Categories: FILMEntertainment

दीवाली और बॉलीवुड कॉन्ट्रोवर्सीज: दिशा पटानी को ब्रा-लहंगा लुक में दीवाली विश करना पड़ा भारी, तो शाहरुख को तिलक लगे फ़ोटो के कारण होना पड़ा ट्रोल (Diwali And Bollywood Controversies: Disha Patani trolled For Wishing In Bra-Lahenga Look, SRK Trolled For Tilak Photos)

बॉलीवुड की दीवाली हमेशा चर्चा में रहती है, क्योंकि पूरा बॉलीवुड खूब धूमधाम से दीवाली मनाता है. बॉलीवुड स्टार्स के लुक्स, उनके सेलिब्रेशन का अंदाज़…


बॉलीवुड की दीवाली हमेशा चर्चा में रहती है, क्योंकि पूरा बॉलीवुड खूब धूमधाम से दीवाली मनाता है. बॉलीवुड स्टार्स के लुक्स, उनके सेलिब्रेशन का अंदाज़ और उनकी दीवाली पार्टी की फोटोज और वीडियोज़ जमकर वायरल होते हैं. लेकिन कई बार कई बड़े स्टार्स को अपनी दीवाली पोस्ट को लेकर ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ता है. आइये जानते हैं दीवाली और फ़िल्म स्टार्स से जुड़े कुछ कॉन्ट्रोवर्सीज पर एक नज़र.


विराट कोहली ने कहा पटाखे न जलाएं तो उनके साथ अनुष्का भी आ गईं ट्रोलर्स के निशाने पर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक वीडियो बनाते हुए फैंस को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. इस वीडियो में टीम इंडिया के कप्तान ने लोगों से इस दिवाली पटाखे ना जलाने की बात कही. उन्होंने कहा, ‘आप सभी को मेरे और परिवार की ओर से दीपावली की शुभकामनाएं. ईश्वर आपको खुशियां, शांति और समृद्धि दे. प्लीज याद रखिए कि इस दिवाली पटाखे ना जलाएं और पर्यावरण को सुरक्षित रखें. अपने परिवार और प्यार करने वालों के साथ घर पर इस त्योहार का आनंद लें.’ इस वीडियो के वायरल होते ही यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. ट्रोलर्स ने विराट के साथ-साथ उनकी पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को भी लपेट लिया और कहने लगे प्लीज त्योहार को अपना सोशल आवेयरनैस कैम्पेन मत बनाओ.

दिशा पटानी को ब्रा पहनकर दीवाली विश करना पड़ गया था भारी

एक्ट्रेस दिशा पाटनी ने साल 2018 में खास ग्लैमरस अंदाज में फैन्स को दीवाली विश की, लेकिन दिवाली पर उनका यही ग्लैमरस अंदाज़ उन्हें भारी पड़ गया. दरअसल दिशा ने अपने इंस्टाग्राम पर दिवाली स्पेशल पोस्ट करते हुए एक फोटो शेयर की, जिसमें उन्होंने व्हाइट कलर के ब्रा के साथ पीच कलर का लहंगा पहना था. इस पोस्ट को लेकर यूजर्स ने दिशा को ट्रोल करना शुरू कर दिया और कई भद्दे कमेंट करने लगे. आखिरकार दिशा को अपने  इंस्टाग्राम अकाउंट पर कमेंट को म्यूट करना पड़ा.

शाहरुख को दीवाली पर तिलक लगाने की वजह से होना पड़ा ट्रोल

पिछले साल यानी 2019 में बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान ने अपने खास अंदाज में देशवासियों को दिवाली की बधाई दी थी. शाहरुख खान ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक फोटो शेयर की, जिसमें शाहरुख, गौरी और उनके बेटे तीनों के माथे पर तिलक लगाया हुआ था. ये फोटो को शेयर करते हुए शाहरुख खान ने लिखा, ‘हैप्पी दिवाली सबको, आपकी जिंदगी भी रोशनी से भर जाए.’ एक मुस्लिम द्वारा माथे पर तिलक लगाने को लेकर ट्रोलर्स ने उन पर खूब निशाना साधा था और उन्हें नकली मुसलमान तक कह डाला था.

प्रियंका चोपड़ा को पटाखे न जलाने की नसीहत को लेकर झेलनी पड़ी आलोचना

प्रियंका चोपड़ा ने एक बार दीवाली पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें अपने फैन्स को दीवाली विश करते हुए उन्होंने उनसे पटाखों का इस्तेमाल न करने की अपील की थी और कहा था कि पर्यावरण की सुरक्षा में सभी अपना योगदान दें. इससे पहले भी वो पटाखों के इस्तेमाल पर रोक के लिए हमेशा से जनता से अपील करती रही हैं. उनका मानना है कि पटाखों के इस्तेमाल से निकलने वाला धुआं अस्थमा के मरीजों पर बहुत बुरा असर छोड़ता है. लेकिन प्रियंका के इस दीवाली वीडियो को लेकर यूज़र्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. कुछ लोगों ने तो उन्हें पाखंडी तक कह दिया. लोगों ने कहा, अपनी शादी में जश्न मनाने के लिए आतिशबाजी करवाने वाली प्रियंका दीवाली पर पटाखे न जलाने की नसीहत कैसे दे सकती हैं.

संजय दत्त ने अपनी ही दीवाली पार्टी में कर लिया था गाली गलौज

संजय दत्त की 2018 की दीवाली पार्टी काफी ज्यादा विवादों में रही. इस पार्टी में संजय दत्त एक फोटो जर्नलिस्ट के साथ गाली गलौज कर बैठे थे. वो जर्नलिस्ट वीडियो बना रहा था, जिसको लेकर संजय दत्त उस पर भड़क गए थे. संजय दत्त का ये गाली गलौज वाला वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद संजय ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए.

जब शाहरुख ने ऐश्वर्या की मैनेजर को आग से बचाया था

दरअसल अमिताभ बच्चन की एक दीवाली पार्टी में ऐश्वर्या की मैनेजर के लहंगे में अचानक आग लग गई, जिसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग घबरा गए, लेकिन शाहरुख ने सूझ बूझ दिखाते हुए मैनेजर की जान बचा ली. इस बात के लिए शाहरुख की काफी तारीफ भी हुई थी.

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

18 साल की उम्र से पहले ज़रूर बनवा लें ये डॉक्यूमेंट्स (Important Documents To Be Made Before 18 Years Of Age)

आमतौर पर हम सभी जानते हैं कि आधार कार्ड और पैन कार्ड जैसे इंर्पोटेंट डॉक्यूमेंट्स…

लघुकथा- विस्फोट (Short Story- Visphot)

"भाईसाहब, सीटी ख़राब होगी कुकर की या सेफ्टी वाल्व. प्रेशर बढ़ गया, निकल पाया नहीं……

निया शर्मा को है अपने सपनों के राजकुमार की तलाश, टीवी की नागिन ने बताया उन्हें चाहिए कैसा पति (Naagin Nia Sharma Reveals, That What kind of Husband She Wants)

टीवी की खूबसूरत नागिनों में शुमार निया शर्मा अक्सर अपनी बोल्ड और ग्लैमरस तस्वीरों से…

© Merisaheli