क्यों पंकज त्रिपाठी नहीं खरीद पा...

क्यों पंकज त्रिपाठी नहीं खरीद पाएंगे फैंसी घर और लग्जरी कार, खुद बताई वजह (Why Pankaj Tripathi Will Not Be Able To Buy Fancy House And Luxury Car, Reason Given Himself)

इंसान चाहता है कि उसके पास इतने पैसे हो कि वो आलीशान घर और लग्जरी गाड़ियां खरीद कर ऐश की जिंदगी जी सके. ऐसे में जब बात फिल्म इंडस्ट्री के बड़े कलाकारों की आती है तो उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं होती. सभी स्टार्स आलीशान घर में रहते हैं और लग्जरी गाड़ियों के कलेक्शन रखते हैं. लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी बहुत ही साधारण घर में रहते हैं और काफी साधारण जिंदगी ही जीते हैं. क्योंकि उन्हें लगता है कि वो बाकी स्टार्स की तरह ना तो आलीशान घर लोन पर बनवा पाएंगे और ना ही लग्जरी कार खरीद पाएंगे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हाल ही में पंकज त्रिपाठी ने एक जाने माने वेब पोर्टल से बात करते हुए इसके पीछे की वजह बताई. उन्होंने बताया कि, “मैं एक बहुत साधारण परिवार से आता हूं. भले ही मैं और मेरी वाइफ बहुत सालों से मुंबई में रह रहे हैं, पर हमें कभी भी शानो शौकत या लग्जरी लाइफ जीने की जरूरत महसूस नहीं हुई. मुझे नहीं लगता है कि मैं कभी एक फैंसी कार या आलीशान घर बनाने के लिए लोन भी ले पाऊंगा.”

ये भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड के 7 सबसे अमीर फिल्ममेकर्स, नेट वर्थ जानकर हैरान हो जाएंगे आप (These Are The 5 Richest Filmmakers Of Bollywood, You Will Be Surprised To Know Their Net Worth)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए उन्होंने आगे बताया कि, “गांव में घर पर एक टीवी भी नहीं था. मैं पैसों की अहमियत समझते हुए बड़ा हुआ हूं. मुझे नहीं लगता कि पैसों और इस तरह की चीजों के लिए मेरा नजरिया जल्द बदलने वाला है. मुझे ऐसा लगता है कि खुशहाल और सहजता भरी जिंदगी जीने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं है. मेरे पास जो है, मैं उसी में खुश रहने की कोशिश करता हूं.”

ये भी पढ़ें: साउथ फिल्मों से डेब्यू कर चुके हैं बॉलीवुड के ये फेसम एक्टर्स, लिस्ट में अनिल कपूर से लेकर ऐश्वर्या राय तक का नाम शामिल (These Famous Actors Of Bollywood Have Made Their Debut With South Films, From Anil Kapoor To Aishwarya Rai Are Included In The List)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि इससे पहले भी पंकज त्रिपाठी ने अपने स्ट्रगल के बारे में कई बार बताया है. उन्होंने बताया था कि साल 2004 में जब वो मुंबई आए थे उसके बाद 8 साल तक उनके पास कोई काम नहीं था और उनकी वाइफ घर चलाती थीं. 8 साल तक किसी को पता नहीं था कि वो क्या कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जब एक्टर बनने के फैसले पर रणवीर सिंह को होने लगा था पछतावा (When Ranveer Singh Started Regretting His Decision To Become An Actor)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि पंकज त्रिपाठी का जन्म बिहार के एक गांव बेलसंद में एक किसान परिवार के घर हुआ था. उनके पिता काफी धार्मिक प्रवृति के हैं. पंकज त्रिपाठी के घर से 22 किलोमीटर दूर सिनेमा हॉल था और उनके घर में टीवी नहीं था. बचपन से ही उनका झुकाव एक्टिंग की तरफ था. उन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया और पटना के मौर्या होटल में दो साल तक शेफ का काम भी किया. इसके बाद उन्होंने लगातार 4 साल तक रंगमंच पर काम किया. साल 2004 में पत्नी के साथ मुंबई आ गए. यहां आकर उन्हें काम पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा और फिर सफलता मिली तो मिलती ही चली गई. आज के समय में वो इंडस्ट्री के सबसे शानदार कलाकारों की लिस्ट में शुमार हैं.

×