Categories: FILMTVEntertainment

अक्षय कुमार, अजय देवगन से लेकर शिल्पा शेट्टी, काजोल तक ने ‘डॉटर्स डे’ को इस तरह सेलिब्रेट किया… (Film And TV Stars Celebrated Daughter’s Day…)

बेटियां ख़ुशी, सौगात और ज़िंदगी होती हैं… आज डॉटर्स डे पर सेलिब्रिटीज ने कुछ अलग अंदाज़ में ढेर सारा प्यार अपनी बेटियों पर लुटाते हुए…

बेटियां ख़ुशी, सौगात और ज़िंदगी होती हैं… आज डॉटर्स डे पर सेलिब्रिटीज ने कुछ अलग अंदाज़ में ढेर सारा प्यार अपनी बेटियों पर लुटाते हुए यह दिन मनाया. अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार से लेकर अजय देवगन-काजोल, शिल्पा शेट्टी तक हर किसी ने अपने-अपने ढंग से बेटियों को लेकर अपने प्यार, अनुभव और भावनाओं को साझा किया.
अमिताभ बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता के साथ की दो तस्वीरें शेयर की. एक में श्वेता पापा को किस कर रही हैं, तो दूसरे में उनके सीने से लगी है. इन प्यारी तस्वीर को शेयर करते हुए अमितजी ने सभी को डॉटर्स डे यानी बेटी दिवस की मुबारकबाद दी!..
अक्षय कुमार अपनी बेटी नितारा को बेहद प्यार करते हैं और कई मौक़ों पर उन्होंने इसे ज़ाहिर भी किया है. अभी दो दिन पहले बेटी के जन्मदिन पर भी उन्होंने बधाइयों के साथ अपनी भावनाओं को शेयर किया था. आज उन्होंने बेटी नितारा डॉगी को गले लगा रही है और अक्षय उन दोनों को गले लगाते हुए एक फोटो शेयर की. साथ ही बहुत ही सुंदर बात कही कि मेरे परफेक्शन की परिभाषा हो तुम. मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं और डॉटर डे की ढेर सारी बधाइयां…
अजय देवगन और काजोल दोनों अपनी बेटी न्यासा को लेकर बहुत ही भावपूर्ण बात कही. जहां अजय ने न्यासा की आकर्षक तस्वीर डालकर कहा कि वह मेरी सबसे बड़ी आलोचक होने के साथ-साथ कमज़ोरी और ताक़त भी है. देखते-देखते इतनी बड़ी हो गई है, पर इसके बावजूद वह मेरे और काजोल के लिए हमेशा बच्ची ही रहेगी…
काजोल ने अपनी ख़ुद की एक फोटो शेयर की, जो न्यासा ने खींची थी और साथ ही कहा कि कई बार हमारे विचार नहीं मिलते. इसके बावजूद वह समझदार है और हमारी लाडली है. एक बार काजोल ने यहां तक कहा था कि सोशल मीडिया ख़ासकर इंस्टाग्राम को सही और प्रभावशाली तरीक़े से हैंडल करने के गुर उन्होंने बेटी से सीखे.
शिल्पा शेट्टी ने अपनी बेटी समिशा को गोद में लिए हुए प्यार करते हुए तस्वीर शेयर की और उसे किसी चमत्कार से कम नहीं कहा. उनका कहना था कि दुनिया में चमत्कार होते रहते हैं. मेरे लिए यही है कि मेरी बेटी मेरी गोद में है और आज मैं उसके साथ डॉटर्स डे मना रही हूं. उन्होंने सभी को धन्यवाद कहा और ख़ासकर अपने बेटे वियान को. वह तो पिछले एक हफ़्ते से डॉटर्स डे मना रहा है. जब उसे पता चला कि आज 27 सितंबर को डॉटर्स डे है, तो उसने पहले केक बनाने से लेकर छोटी-छोटी चीज़ें करनी शुरू कर दी थी. शिल्पा शेट्टी ने सभी को यह संदेश दिया कि वे अपनी बेटियों को गले लगाकर इस दिन को ख़ूब ख़ुशी से मनाएं.
कुणाल खेमू ने भी अपनी बेटी इनाया की अपने साथ ख़ूबसूरत प्यारी सी तस्वीर शेयर की, जिसमें वह प्यार से बेटी को निहार रहे हैं और इनाया की मासूम अदाएं और नज़रे भी बहुत कुछ बयां कर रही हैं. कुणाल ने बहुत प्यारी बात भी कही कि पूरी दुनिया सिमट के इन बांहों में आ गई है यानी उनके लिए उनकी बेटी इनाया ही पूरी दुनिया है और वे इसे ख़ूबसूरती से जी रहे हैं.
नेहा धूपिया ने भी अपनी बेटी मेहर की क्यूट सी फोटो शेयर करते हुए कहा कि यह हर दिन के लिए हमारे सौग़ात है और ढेर सारा प्यार.
क्रिकेटर्स ने भी अपनी बेटियों के साथ की ख़ूबसूरत यादगार तस्वीरें शेयर की. सौरव गांगुली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा और तमाम विदेशी खिलाड़ी, जो आईपीएल में खेल रहे हैं ने भी बेटियों के साथ की तस्वीरें शेयर की और उनके साथ अपनी बॉन्डिंग को दिखाया. वैसे देखा जाए तो डेविड वॉर्नर इसमें सबसे टॉप पर रहे हैं. उनकी अपनी बेटियों के साथ ग़ज़ब की बॉन्डिंग है. कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के समय वह अपनी पत्नी और बेटियों के साथ एक-से-एक मज़ेदार वीडियो शेयर करते रहे. ख़ासकर उनकी हिंदी फिल्मों के गाने के साथ डांस की तो बात ही कुछ और थी. उन्होंने यह जताया कि उन पर और उनकी बेटियों पर से भारतीय संस्कृति और हिंदी फिल्मों का काफ़ी प्रभाव पड़ा है.
छोटे पर्दे की हस्तियों ने भी अपनी बेटियों के साथ के बॉन्डिंग को दर्शाया. शरद केलकर, माही विज, स्मृति खन्ना से लेकर तनाज ईरानी और काम्या पंजाबी जैसे कलाकार रहे. महीप संजय कपूर, समीरा रेड्डी, टिस्का चोपड़ा, ताहिरा कश्यप, अलका याज्ञनिक ने भी बेटियों के साथ बॉन्डिंग को दर्शाया. गायिका ध्वनि भानुशाली नेे तो पिता के साथ एक्सरसाइज़ का चैलेंज लगा लिया था.
कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने अपने टीवी पर पिता-पुत्री के रिश्ते को एक नई परिभाषा दी और एक नया अंदाज़ दिया. वरुण बडोला ने सीरियल मेरे डैड की दुल्हन में उनकी बेटी बनी निया यानी अंजलि ततारी के साथ के रिश्तों को ने बड़ी ख़ूबसूरती से परिभाषित किया. निजी ज़िंदगी में उनका एक सुपुत्र है. पिता-बेटी के ख
रिश्ते को वरुण ने शिद्दत से इस सीरियल में जिया है. उन्होंने कहा कि निया से उन्हें बहुत कुछ सीखने-समझने को मिला. बहुत ख़ुशी और एक बेटी का प्यार मिला. अंजलि ने उनके इस पोस्ट को रिपोस्ट करके बेटी के प्यार का इज़हार किया.

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

कविता- हर बार मेरा आंचल तुम बनो… (Poetry- Har Baar Mera Aanchal Tum Bano…)

हूं बूंद या बदली या चाहे पतंग आसमान तुम बनो हूं ग़ज़ल या कविता या…

कहानी- जीवन की वर्तनी (Short Story- Jeevan Ki Vartani)

उस दिन देर रात जब मैं शादी से लौट रही थी, मुझे यही लग रहा…

© Merisaheli