Categories: FILMTVEntertainment

कंगना रनौत से लेकर अजय देवगन तक, भगवान शिव के परम भक्त हैं ये मशहूर सितारे (From Kangana Ranaut to Ajay Devgn, These Famous Stars are Ultimate Devotees of Lord Shiva)

सावन का पावन महीना चल रहा है और तमाम शिव भक्त भगवान शिव की भक्ति में सराबोर हैं. इस महीने भगवान शिव की कृपा पाने…

सावन का पावन महीना चल रहा है और तमाम शिव भक्त भगवान शिव की भक्ति में सराबोर हैं. इस महीने भगवान शिव की कृपा पाने के लिए भक्त जलाभिषेक से लेकर रुद्राभिषेक जैसे अनुष्ठान करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि भगवान शिव भक्तों की थोड़ी सी भक्ति से प्रसन्न होकर उन्हें मनचाहा वरदान देते हैं. यही वजह है कि सावन मास की शुरुआत होते ही आम इंसान से लेकर सेलिब्रिटीज़ तक, हर कोई महादेव को प्रसन्न करने के लिए उनकी भक्ति में लीन हो जाता है. ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े कई सितारे भी भगवान शिव में गहरी आस्था रखते हैं और उनकी नियमित तौर पर पूजा करते हैं. जी हां, बॉलीवुड के कई सितारे भगवान शिव के परम भक्त हैं और इस लिस्ट में अजय देवगन से लेकर कंगना रनौत तक के नाम शामिल हैं.

अजय देवगन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भगवान शिव के परम भक्तों में पहला नाम अजय देवगन का आता है. जी हां, अजय देवगन भगवान शिव के बड़े भक्त हैं और उनकी सुबह की शुरुआत भोलेनाथ के नाम से ही होती है. उन्होंने इससे प्रेरित होकर फिल्म ‘शिवाय’ भी बनाई थी, यहां तक कि उनके शरीर पर भी भगवान शिव का मनमोहक टैटू बना हुआ है. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ये स्टार देते हैं इनकम टैक्स विभाग को इतना टैक्स, नंबर वन पर है ये बॉलीवुड का ये सितारा (These Bollywood Stars Pay So Much Tax To The Income Tax Department, This Bollywood Star Is At Number One)

कंगना रनौत

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने बेबाक बयानों और बिंदास अंदाज़ के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी भगवान शिव में गहरी आस्था रखती हैं. कंगना अक्सर उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए जाती रहती हैं. इसके अलावा उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भगवान शिव की एक तस्वीर शेयर करके उन्हें संसार का पहला योगी बताया था.

संजय दत्त

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त भी भगवान शिव के बड़े भक्त माने जाते हैं. वैसे तो संजू बाबा नियमित तौर पर भगवान शिव की पूजा करते हैं, लेकिन शिवरात्रि का पर्व वो बहुत धूमधाम से मनाते हैं. यहां तक कि उन्होंने अपनी बाजू पर महादेव का टैटू भी बनवा रखा है और इस टैटू में संस्कृत भाषा में ‘ॐ नमः शिवाय’ लिखा हुआ नज़र आता है.

मौनी रॉय

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की मशहूर नागिन मौनी रॉय भी महादेव में गहरी आस्था रखती हैं. इसी साल जनवरी महीने में शादी करने अपनी नई ज़िंदगी की शुरुआत करने वाली मौनी जब शादी के बाद कश्मीर घूमने गई थीं, तब भी वो भगवान शिव के दर्शन के लिए पहुंची थीं. मौनी इतनी बड़ी शिवभक्त हैं कि वो अपनी ज्यादातर पोस्ट में भी महादेव का नाम लिखना नहीं भूलती हैं. यह भी पढ़ें: सलमान खान से लेकर दीपिका पादुकोण तक, जानिए एक विज्ञापन के लिए कितनी फीस वसूलते हैं ये सेलेब्स (From Salman Khan To Deepika Padukone, Know How Much These Celebs Charge For An Advertisement)

अयान मुखर्जी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर्स में शुमार अयान मुखर्जी भी भगवान शिव के बड़े भक्त हैं. यहां तक कि अयान अपने किसी भी काम की शुरुआत से पहले महादेव का आशीर्वाद लेना नहीं भूलते हैं. कुछ समय पहले ही अयान मुखर्जी, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अपनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए वाराणसी स्थित बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे थे.

Recent Posts

© Merisaheli