Categories: FILMEntertainment

‘कॉमेडी नाइट्स…’ से लेकर ‘द कपिल शो’ तक जानें, कपिल शर्मा की टॉप 10 कंट्रोवर्सीज़ (From ‘Comedy Nights…’ To ‘Kapil Sharma show’, Know About 10 top Controversies of Kapil Sharma)


कपिल शर्मा का नंबर 1 कॉमेडी शो एक बार फिर सुर्खियों में है. सुर्खियों की वजह इस बार कपिल नहीं, बल्कि मुकेश खन्ना का वो स्टेटमेंट है, जिसमें उन्होंने ‘द कपिल शर्मा’ को ‘वल्गर’ कहकर शो की आलोचना की थी. उन्होंने शो के बारे में कहा कि, ‘मुझे कपिल शर्मा शो जितना वाहियात शो कोई नहीं लगता. फूहड़ता से भरा हुआ, डबल मीनिंग जुमलों से भरपूर, अश्लीलता की ओर हर पल मुड़ता हुआ है यह शो जिसमें मर्द, औरतों के कपड़े पहनते हैं और घटिया हरकतें करता है.’ हालांकि कपिल ने अब तक इस पर कोई रिएक्शन नहीं दिया है और शायद इसकी वजह ये है कि पहले भी अपने रिएक्शन की वजह से कपिल शर्मा और उनका शो विवादों में रह चुका है. शायद इस बार कपिल कोई रिस्क नहीं लेना चाहते.


जी हां, मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा जितने अपने कॉमेडी शो की वजह से चर्चा में रहते हैं, उससे ज़्यादा अपने कॉन्ट्रोवर्सिज़ की वजह से भी सुर्खियों में रहते हैं. आइये जानते हैं कपिल शर्मा की टॉप 10 कंट्रोवर्सीज़…


1. जब गुत्थी सुनील ग्रोवर को जूता फेंक कर मारा था कपिल ने


एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा का झगड़ा फैंस के लिए आज भी एक अबूझ पहेली की तरह है. यह बात सभी जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया से स्टेज शो करके वापस आते वक्त कपिल ने अपना आपा खो दिया और सुनील ग्रोवर के साथ प्लेन में गाली गलौज और हाथापाई की थी. पहले फ्लाइट में कपिल और सुनील ग्रोवर का झगड़ा हो गया था. इतना ही नहीं कहा जाता है कि कपिल शर्मा ने शराब के नशे में सुनील ग्रोवर पर जूता फेंका था. इस झगड़े के बाद दोनों ने एक दूसरे को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया. इस लड़ाई की वजह से सुनील ग्रोवर ने तो शो छोड़ा ही, चंदन प्रभाकर, अली असगर सहित कई कलाकारों ने कपिल शर्मा का शो छोड़ दिया था. बाद में कपिल ने सुनील ग्रोवर से माफी भी मांगी, लेकिन सुनील ने उनसे दूरी बनाए रखना ही उचित समझा.

2. जब कपिल ने सुनील ग्रोवर की फ़िल्म को शो में प्रमोट नहीं करने दिया

सुनील ग्रोवर के साथ कपिल का एक और विवाद हो चुका है, जिसकी जानकारी शायद बहुत कम लोगों को हो. खबरों के अनुसार सभी रिलीज़ होनेवाली फिल्मों का ‘कपिल शर्मा शो’ में जमकर प्रमोशन करने वाले कपिल शर्मा ने सुनील ग्रोवर की फ़िल्म ‘कॉफी विद डी’ को शो पर प्रमोट करने से इंकार कर दिया था. जबकि अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ का कपिल ने शो में खूब प्रमोशन किया. इस बारे में कहा गया कि कपिल ने शो में 5 मिनट्स का स्लॉट सुनील की फिल्म को देने का वादा किया था, लेकिन टीम ‘कॉफी विद डी’ का कहना है कि उन्हें शो पर बुलाया ही नहीं गया. हालांकि बाद में सुनील ग्रोवर ने कहा कि शो में फ़िल्म को प्रमोट न करने का फैसला फ़िल्म के मेकर्स का था और इस डिसीजन में कपिल शर्मा कहीं इन्वॉल्व नहीं थे.

3. जब पोर्न स्टार होने के कारण कपिल ने सनी लियोनी को शो में बुलाने से इनकार कर दिया था


कपिल शर्मा एक बार फिर विवादों में तब घिर गए थे जब उन्होंने सनी लियोनी को अपने शो में बुलाने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया था, क्योंकि वे पोर्न स्टार रह चुकी हैं. सनी लियोनी शो में अपनी फिल्म ‘जैकपॉट’ के प्रमोशन के लिए आना चाहती थीं. हालांकि, बाद में सनी को ‘कपिल शर्मा शो’ में एकता कपूर के साथ ‘रागिनी एमएमएस 2’ को प्रमोट करते देखा गया था. इसके बाद वे ‘एक पहेली लीला’ के प्रमोशन के लिए भी कपिल के शो में आई थीं.

4. बीएमसी से भी पंगा ले चुके हैं कपिल


कपिल ने मुम्बई की महानगरपालिका पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था. उन्हें बीएमसी ने अवैध निर्माण के लिए नोटिस दिया था. उन्होंने इस मामले में कई सारे ट्वीट्स कर डाले. इतना ही नहीं उन्होंने ये ट्वीट्स पीएम नरेंद्र मोदी को भी टैग कर दिया. इस वजह से वो खुद ही विवादों में फंस गए. फिर बढ़ते विवाद पर विराम लगाने के लिए कपिल ने ट्वीट किया, “मुझे कुछ लोगों के साथ जिस भ्रष्टाचार के अनुभव का सामना करना पड़ा, उसी को लेकर मैंने अपनी चिंता मैंने जाहिर की थी. यह किसी भी राजनैतिक दल के लिए आरोप नहीं है, फिर चाहे बीजेपी हो, शिवसेना या एमएनएस.”

5. कलर्स टीवी से विवादों के चलते शो बन्द करना पड़ा था


सोनी टीवी से पहले कपिल का शो कलर्स पर आता था ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’. शो ऑफएयर होने से विवादों में घिरा रहा और बहुत दिनों तक चर्चा का विषय बना रहा. खबरों के मुताबिक चैनल और कपिल में खूब खींचातानी हुई. मामला बिगड़त देख शो को ही बन्द कर दिया गया. इस बारे में जहां कपिल का कहना था कि चैनल ने ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के कॉन्सेप्ट पर दूसरा शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ शुरू कर उन्हें अपना शो बंद करने के लिए मजबूर किया, वहीं, चैनल की मानें तो कपिल अपने स्टारडम को नहीं संभाल पा रहे थे.

6. सीसीएल के दौरान दिखाए नखरे
2014 में CCL (सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग) को होस्ट करने के लिए कपिल ने 1.25 करोड़ रुपए फीस की डिमांड की थी. उनकी यह डिमांड पूरी भी कर दी गई, लेकिन खबरों के अनुसार कपिल इसलिए नखरे दिखाते रहे, क्योंकि उन्हें वैनिटी वैन प्रोवाइड नहीं कराई गई थी. हालांकि, बाद में उन्होंने इसके लिए माफी भी मांग ली और तब जाकर मामला शांत हुआ.

7. जब शो में प्रेग्नेंट लेडी का मजाक उड़ाकर कॉन्ट्रोवर्सी में आ गए थे कपिल

‘कॉमेडी नाइट्स…’ एक बार फिर तब विवादों में आ गया था, जब एक एपिसोड में कपिल ने प्रेग्नेंट लेडी का मजाक उड़ाया था. इसे लेकर कई महिला संगठनों ने कपिल के खिलाफ आवाज़ उठाई थी और कपिल से माफी मांगने की डिमांड की थी.

8. जब यशराज की फ़िल्म ‘बैंक चोर’ से निकाले गए कपिल
कपिल को यशराज प्रोडक्शन की फिल्म ‘बैंक चोर’ के लिए साइन किया गया था. कपिल ने फ़िल्म साइन तो कर ली, लेकिन उस वक्त वो अपने शो में बहुत ज़्यादा बिज़ी थे और इस वजह से फिल्म टलती जा रही थी. आखिरकार कपिल को इस फिल्म से आउट कर दिया गया. उनको फ़िल्म से अलग करने की एक और वजह सामने आई थी. कहा जा रहा था कि यशराज के साथ दिक्कत यह थी कि कोई भी एक्ट्रेस कपिल के साथ फिल्म करने के लिए तैयार नहीं थी. जबकि कपिल ने कहना था कि उन्हें फिल्म और शो दोनों में से एक सिलेक्ट करने के लिए कहा गया था और उन्होंने शो को चुना.

9. एक इवेंट में एक्ट्रेसेस से की थी बदसलूकी
कपिल पर अपने फीमेल को-स्टार्स के साथ बदसलूकी का आरोप भी लग चुका है. रिपोर्ट्स के अनुसार इंटरनेशनल मराठी फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स (IMFFA) के दौरान कपिल ने खूब शराब पी. इसके बाद उन्होंने कंट्रोल खो दिया और मोनाली ठाकुर, तनिषा मुखर्जी और अन्य फीमेल गेस्ट्स के साथ बदसलूकी कर बैठे. कपिल की सो कॉल्ड एक्स-गर्लफ्रेंड प्रीति सिमोस भी उनके दुर्व्यवहार से आहत हुईं और इवेंट बीच में ही छोड़कर चली गईं. हालांकि, कपिल ने इस खबर को बेबुनियाद बताया था.


10. केआरके और कपिल के बीच ट्विटर वॉर
साल 2014 में ‘बैंक चोर’ से आउट हुए कपिल शर्मा के बारे में खबरें थीं कि नरगिस फखरी ने कपिल के अपोजिट काम करने से इनकार कर दिया था. इसी बात को लेकर केआरके ने कपिल पर निशाना साधा और ट्विटर पर नरगिस का एसएमएस शेयर
ट्वीट किया, “नरगिस का एसएमएस- जब YRF ने मुझे कपिल के साथ फिल्म करने का ऑफर दिया तो मैं चौंक गई. मुझे लगता है कि वे भूल गए कि मुझे रणबीर के साथ लॉन्च किया गया था.” केआरके के इन ट्वीट्स को पढ़ने के बाद कपिल ने जवाब देते हुए लिखा, “कमाल आर खान, यदि गट्स है तो मुझे फोन करो, मैं तुम्हें दिखा दूंगा कि एक पंजाबी को कैसे डील किया जाता है.”इस पर केआरके ने जवाब दिया, “कपिल भाई मैं सच में डर गया. यकीन करो मैं अब तक कांप रहा हूं.”  इस झगड़े को ख़त्म करने के लिए कपिल ने फाइनली ट्वीट किया , “तेरे लिए यह मेरा आखिरी ट्वीट है…अगर फेमस होना है तो अपने दम पे कुछ कर…मेरे नाम का सहारा मत ले…थप्पड़ बहुत भारी है मेरा.”

Meri Saheli Team

Recent Posts

मेकओव्हर (Short Story: Makeover 1)

शैली माथुर“तू पण कमाल करतोस हं. अरे, मेकओव्हर तर मी सहा महिन्यांपूर्वीच केला होता.” “पण…

February 27, 2024

मुलीच्या जन्मानंतर शाहिद कपूरने सासऱ्यांची फोनवर मागितलेली माफी, काय घडलेलं नेमकं ? ( Shahid Kapoor Say Sorry To Mira Kapoor Father After His Daughter Misha Birth)

शाहिद कपूर सध्या त्याच्या तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया या चित्रपटाच्या यशाचा आनंद घेत…

February 27, 2024

नावाजलेल्या गझलकाराला इंडस्ट्री मुकली, पंकज उधास यांचे निधन (Popular Ghazal Singer Pankaj Udhas Passes Away)

गझल गायक पंकज उधास हे त्यांच्या मखमली आवाजासाठी ओळखले जात होते, चिठ्ठी आयी है ना…

February 26, 2024

‘क्रू’चा मजेशीर टीझर रिलीज (Crew Teaser)

बॉलिवूडच्या नायिका तब्बू, करीना कपूर आणि क्रिती सेनन पहिल्यांदाच एकत्र स्क्रीन शेअर करणार आहेत. काही…

February 26, 2024
© Merisaheli