Categories: FILMTVEntertainment

आर्यन खान से लेकर कृष्णा श्रॉफ तक, खुद का बिजनेस चला रहे हैं बॉलीवुड के ये स्टारकिड (From Aryan Khan To Krishna Shroff, These Bollywood Starkids Are Running Their Own Business)

बॉलीवुड सितारे हो या फिर टीवी स्टार्स, एक्टिंग के अलावा ये सिलेब्स पैसे कमाने के लिए दूसरे काम भी करते हैं. खासकर ज्यादातर सिलेब्स अपना कोई न कोई बिजनेस चला रहे हैं और मोटी कमाई कर रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड के कई पॉप्युलर स्टारकिड भी हैं, जिन्होंने काफी कम उम्र से ही बिजनेस में अपना हाथ आजमाया है. उन स्टारकिड्स में शाहरुख खान के लाडले आर्यन खान से लेकर अंशुला कपूर और कृष्णा श्रॉफ तक के नाम शामिल हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में कि वे कौन सा बिजनेस करते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आर्यन खान – बॉलीवुड के सबसे फेमस स्टारकिड्स की लिस्ट में शुमार आर्यन खान ने कुछ समय पहले ही अपनी लग्जरी वोदका ब्रांड को लॉन्च करने की घोषणा की है. इससे ये साफतौर पर जाहिर होता है कि ऑनस्क्रीन डेब्यू करने के साथ-साथ वो ऑफस्क्रीन भी अपना बिजनेस सेट करने की प्लानिंग में हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

नव्या नवंली नंदा – अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की लाडली नव्या नवेली नंदा के बारे में पहले तो लोगों को यही लगता था कि वो एक्टिंग के लाइन में ही अपनी किस्मत आजमाएंगी. लेकिन नव्या ने सबकी सोच से अलग एक्टिंग के बजाय अपना बिजनेस स्टार्ट किया. बता दें कि नव्या ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ‘आरा’ को रन करती हैं. ये भारत का पहला वुमन हेल्थ एंड वेलनेस प्लेटफॉर्म है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रिद्धिमा कपूर – रिषि कपूर और नीतु कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर ने भी एक्टिंग को अपना करियर न बनाकर बिजनेस के फील्ड में अपनी किस्मत आजमाई और सक्सेस भी हुईं. बता दें कि कपूर खानदान की ये लाडली एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं. वो अपनी मां नीतू कपूर के साथ ज्वेलरी वर्कशॉप चलाती हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अंशुला कपूर – अंशुला कपूर ने एक फंड रेंजिंग एनजीओ की शुरुआत की थी. अंशुला ने अपने इस एनजीओ का नाम ‘फंड काइंड’ रखा है. बोनी कपूर की ये लाडली अपने एनजीओ के माध्यम से सेलिब्रिटीज और उनके चाहने वालों को एक मंच प्रदान करने का काम करती हैं. इससे जो फंड जमा होता है उसे वो अलग-अलग सामाजिक कार्यों में उपयोग करती हैं.

ये भी पढ़ें: दीपिका से लेकर आलिया तक, ये हैं बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस (From Deepika To Alia, These Are The Highest Paid Actresses Of Bollywood)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रिया कपूर – अनिल कपूर की बेटी और सोनम कपूर की छोटी बहन रिया कपूर ने फिल्म ‘आयशा’ से प्रोडक्शन कंपनी की शुरुआत की थी. इसके अलावा रिया ने सोनम कपूर के साथ मिलकर ‘रेसन’ नाम का एक क्लोथिंग ब्रांड भी शुरु किया था. फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में रिया सह-निर्माता रह चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: ‘देवदास’ की शूटिंग के दौरान जब ऐश्वर्या राय के कान से बहने लगा था खून (Aishwarya Rai’s Ear Started Bleeding During The Shooting Of ‘Devdas’)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कृष्णा श्रॉफ – अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहने वाली कृष्णा श्रॉफ अपना फिटनेस क्लब चलाती हैं. भले ही कृष्णा अपने पापा जैकी श्रॉफ और भाई टाइगर श्रॉफ की तरह फिल्मों में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन मीडिया में उनकी चर्चा होती रहती है.

ये भी पढ़ें: फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉपी को लॉन्च करने के लिए दीपिका पादुकोण को ही क्यों चुना गया, जानें क्या है खास वजह (Why Deepika Padukone Was Chosen To Launch The Trophy Of FIFA World Cup, Know What Is The Special Reason)

Khushbu Singh

Share
Published by
Khushbu Singh

Recent Posts

लहान मुलांना धाडस आणि जिद्दीचं बाळकडू देणाऱ्या ॲनिमेटेड ‘बुनी बियर्स’ चित्रपटाचे पोस्टर लॉंच! (The Poster Launch Of The Animated Movie ‘Bunny Bears’, Which Gives Courage And Stubbornness To Children!)

कोवळ्या वयात असणाऱ्या मुलांच्या अंगी चांगल्या संस्कारांची जर पेरणी झाली, तर मुलं मोठी होऊन नक्कीच…

April 16, 2024

‘कौन बनेगा करोडपती’च्या १६ व्या सीझनची घोषणा, अमिताभ बच्चनचा प्रोमो व्हायरल ( Kaun Banega Crorepati 16 Promo Registration Begins Amitabh Bachchan Announces It)

'कौन बनेगा करोडपती'च्या चाहत्यांसाठी एक आनंदाची बातमी आहे. अमिताभ बच्चन लवकरच त्यांच्या शोच्या 16व्या सीझनसह…

April 16, 2024

लग्नाच्या वाढदिवसाचं सेलिब्रेशन आलिया रणबीर केलं खास, दोन दिवसांनी फोटो व्हायरल (Inside Pics of Alia Bhatt and Ranbir Kapoor’s 2nd wedding anniversary celebrations)

14 एप्रिल रोजी रणबीर कपूर आणि आलिया भट्ट यांच्या लग्नाला दोन वर्षे पूर्ण झाली. दोघांनी…

April 16, 2024
© Merisaheli