एक प्रॉब्लम है और मैं इस प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए जा रही हूं. अगर मैं घर में कुछ दिनों के लिए नहीं हूं, तो उसे चिंता नहीं करनी है. उसने नानी के साथ नीचे आकर उसके साथ रहना. वह कैंसर के बारे में जानती है. मैंने अपनी नानी को कैंसर की वजह से खो दिया था.उसने मुड़कर कहा, ‘मम्मी, क्या यह है?’ मैंने कहा, ‘हां’ और वह ज़ोर ज़ोर से रोने लगी.”

छवि ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने बेटी और बेटे को समझाया. उन्हें सारी स्थिति से अवगत कराया कि वे जल्द ही ठीक हो कर घर जाएंगी और जिम जाना शुरू कर देंगी. एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा कि उनके बच्चे उनके साथ अस्पताल में रहना चाहते थे, लेकिन वे नहीं चाहती थी कि  उनके बच्चे उन्हें तकलीफ में देखें.

खैर जो भी हो अपनी बेटी के साथ किए गए वादे को छवि ने पूरा किया, ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी के बाद छवि ठीक होकर घर लौट आई हैं. अब तो सर्जरी के बाद उन्होंने जिम जाना भी शुरू कर दिया है. उन्होंने हाल ही में अपने बेटे अरहम का जन्मदिन भी मनाया और इस अवसर पर बेटे के लिए एक दिल को लेने वाली पोस्ट भी शेयर की.

और भी पढ़ें: क्यों पंकज त्रिपाठी नहीं खरीद पाएंगे फैंसी घर और लग्जरी कार, खुद बताई वजह (Why Pankaj Tripathi Will Not Be Able To Buy Fancy House And Luxury Car, Reason Given Himself)

Share
Published by
Poonam Sharma

Recent Posts

कहानी- एक पवित्र पाप (Short Story- Ek Pavitra Paap)

“ये कहो अगर मैं इस बार प्रेम ऋतु में न आया होता तो…” मेघ ने…

© Merisaheli