Categories: FILMEntertainment

प्रियंका चोपड़ा से लेकर बिपाशा बसु तक, जब फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाकर इन अभिनेत्रियों ने लूटी दर्शकों की वाहवाही (From Priyanka Chopra to Bipasha Basu, When These Actresses Played Negative Characters in Films)

फिल्मों के लिए हीरो-हीरोइन का कैरेक्टर जितना ज्यादा महत्वपूर्ण होता है, उतना ही अहम विलेन का किरदार भी होता है. आमतौर पर हीरो-हीरोइन का किरदार…

फिल्मों के लिए हीरो-हीरोइन का कैरेक्टर जितना ज्यादा महत्वपूर्ण होता है, उतना ही अहम विलेन का किरदार भी होता है. आमतौर पर हीरो-हीरोइन का किरदार निभाने वाले सितारे फिल्मों में नेगेटिव रोल प्ले करने से कतराते हैं, क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि इससे उनकी इमेज दर्शकों के बीच विलेन वाली बन सकती है. हालांकि बॉलीवुड की कई ऐसी टॉप एक्ट्रेसेस भी हैं, जिन्होंने बतौर हीरोइन दर्शकों के दिलों पर तो राज किया है, लेकिन जब बारी नेगेटिव किरदार निभाने की आई तो उन्होंने इसे एक चुनौती के रूप में स्वीकार किया और फिल्मों में विलेन बनकर दर्शकों की वाहवाही लूट ली. इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा से लेकर बिपाशा बसु तक के नाम शामिल हैं.

बिपाशा बसु

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की बिल्लो रानी यानी बिपाशा बसु ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. लीड एक्ट्रेस के साथ-साथ उन्होंने खलनायिका बनकर भी कई फिल्मों में दमदार अभिनय किया है. बिपाशा साल 2003 में आई फिल्म ‘जिस्म’ और साल 2009 में आई फिल्म ‘राज़ 3’ में नेगेटिव किरदार में नज़र आई थीं. इन दोनों ही फिल्मों में बिपाशा बसु ने एक खलनायिका का किरदार निभाकर यह साबित कर दिया था कि वो अपने हर किरदार में जान डाल सकती हैं. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में मेल एक्टर्स को लेकर प्रियंका चोपड़ा का खुलासा, बोलीं – वो ही सब तय करते हैं (Priyanka Chopra’s Disclosure About Male Actors In Bollywood, Said – They Decide Everything)

प्रियंका चोपड़ा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा ने अपने करियर के शुरुआती दौर में फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाए थे. फिल्म ‘ऐतराज’ में प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार की एक्स-गर्लफ्रेंड के किरदार में नज़र आई थीं, जो शादी के बाद भी अक्षय के साथ एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर रखना चाहती थी. इसके अलावा फिल्म ‘सात खून माफ’ में भी प्रियंका का दमदार नेगेटिव किरदार देखने को मिला था और उन्हें दर्शकों की खूब सराहना मिली थी.

विद्या बालन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विद्या बालन को ज्यादातर फिल्मों में हीरोइन की भूमिका निभाते हुए ही देखा गया है. वैसे तो विद्या बालन अपने हर किरदार को बड़ी ही खूबसूरती से निभाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो खलनायिका का किरदार भी बहुत बेहतरीन तरीके से निभाती हैं. दरअसल, साल 2010 में आई फिल्म ‘इश्किया’ में विद्या बालन ने नेगेटिव किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें खूब सराहा गया और उन्हें कई अवॉर्ड्स से सम्मानित भी किया गया.

काजोल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार काजोल भी फिल्म में नेगेटिव किरदार निभाकर दर्शकों की खूब वाहवाही लूट चुकी हैं. दरअसल, फिल्म ‘गुप्त’ में काजोल ने एक सनकी प्रेमिका की भूमिका निभाई थी, जो अपने प्रेमी को पाने के लिए किसी को भी मौत के घाट उतार सकती है. फिल्म में काजोल ने अपने इस किरदार को बड़ी शिद्दत से निभाया था. इतना ही नहीं उन्हें इस किरदार के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाज़ा जा चुका है. यह भी पढ़ें: सारा अली खान से लेकर जान्हवी कपूर तक, बॉलीवुड की इन हसीनाओं संग जुड़ चुका है कार्तिक आर्यन का नाम (From Sara Ali Khan to Janhvi Kapoor, Kartik Aryan’s Name has been Associated With These Bollywood Beauties)

तब्बू

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘अंधाधुन’ में जहां आयुष्मान खुराना ने लीड रोल प्ले किया था तो वहीं एक्ट्रेस तब्बू ने नेगेटिव भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में खलनायिका के तौर पर अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस के लिए तब्बू को ज़ी सिने पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. इसके अलावा कई अन्य पुरस्कारों के लिए भी उन्हें नॉमिनेट किया गया था. इस फिल्म में तब्बू के इस नेगेटिव किरदार को दर्शकों ने भी खूब सराहा था.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli