Categories: TVEntertainment

ये 8 सेलेब्स आज छोटे परदे से गायब हो चुके हैं, लेकिन कभी इनका एक्टिंग करियर पीक पर था (These 8 Tv Celebs Disappeared While They Were At The Peak Of Their Acting Career)

आज हम आपको छोटे परदे के स्टार्स के बारे में बता रहें हैं, जिन्हें अपने पहले टीवी सीरियल से जबर्दस्त स्टारडम मिला. लेकिन उन्होंने टीवी इंडस्ट्री को तभी अलविदा कह दिया जब वे अपने करियर के चरम पर थे. आइए एक नर्ज़ डालते हैं इन पर-

  1. हुसैन कुवाजेरवाला

छोटे परदे पर चॉकलेट बॉय के नाम से लोकप्रिय हुए हुसैन कुवाजेरवाला को पॉप्लर टीवी शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी और कुमकुम से घर-घर में पहचान मिली. वे एक टेलेंट एक्टर होने के साथ-साथ बेहतरीन होस्ट भी थे. उन्होंने कई रियलिटी शो को होस्ट किया. दर्शकों का खूब प्यार और स्टारडम मिलने के बाद भी हुसैन टीवी से दूर हो गए थे. आखिरी बार 2017  में शो “सजन रे झूठ  मत बोलो” में नज़र आये थे.

2. अमित वर्मा

टीवी धारावाहिक “खिचड़ी” और “होटल किंग्स्टन ” में अपनी शानदार भूमिका से अपनी पॉप्युलर हुए अमित शर्मा की एक्टिंग को ऑडियंस ने बहुत पसंद किया. उन्होंने थिअटर आर्टिस्ट के तौर पर करियर की शुरूआत की. छोटे परदे के अतिरिक्त अमित ने किस्मत कनेक्शन’, ‘डिटेक्टिव नानी’ और ‘सिंघम रिटर्न्स’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें वो स्टारडम नहीं मिला, जिसके वो हकदार थे.

3. सिजेन खान

टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ के अनुराग बासु को आज तक फैंस भूल नहीं पाएं हैं. अनुराग बासु का रोल प्ले करने वाले सिजेन खान को फैंस ने बहुत पसंद किया। इस शो की वजह से सिजेन खान को बहुत पॉपुलैरिटी मिली. इस शो में सिजेन खान और श्वेता तिवारी की जोड़ी को फैंस का बहुत प्यार मिला, पर जैसे ही सीरियल समाप्त हुआ, सिजेन खान भी छोटे परदे से अचानक  गायब हो गए. पिछली बार सिजेन खान 2009 में धारावाहिक “सीता और गीता” में दिखाई दिए थे. बताया जाता है इतनी फैन फॉलोविंग और इतना स्टारडम मिलने के बाद भी सिजेन खान टीवी को अलविदा कह दिया है.

4. पवन शंकर

टीवी सीरियल “सिद्धांत” में एडवोकेट बने सिद्धांत का रोल अदा करने वाले पवन शंकर को बहुत स्टारडम मिला. इस शो से उन्हें न केवल खूब शोहरत मिली, बल्कि  इस किरदार के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला. उन्हें कुछ शोज़ में काम भी किया, लेकिन 2012 के बाद पवन शंकर छोटे परदे से गायब हो गए.

5. अर्जुन पुंज

फेमस टीवी शो ‘संजीवनी’ में डॉ. अमन का किरदार निभानेवाले अर्जुन पुंज को आज तक कोई नहीं भूल पाया है. जब यह शो ऑनएयर था, तब अपने चुलबुले किरदार से फैंस का दिल जीत लिया था. यह अर्जुन का पहला टीवी सीरियल था. अपने पहले ही सीरियल में अर्जुन को बहुत पॉपुलैरिटी मिली. उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफ़ी पसंद किया था. इस सीरियल के बाद अर्जुन ने कुछ और टीवी सीरियल्स और फिल्मों में भी काम किया, लेकिन उनको उतना स्टारडम नहीं मिल पाया. जो उन्हें अपने पहले सीरियल से मिला था. आखिरी बार अर्जुन 2014  में टीवी सीरियल ‘दीया और बाती हम” में दिखाई दिए थे. इसके बाद अर्जुन टीवी और फिल्मों को बाय-बाय कह दिया.

​​6. एकता कौल

एक्ट्रेस एकता कौल ने “रब से सोहणा इश्क से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी सीरियल ‘मेरे अंगने में’ और ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ से मिली. साल 2017 के बाद एकता ने छोटे परदे से ब्रेक लिया है. खबर है कि एकता ने कुछ महीने पहले ही एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया.

7. अरहान बहल

अरहान बहल ने टीवी सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में रघु का किरदार निभाया था. उनके इस किरदार को दर्शकोंने काफी सराहा. इस सीरियल ने उन्हें रातोंरत स्टार बना दिया. इस धारावाहिक के बाद दूसरे शो में भी उन्हें एक्टिंग का मौका मिला, लेकिन वो स्टारडम नहीं मिला, जो उन्हें  ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा” से मिला था. इसके बाद टीवी से गायब हो गए. हाल ही में अरहान सीरियल ‘ये जादू है जिन्न का’ में एक जिन के रोल में दिखाई दिए.

8. जिया मानेक

घर-घर में मशहूर सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहू का रोल प्ले करने वाली जिया मानेक को दर्शकों का बहुत प्यार मिला. इसके बाद जिया मानेक को लीड रोल वाला सीरियल नहीं मिला, जिससे वह पहले वाला स्टारडम हासिल कर सकें. सुनने में आ रहा है कि जिया मानेक ‘बिग बॉस 14’ में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ सकती हैं, पर इस खबर में कितनी सच्चाई है, यह तो बिग बॉस के स्टार्ट होने के बाद ही पता चलेगा. 

और भी पढ़ें: बालिका वधू व कई मशहूर सीरियल्स के निर्देशक आज सड़कों पर सब्ज़ियां बेचने को मजबूर! (Balika Vadhu TV Show Director Now Selling Vegetables For A Living)

Poonam Sharma

Share
Published by
Poonam Sharma

Recent Posts

© Merisaheli