Categories: FILMTVEntertainment

फिल्मों की शूटिंग के दौरान बाल-बाल बची इन एक्टरों की जान, जानकर दिमाग सन्न हो जाएगा आपका (During The Shooting Of Films, The Lives Of These Actors Survived, Your Mind Will Be Stunned To Know)

फिल्मों में एक एक्टर न सिर्फ एक्टिंग या रोमांस दिखाता है, बल्कि एक्टर्स फिल्मों में अपने जबरदस्त एक्शन से फिल्म को फुल ऑन एंटरटेनिंग भी…

फिल्मों में एक एक्टर न सिर्फ एक्टिंग या रोमांस दिखाता है, बल्कि एक्टर्स फिल्मों में अपने जबरदस्त एक्शन से फिल्म को फुल ऑन एंटरटेनिंग भी बनाते हैं. हालांकि फिल्मों में कई एक्टर्स के डुप्लीकेट इन सीन्स को करते हैं तो कई ऐसे भी एक्टर्स हैं जो अपने फैंस को सच्चा कॉन्टेंट देने के लिए बड़े बड़े रिस्क ले लेते है. आइए जानते हैं की कौन से हैं वो बॉलीवुड के सितारे, जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डाल कर फिल्म के मुश्किल सीक्वेंस को किया है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सलमान खान – बॉलीवुड के दबंग खान को आपने स्क्रीन पर खूब मारधाड़ और एक्शन करते देखा होगा. अपने फैंस के लिए रियल कॉन्टेट देने के चक्कर में भाईजान भी कई बार शूटिंग में जान पर खेल गए हैं. ‘वांटेड’ और ‘भारत’ की शूटिंग के दौरान अभिनेता सलमान खान को चोट लग गई थी. तो वहीं फिल्म ‘तेरे नाम’ में एक सीन की शूटिंग के दौरान उन्हें रेलवे ट्रैक पर चलना था. वो अपने किरदार में इस कदर खोए हुए थे कि उन्हें इस बात का एहसास ही नहीं हुआ कि पीछे से ट्रेन आ रही है. वो तो भला हो उनके एक को एक्टर का, जिसने सलमान को पटरी पर से धक्का दे दिया, नहीं तो, ना जाने उस दिन क्या हो जाता.

ये भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन हुए इस एक्ट्रेस के जबरा फैन, सरेआम कही दिल की बात (Karthik Aryan Became A Jabra Fan Of This Actress, Publicly Spoke About His Heart)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन – सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में हर तरह की फिल्में की हैं. ना सिर्फ अपनी दमदार एक्टिंग बल्कि एक्शन से भी प्रशंसकों का बिग बी दिल जीत चुके हैं. उनकी जिंदगी में भी एक शूटिंग के दौरान ऐसा हादसा हुआ था जिसके बाद पूरे देशभर से उनके फैंस उनकी सलामती के लिए दुआ में जुट गए थे. फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान एक्शन डायरेक्टर के कहने पर पुनीत इस्सर काे अमिताभ के मुंह पर घूंसा मारना था और उन्हें टेबल के ऊपर गिरना था. लेकिन इसी बीच टेबल बिग बी के पेट में लग गई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और अमिताभ बच्चन को काफी समय लगा था ठीक होने में.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सैफ अली खान – फिल्म ‘क्या कहना’ में प्रीति जिंटा और चंद्रचूड़ सिंह के साथ नज़र आए बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान इस फिल्म के लिए अपना खून बहा चुके हैं. दरअसल एक सीन में सैफ बाइक से आते वक्त पत्थर से टकरा गए थे, जिसके बाद वो बेहोश हो गए और उन्हें फिल्म टीम द्वारा अस्पताल ले जाया गया था.

ये भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा को खटकते थे ये स्टार्स, रह चुके हैं सिद्धार्थ के दुश्मन (Karan Johar To Alia Bhatt, Sidharth Malhotra Has Clashed With These Stars)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अक्षय कुमार – अक्षय कुमार बॉलीवुड के वो स्टार हैं जो एक्शन सीन खुद करने में विश्वास रखते हैं. उन्होंने फिल्मों में जि तरह के स्टंट किए हैं, उन्हें देखकर ही उनके फैंस ने उन्हें खिलाड़ी कुमार का टैग दिया है. लेकिन ऐसा नहीं है कि इस दौरान अक्षय को चोट ना लगी हो. अक्षय कुमार के साथ तब दुर्घटना घटी जब वे फिल्म ‘सिंह इज ब्लिंग’ की शूटिंग में व्यस्त थे. दरअसल वे आग के गोले के बीच से कूद कर निकलने का सीन फिल्मा रहे थे, कि तभी अक्षय घायल हो गए थे. वे थोड़े जल भी गए थे, लेकिन उन्होंने शूटिंग को पूरा करके साबित किया कि वो बॉलीवुड के असली खिलाड़ी हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऋतिक रोशन – ग्रीक गॉड के नाम से मशहूर ऋतिक रोशन भी शूटिंग में घायल हो चुके हैं. फिल्म ‘कृष’ की शूटिंग के दौरान स्टंट करते वक्त ऋतिक का पैर फिसला और वे 50 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरे थे. इसके अलावा उन्हें फिल्म ‘बैंग बैंग’ में भी सिर पर चोट आई थी. चोट इतनी गहरी थी कि सर्जरी की नौबत आ गई थी.

ये भी पढ़ें: आमिर खान को एक लड़की की वजह से करना पड़ा था ऐसा काम, जानकर होश उड़ जाएंगे आपके (Aamir Khan Had To Do Such A Thing Because Of A Girl, Knowing You Will Be Blown Away)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कंगना रनौत – अक्सर अपनी बातों से लोगों को घायल करने वाली एक्ट्रेस कंगना भी एक फिल्म के लिए अपनी नाक तुड़वा बैठी थी. फिल्म मणिकर्णिका में एक्‍शन सीन को शूट करते वक्‍त कंगना रनौत की नाक पर तलावार की धार लगने से गहरी चोट आ गई थी. इस सीन में वो एक्‍टर निहार पांडया के साथ तलवार से लड़ रही थीं और गलत टाइमिंग होने की वजह से निहार की तलवार कंगना की नाक से जा टकराई थी. इस हादसे में कंगना की नाक पर 15 टांके लगाए गए थे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऐश्वर्या राय – ऐसा नहीं है की फिल्मों में सिर्फ एक मेल एक्टर ही एक्शन सीन्स फिल्माते हैं, बॉलीवुड की कई हसीनाएं भी स्क्रीन पर अपने एक्शन का जादू चला चुकी हैं, जिनमें एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का नाम भी शामिल है. साल 2004 में आई फिल्म ‘खाकी’ के सेट पर ऐश्वर्या के साथ एक ऐसा हादसा हुआ था जिसने सबको काफी डरा दिया था. असल में उन्हें एक जीप में चढ़ना था पर इस दौरान उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह चलती जीप से नीचे जा गिरी थीं. ऐसे में उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा- रक्षाबंधन/लाल सिंह चड्ढा: भावनाओं और भोलेपन की आंख-मिचोली खेलती… (Movie Review- Rakshabandhan / Lal Singh Chaddha…)

अक्षय कुमार की फिल्मों से अक्सर मनोरंजन, देशभक्ति, इमोशन की अपेक्षा की जाती है और…

तो इस वजह से भारत छोड़कर कनाडा जाना चाहते थे अक्षय कुमार, खुद किया खुलासा (So Because Of This, Akshay Kumar Wanted To Leave India And Go To Canada, Disclosed Himself)

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार इन दिनों अपनी मच अवेटेड फिल्म 'रक्षा बंधन' को लेकर चर्चा…

कहानी- डिस्काउंट (Short Story- Discount)

अपनी पत्नी का जोश और उसका विश्वास देखकर रघुवर ने सोचा, 'इसमें बुराई ही क्या…

© Merisaheli