Categories: TVEntertainment

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज, वीडियो में जातिसूचत टिप्पणी करने का आरोप (FIR Filed Against Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Actress Munmun Dutta for Using Casteist Slur in Her Video)

टीवी के पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. वीडियो में जातिसूचक…

टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. वीडियो में जातिसूचक टिप्पणी करने के लिए एक्ट्रेस के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने दलित समुदाय के लिए जातिसूचक टिप्पणी की थी. इस वीडियो के सामने आने के बाद बवाल मच गया और लोग मुनमुन दत्ता की गिरफ्तारी की मांग करने लगे, जिसके बाद अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ज्ञात हो कि मुनमुन दत्ता ने बीते 10 मई को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया था, जो देखते ही देखते वायरल हो गया. इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस की खूब आलोचना होने लगी. इतना ही नहीं उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की गई. विवादित बयान पर बवाल मचते ही एक्ट्रेस ने वीडियो डिलीट कर दिया और लोगों से अपने बयान के लिए माफी भी मांगी, फिर भी उनकी मुश्किलें कम नहीं हुई और आखिरकार उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है.

दरअसल, बबीता जी ऊर्फ मुनमुन दत्ता ने जो वीडियो शेयर किया था, उसमें उन्होंने मेकअप पर बात करते हुए कहा था कि मेरे पास लिप टिंट है, जिसे मैंने अपने चेहरे पर ब्लश की तरह लगा लिया है, क्योंकि मैं बहुत जल्द यूट्यूब पर डेब्यू करने वाली हूं. मेकअप पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने जातिसूचक टिप्पणी की थी, जिसे लेकर बवाल मच गया था.

जातिसूचक टिप्पणी करने पर एक्ट्रेस सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई, जिसके बाद एक्ट्रेस ने बकायदा बयान जारी कर माफी मांगी. एक्ट्रेस ने अपने बयान में लिखा था- यह एक वीडियो के सिलसिले में है, जिसे मैंने पोस्ट किया था. वीडियो में मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत मतलब निकाला जा रहा है. इस शब्द का इस्तेमाल किसी का अपमान करने या किसी की भावनाओं को आहत करने के इरादे से नहीं किया गया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने अपने बयान में आगे लिखा- मेरी भाषा के अवरोध की वजह से मुझे सही मायने में शब्द का मतलब नहीं पता था. जब मुझे इसका मतलब पता चला तो मैंने फौरन वीडियो से उस हिस्से को हटा दिया. मैं जाति, पंथ या लिंग से हर व्यक्ति का बहुत सम्मान करती हूं और समाज या राष्ट्र में उनके योगदान को स्वीकार करती हूं. मैं दिल से हर एक व्यक्ति से माफी मांगती हूं और मुझे अपने बयान के लिए खेद है.

गौरतलब है कि मुनमुन दत्ता एक जानी-मानी एक्ट्रेस और मॉडल हैं. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में बहुत ज्यादा काम नहीं किया है, लेकिन उनकी लोकप्रियता किसी सुपरस्टार से कम भी नहीं है. मुनमुन ने टीवी पर साल 2004 में ‘हम सब बाराती’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने साल 2005 में फिल्म ‘मुंबई एक्सप्रेस’ से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया था. फिलहाल वो सालों से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बबीता का किरदार निभाकर लोगों का मनोरंजन कर रही हैं.

Recent Posts

6 ईज़ी स्टेप्स आपको देंगे पोषण बेस्ट (6 Smart And Easy Ways to Maximize Nutrition)

हेल्दी रहने के लिए सबसे ज़रूरी है बेहतरीन पोषण. लेकिन हम स्वाद के चक्कर में…

© Merisaheli