Entertainment

नेहा मर्दा से लेकर दीया मिर्जा तक, टीवी और बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने दिया प्री-मैच्योर बच्चों को जन्म (From Neha Marda to Dia Mirza, These TV and Bollywood Actresses Gave Birth to Pre-Mature Babies)

छोटे पर्दे और बड़े पर्दे पर अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाली कई एक्ट्रेसेस मां बनने के बाद अपने मदरहुड को एन्जॉय कर रही हैं. कई एक्ट्रेसेस ने जहां अपने प्रेग्नेंसी फेज़ को एन्जॉय किया और बिना किसी दिक्कत के बच्चे को जन्म दिया तो वहीं कई एक्ट्रेसेस को प्रेग्नेंसी कॉप्लीकेशन्स से भी गुज़रना पड़ा और उन्होंने प्री-मैच्योर बेबी को जन्म दिया. हाल ही में टीवी एक्ट्रेस नेहा मर्दा ने प्री-मैच्योर बेबी गर्ल को जन्म दिया है. आइए जानते हैं नेहा मर्दा से लेकर दीया मिर्जा तक, प्री-मैच्योर बच्चों को जन्म देने वाली टीवी और बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस के बारे में…

नेहा मर्दा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बालिका वधू फेम नेहा मर्दा को अपनी प्रेग्नेंसी के आखिरी फेज़ में अचानकर प्रेग्नेंसी कॉप्लीकेशन की वजह से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने प्री-मैच्योर बेबी गर्ल को जन्म दिया. प्री-मैच्योर बेबी होने के कारण बच्ची को एनआईसीयू में रखना पड़ा है. आपको बता दें कि नेहा शादी के दस साल बाद मां बनी हैं और दोनों स्वस्थ हैं. यह भी पढ़ें: ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ हैं टीवी की ये फेमस बहुएं, कोई है एमबीए तो किसी ने की है इंजीनियरिंग की पढ़ाई (These Famous Bahus of TV Are ‘Beauty with Brain’, Some are MBA and Some Have Studied Engineering)

दीया मिर्जा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने बिज़नेसमैन वैभव रेखी से दूसरी शादी की है. शादी के कुछ महीने बाद ही एक्ट्रेस ने बेटे अव्यान को जन्म दिया. हालांकि दीया मिर्जा की यह प्री-मैच्योर डिलीवरी थी, जिसके चलते उनके बच्चे को भी कुछ दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था.

माही विज

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी एक्ट्रेस माही विज और जय भानुशाली को भी माता-पिता बनने के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ा था. माही विज ने जब बेटी तारा को जन्म दिया था तो वो भी प्री-मैच्योर बेबी थीं. इतना ही नहीं डिलीवरी के दौरान माही को काफी दिक्कतें भी झेलनी पड़ी थी.

रानी मुखर्जी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी दमदार अदायगी का लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने जब बेटी अधीरा को जन्म दिया था, तब उनकी बच्ची प्री-मैच्योर थी. रानी ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी डिलीवरी प्री-मैच्योर थी. जन्म के बाद उनकी बेटी को करीब सात दिनों तक एनआईसीयू में रखा गया था.

देबिना बनर्जी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के सियाराम देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी भी शादी के दस साल बाद माता-पिता बने हैं. जब देबिना अपनी पहली बेबी को जन्म देने के बाद दूसरी बार फिर से प्रेग्नेंट हुईं तो उन्होंने प्री-मैच्योर बेबी को जन्म दिया था. देबिना ने खुद एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया था. यह भी पढ़ें: पंखुड़ी अवस्थी से लेकर दीपिका कक्कड़ तक, जल्द ही अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं टीवी की ये अभिनेत्रियां (From Pankhuri Awasthi to Dipika Kakar, These TV Actresses are Going to Give Birth to Their First Child Soon)

सेलीना जेटली

फोटो सौजन्य:

बॉलीवुड की जानीमानी एक्ट्रेस सेलीना जेटली ने पीटर हाग से शादी की है, फिलहाल कपल 3 बच्चों के पैरेंट्स बन चुके हैं और अपनी फैमिली लाइफ में बेहद खुश हैं. सेलीना ने एक बार बताया था कि उनका बेटा एक मिरैकल बेबी है, क्योंकि जब उसका जन्म हुआ था तब वो प्री-मैच्योर बेबी था.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

‘मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्ताद ३’ मध्ये सिद्धार्थ चांदेकर सूत्रसंचालकाच्या भूमिकेत (Siddhartha Chandekar To Anchor ” Mee Honar Superstar Chhote Ustad 3″ Reality Show)    

मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्तादचं तिसरं पर्व १३ जुलैपासून प्रेक्षकांच्या भेटीला येणार आहे. महाराष्ट्राच्या कानाकोपऱ्यातून आलेले…

July 13, 2024

‘डासांची उत्पत्ती रोखणे कठीण’ – प्रतिबंधक उपाय करण्याबाबतच्या परिसंवादात तज्ज्ञांचे प्रतिपादन (Measures And Reforms Discussed In A Conclave To Combat Mosquito Borne Diseases Like Malaria And Dengue)

पावसाळा जोरात सुरू झाला आहे. त्यामुळे डासांचा प्रादुर्भाव झालेला आहे. अन् डेंग्यू, मलेरिया या रोगांचा…

July 13, 2024

कहानी- मुखौटे (Short Story- Mukhaute)

बस अब और नाटक  नहीं. लगा भाभी से लिपटकर ख़ूब रो लूं और बता दूं…

July 13, 2024
© Merisaheli