Categories: FILMEntertainment

मोदीजी के ‘भारत की लक्ष्मी’ मुहिम को दीपिका पादुकोण व पीवी सिंधु का साथ… (Deepika Padukone And PV Sindhu Join Modiji’s ‘Bharat Ki Laxmi’ Movement)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे मुहिम 'भारत की लक्ष्मी' को अभिनेत्री दीपिका पादुकोण व बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का भरपूर समर्थन मिल रहा है. दरअसल, नवरात्रि-दशहरा के समय मोदीजी ने बेटियों व महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर कई अहम् बातें की थीं. उसमें से एक था कि इस बार त्योहारों पर ख़ासकर दिवाली पर देवी पूजा के साथ-साथ भारत की बेटियां यानी स्त्रियों को भी पूजा जाएं यानी उन्हें उचित मान-सम्मान दिया जाए. महिला सशक्तिकरण को और भी मज़ूबत बनाया जाए.   उनकी इस अभियान का नारी जगत में काफ़ी सकारात्मक प्रभाव देखने को मिला. सभी ने प्रधानमंत्री के इस पहल की काफ़ी सराहना की. अब शटलर पीवी सिंधु व दीपिका पादुकोण ने पीएम के इस आंदोलन की प्रशंसा करने के साथ-साथ इससे जुड़ने को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. सिंधु ने अपनी बात कुछ इस तरह कही- समाज तब आगे बढ़ता है, जब स्त्रियों को मज़बूत बनाया जाता है. उनकी उपलब्धियों को मान-सम्मान दिया जाता है. मैं नरेंद्र मोदीजी का और भारत की लक्ष्मी मूवमेंट का समर्थन करती हूं. इसके ज़रिए देश की उल्लेखनीय स्त्रियों की असाधारण उपलब्धियों का उत्सव मनाएं. इस बार दीपावली पर नारीत्व का जश्‍न मनाएं. वीडियो में दीपिका पादुकोण व पीवी सिंधु सोशल वर्कर सिंधुताई सप्काल का भी ज़िक्र करते दिखाई देती हैं. वे कहती हैं कि एक लक्ष्मी अपने घर में समृद्धि और सुख लाती है, पर सिंधु ताई जैसे देश की बेटियां पूरे देश का नाम रोशन करती हैं. यह दिवाली ऐसी ही भारत की लक्ष्मियों के…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे मुहिम ‘भारत की लक्ष्मी’ को अभिनेत्री दीपिका पादुकोण व बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का भरपूर समर्थन मिल रहा है. दरअसल, नवरात्रि-दशहरा के समय मोदीजी ने बेटियों व महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर कई अहम् बातें की थीं. उसमें से एक था कि इस बार त्योहारों पर ख़ासकर दिवाली पर देवी पूजा के साथ-साथ भारत की बेटियां यानी स्त्रियों को भी पूजा जाएं यानी उन्हें उचित मान-सम्मान दिया जाए. महिला सशक्तिकरण को और भी मज़ूबत बनाया जाए.

 

उनकी इस अभियान का नारी जगत में काफ़ी सकारात्मक प्रभाव देखने को मिला. सभी ने प्रधानमंत्री के इस पहल की काफ़ी सराहना की. अब शटलर पीवी सिंधु व दीपिका पादुकोण ने पीएम के इस आंदोलन की प्रशंसा करने के साथ-साथ इससे जुड़ने को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है.

सिंधु ने अपनी बात कुछ इस तरह कही- समाज तब आगे बढ़ता है, जब स्त्रियों को मज़बूत बनाया जाता है. उनकी उपलब्धियों को मान-सम्मान दिया जाता है. मैं नरेंद्र मोदीजी का और भारत की लक्ष्मी मूवमेंट का समर्थन करती हूं. इसके ज़रिए देश की उल्लेखनीय स्त्रियों की असाधारण उपलब्धियों का उत्सव मनाएं. इस बार दीपावली पर नारीत्व का जश्‍न मनाएं.

वीडियो में दीपिका पादुकोण व पीवी सिंधु सोशल वर्कर सिंधुताई सप्काल का भी ज़िक्र करते दिखाई देती हैं. वे कहती हैं कि एक लक्ष्मी अपने घर में समृद्धि और सुख लाती है, पर सिंधु ताई जैसे देश की बेटियां पूरे देश का नाम रोशन करती हैं. यह दिवाली ऐसी ही भारत की लक्ष्मियों के नाम करें.

प्रधानमंत्री ने भी इनके शेयर वीडियो का उत्तर बहुत ही सुंदर तरी़के से देते हुए कहा कि भारत की नारी शक्ति, प्रतिभा व दृढ़ता, समर्पण तथा दृढ़ संकल्प का प्रतीक है. हमें स्त्रियों के कल्याण के लिए हमेशा कोशिश करते रहना चाहिए, इस तरह के संस्कार दिए गए हैं. सिखाया गया है.

पीएम मोदी द्वारा शुरू की गई मुहिम बेटियों को सम्मानित करने के अलावा महिला सशक्तीकरण पर ध्यान केंद्रित करती है, जिन्होंने जनता की भलाई के लिए विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपलब्धियों के साथ एक अलग पहचान बनाई है. नारी अपनी मेहनत, लगन व टैलेंट से परिवार, समाज और देश का नाम रोशन कर रही हैं. हम सभी को भारतीय नारी पर गर्व है.

चलें हम सभी इस अभियान से जुड़े और इस बार दिवाली पर ही नहीं हर दिन नारी को मान-सम्मान, अधिकार और भरपूर स्नेह दें.

यह भी पढ़ेBirthday Special: रानी मुखर्जी की पीए रह चुकी हैं परिणीति चोपड़ा (Happy Birthday Parineeti Chopra)

 

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

#HBD: जानें बर्थडे गर्ल पीवी सिंधु की ये दिलचस्प बातें… (Happy Birthday To PV Sindhu)

भारतीय महिला बैडमिंटन में आज सबसे बड़ा नाम हैं सिंधु, उनके जन्मदिन पर मेरी सहेली…

गुरुपूर्णिमा की शुभकामनाएं! (Happy Gurupurnima 2020)

गुरुर्ब्रह्मा, गुरुर्विष्णु, गुरुर्देवो महेश्‍वरः गुरुः साक्षात परब्रह्म तस्मै श्रीगुरुवे नमः आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष…

कहानी- भंवर (Short Story- Bhanwar)

“तुम्हारे और शशांक के बीच क्या चल रहा है..?” सीधे और सपाट शब्दों में शालिनी…

बॉलीवुड अभिनेत्रियां जो मां बनने के बाद फिर हो गईं फिट और स्लिम, जानें इनकी फिटनेस का राज़ (Bollywood Actresses Who Look Stunning After Pregnancy)

प्रेग्नेंसी में महिलाएं मोटी हो जाती हैं और बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी जब मां बनती हैं,…

© Merisaheli