FILM

प्रियंका चोपड़ा से लेकर दीपिका पादुकोण तक, जब रोल के लिए इन अभिनेत्रियों को मिली सर्जरी कराने की सलाह (From Priyanka Chopra to Deepika Padukone, When These Actresses were Advised to Undergo Surgery for Role)

बेशक बॉलीवुड इंडस्ट्री की कामयाब अभिनेत्रियों में जिन एक्ट्रेसेस के नाम शामिल हैं, उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है. अपनी सुंदरता, अट्रैक्टिव फिगर और दमदार अदायगी से कई अभिनेत्रियां सालों से दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं, लेकिन उनमें भी कई टॉप एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिन्हें शुरुआत में फिल्मों में रोल पाने के लिए सर्जरी कराने तक की सलाह दी गई थी. जी हां, देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा से लेकर डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण तक, कभी इंडस्ट्री की इन अभिनेत्रियों को रोल के लिए सर्जरी कराने की सलाह मिली थी. आइए पूरी लिस्ट पर एक नज़र डालते हैं.

राधिका मदान

टीवी पर कामयाबी हासिल करने के बाद राधिका मदान ने बड़े पर्दे का रुख किया और अब तक उन्हें कई फिल्मों में देखा जा चुका है. राधिका मदान ने एक बार खुलासा किया था कि सुंदर दिखने के लिए उन्हें सर्जरी कराने की सलाह दी गई थी, लेकिन एक्ट्रेस ने उस सलाह को नज़रअंदाज़ कर दिया. यह भी पढ़ें: अविका गौर ही नहीं, टीवी पर नाम कमाने के बाद इन अभिनेत्रियों ने भी बड़े पर्दे पर आज़माई अपनी किस्मत (Not only Avika Gor, After Getting Fame on TV, These Actresses Also Tried Their Luck in Bollywood)

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपना परचम लहराने वाली देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा ग्लोबल स्टार के तौर पर जानी जाती हैं. हालांकि एक वक्त ऐसा भी था, जब फिल्मों में रोल के लिए उन्हें जबड़े की सर्जरी कराने और अपने बट में कुछ कुशनिंग जोड़ने के लिए कहा गया था.

दीपिका पादुकोण

आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार दीपिका पादुकोण को भी प्लास्टिक सर्जरी कराने की सलाह मिल चुकी है. बताया जाता है कि 18 साल की उम्र में एक्ट्रेस को ब्रेस्ट इंप्लांट कराने का सुझाव दिया गया था.

जैकलीन फर्नांडिस

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग और ग्लैमरस अंदाज़ से फैन्स के दिलों को जीतने वाली जैकलीन फर्नांडिस भी इस लिस्ट में शामिल हैं. एक्ट्रेस को एक बार किसी ने नाक की सर्जरी कराने की सलाह दी थी, जिसे एक्ट्रेस ने इग्नोर करना ही बेहतर समझा.

राधिका आप्टे

फिल्मों में बोल्ड और दमदार अभिनय के लिए मशहूर राधिका आप्टे इंडस्ट्री में होने वाले भेदभाव के बारे में कई बार खुलकर बोल चुकी हैं. राधिका की मानें तो एक बार फिल्म में रोल के लिए उन्हें नाक की सर्जरी और ब्रेस्ट इंप्लांट कराने की सलाह दी गई थी. यह भी पढ़ें: कहां हैं आजकल ऐश्वर्या राय की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल, जानें किस मजबूरी के चलते हुईं इंडस्ट्री से दूर (Where is Sneha Ullal Who Looks Like Aishwarya Rai These Days? Know Why She Left Glamour Industry)

यामी गौतम

अपनी खूबसूरती और दिलकश अदाओं से फैन्स के बीच पॉपुलर यामी गौतम को भी सर्जरी कराने की सलाह मिल चुकी है. एक्ट्रेस ने एक बार खुद इसके बारे में बात करते हुए कहा था कि उन्हें बताया गया था कि उनकी नाक पकौड़े की तरह दिखती है, इसलिए उन्हें सर्जरी करानी चाहिए. हालांकि एक्ट्रेस ने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

सलमान खान के घर के बाहर चली गोलियां, बाइक पर सवार थे दो अज्ञात लोग, जांच में जुटी पुलिस (Firing Outside Salman Khan House Two People Came On Bike)

बॉलीवुड के भाईजान और फैंस की जान कहे जाने वाले सलमान खान के मुंबई स्थित…

April 14, 2024

लघुकथा- असली विजेता (Short Story- Asli Vijeta)

उनके जाने के बाद उसने दुकान को पूर्ववत ही संभाल रखा था.. साथ ही लेखिका…

April 13, 2024
© Merisaheli