Categories: FILMEntertainment

दिल्ली एसिड अटैक पर कंगना रनौत का छलका दर्द, याद आई बहन रंगोली के साथ हुई वो खौफ़नाक घटना, बोलीं- ‘उसे 52 सर्जरी से गुज़रना पड़ा था… एक परिवार के तौर पर हम टूट चुके थे…’ (Delhi Acid Attack Kangana Ranaut Recalls Sister Rangoli’s Horrific Incident, Says ‘She Had To Go Through 52 Surgeries’)

हाल ही में दिल्ली (Delhi) के द्वारका में हुई एक 17 वर्षीय लड़की पर एसिड अटैक (Acid Attack) की ख़ौफ़नाक घटना से पूरे देश में ग़ुस्सा व रोष है. लड़की पर दो मोटरसाइकल सवार लड़कों ने तेज़ाब फेंक दिया था. लड़की 12वीं की छात्रा है और स्कूल जाते वक्त लड़की पर इन नकाबपोश लड़कों में हमला कर दिया. बताया जाता है कि लड़का उस लड़की से दोस्ती टूटने के कारण नाराज़ था. लड़की आठ प्रतिशत जल गई है और उसका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है.

इस घटना ने सबको हिला दिया है और इस घटना के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangna ranaut) को अपनी बड़ी बहन रंगोली (sister rangoli) पर हुई एसिड अटैक की घटना याद आ गई. कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर इस घटना का ज़िक्र किया और अपना दर्द व डर बयान किया. कंगना ने लिखा- जब मैं टीनएजर थी तब मेरी बहन रंगोली आर चंदेल पर रोड साइड रोमियो ने एसिड से हमला किया था … उसे 52 सर्जरी से गुजरना पड़ा, उसे अकल्पनीय मानसिक और शारीरिक आघात से गुजरना पड़ा था. एक परिवार के रूप में हम टूट चुके थे … मुझे भी थेरेपी से गुजरना पड़ा, क्योंकि मुझे डर था कि मेरे पास से गुजरने वाला कोई भी व्यक्ति मुझ पर तेजाब फेंक सकता है, जिसके कारण हर बार जब भी कोई अजनबी व्यक्ति, कोई बाइकर या कार मेरे क़रीब से गुजरती तो मैं चेहरा ढंक लेती… लेकिन ये अत्याचार अब तक रुके नहीं… सरकार को इन अपराधों के खिलाफ बहुत कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है… मैं गौतम गंभीर से सहमत हूं, हमें एसिड हमलावरों के खिलाफ बहुत सख्त कदम उठाने की जरूरत है.

कंगना की बहन रंगोली उस अटैक के वक्त 21 साल की थीं और वो थर्ड डिग्री बर्न का शिकार हुई थीं. वो अपनी आंखें नहीं खोल पा रही थीं. उनका कान, ब्रेस्ट आधा फ़ेस जल चुका था. कान तो गल ही गया था, उनकी एक आंख की रोशनी भी जा चुकी थी. हालांकि रंगोली अब शादीशुदा हैं और उनका पांच साल का बेटा भी है. वो अक्सर अपनी बहन के पक्ष में किए ट्वीट्स को लेकर चर्चा में रहती हैं.

Geeta Sharma

Recent Posts

मेकओव्हर (Short Story: Makeover 1)

शैली माथुर“तू पण कमाल करतोस हं. अरे, मेकओव्हर तर मी सहा महिन्यांपूर्वीच केला होता.” “पण…

February 27, 2024

मुलीच्या जन्मानंतर शाहिद कपूरने सासऱ्यांची फोनवर मागितलेली माफी, काय घडलेलं नेमकं ? ( Shahid Kapoor Say Sorry To Mira Kapoor Father After His Daughter Misha Birth)

शाहिद कपूर सध्या त्याच्या तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया या चित्रपटाच्या यशाचा आनंद घेत…

February 27, 2024

नावाजलेल्या गझलकाराला इंडस्ट्री मुकली, पंकज उधास यांचे निधन (Popular Ghazal Singer Pankaj Udhas Passes Away)

गझल गायक पंकज उधास हे त्यांच्या मखमली आवाजासाठी ओळखले जात होते, चिठ्ठी आयी है ना…

February 26, 2024

‘क्रू’चा मजेशीर टीझर रिलीज (Crew Teaser)

बॉलिवूडच्या नायिका तब्बू, करीना कपूर आणि क्रिती सेनन पहिल्यांदाच एकत्र स्क्रीन शेअर करणार आहेत. काही…

February 26, 2024
© Merisaheli