Categories: FILMEntertainment

सतीश कौशिक से लेकर सुशांत सिंह राजपूत तक, अपनी आखिरी फिल्म की रिलीज़ से पहले दुनिया को अलविदा कह गए ये सितारे (From Satish Kaushik to Sushant Singh Rajput, These Stars Died Before Release of Their Last Film)

अपनी दमदार अदायगी और कॉमेडी से दर्शकों के दिलों पर सालों से राज कर रहे सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं हैं. अपनी मौत से पहले वो रंगों के त्योहार होली को धूमधाम से मनाते नज़र आए, लेकिन उन्हें क्या पता था कि यह उनकी ज़िंदगी की आखिरी होली है. बॉलीवुड के इस चमकते सितारे की मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई है. गुरुवार की शाम सतीश कौशिक पंचतत्व में विलीन हो गए, उससे पहले उनकी इस अंतिम यात्रा में बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल हुए और उन्होंने नम आंखों से एक्टर को अंतिम विदाई दी. आपको बता दें कि अपनी आखिरी फिल्म के रिलीज़ से पहले ही सतीश हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ गए हैं. उनके अलावा बॉलीवुड के कई और सेलेब्स अपनी आखिरी फिल्म देखने से पहले ही इस दुनिया से चल बसे. आइए एक नज़र डालते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सतीश कौशिक

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सतीश कौशिक के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है और किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि अब वो इस दुनिया में नही हैं. आपको बता दें कि सतीश कौशिक ने अपनी आखिरी फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया. वे कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ में एक अहम किरदार में नज़र आने वाले हैं. यह भी पढ़ें: मिस्टर इंडिया के ‘कैलेंडर’ से दीवाना मस्ताना का ‘पप्पू पेजर’ और राम लखन के ‘काशीराम’ तक- ये हैं सतीश कौशिक की फिल्मों के आइकॉनिक किरदार (Mr India’s Calendar To Pappu Pager In Deewana Mastana, Kashiram In Ram Lakhan: Satish Kaushik’s Iconic Movie Roles)

सुशांत सिंह राजपूत

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की डेड बॉडी उनके मुंबई वाले आवास से मिली थी. हालांकि सुशांत अपनी आखिरी फिल्म नहीं देख पाए थे और एक्टर के निधन के बाद उनकी फिल्म ‘दिल बेचारा’ रिलीज़ हुई थी. सुशांत सिंह राजपूत की इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ किया गया था.

ऋषि कपूर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर भी अपनी आखिरी फिल्म नहीं देख सके थे. उनकी आखिरी फिल्म ‘शर्मा जी नमकीन’ थी, जो उनके निधन बाद रिलीज़ हुई थी. दरअसल, ऋषि कपूर इस फिल्म की शूटिंग भी पूरी नहीं कर पाए थे और उनके निधन के बाद परेश रावल ने उनकी जगह शूटिंग पूरी की थी.

श्रीदेवी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी के अचानक निधन की खबर से उनके फैन्स का दिल टूट गया था. श्रीदेवी भी अपनी आखिरी फिल्म को नहीं देख पाईं. दरअसल, श्रीदेवी ने शाहरुख खान की फिल्म ‘ज़ीरो’ में कैमियो किया था और यह फिल्म एक्ट्रेस के निधन के बाद रिलीज़ हुई थी.

दिव्या भारती

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा दिव्या भारती ने बहुत कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. एक्ट्रेस के निधन के बाद उनकी एक नहीं बल्कि 5 फिल्में रिलीज़ हुई थीं. उनके अचानक निधन की खबर ने हर किसी को हैरान करके रख दिया था.

अमरीश पुरी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की फिल्मों में खलनायक के अलावा अलग-अलग किरदारों में नज़र आ चुके एक्टर अमरीश पुरी भी उन एक्टर्स में शुमार है जो अपनी आखिरी फिल्म रिलीज़ होने से पहले इस दुनिया को अलविदा कह गए. अमरीश पुरी के निधन के बाद उनकी दो फिल्में ‘पूरब की लैला पश्चिम का छैला: हैल्लो इंडिया’ और ‘मिशन: द लास्ट वॉर’ रिलीज़ हुई थी. यह भी पढ़ें: मशहूर एक्टर सतीश कौशिक का हार्ट अटैक से निधन, 67 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, अनुपम खेर ने ट्विटर पर दी जानकारी (Actor Satish Kaushik Passes Away at 67, Anupam Kher confirmed the news on Twitter)

मधुबाला

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस कही जाने वाली मधुबाला ने कई फिल्मों में काम किया. लोग न सिर्फ उनकी एक्टिंग के बल्कि उनकी खूबसूरती के भी कायल थे. एक्ट्रेस का जब निधन हुआ तो उनके चाहने वालों का दिल टूट गया था. आपको बता दें कि उनके निधन के करीब दो साल बाद उनकी फिल्म ‘ज्वाला’ रिलीज़ हुई थी.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल शर्माजी यांना संगीतक्षेत्रातील अविरत सेवेसाठी पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान (Musician Pyarelal Sharma conferred with Padma Bhushan Award)

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा यांना राष्ट्रपतींच्या वतीने राज्य शासनामार्फत पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान करून…

June 12, 2024

बिग बॉस 16 फेम अर्चना गौतम स्वत:च्या घरात झाली शिफ्ट, मुंबईतील घराच्या गृहप्रवेशाची झलक पाहिली का?  (Bigg Boss 16 Fame Archana Gautam Finally Moves In To Her New House)

बिग बॉस 16 फेम बबली अर्चना गौतम सध्या खुप खुश आहे. अभिनेत्री-राजकारणी अर्चना गौतमने गेल्या…

June 12, 2024

लहान मुले आणि दमा (Children And Asthma)

पालकांपैकी एकाला जरी दम्याचा आजार असेल, तर मुलांना दमा होण्याची शक्यता अधिक प्रमाणात असते. पण…

June 12, 2024

कहानी- दहलीज़: अंदर बाहर (Short Story- Dahleez: Andar Bahar)

अपनी मां की तरह ही वह भी बहुत अकेली दिखाई देती. उसके चेहरे पर अजीब…

June 12, 2024
© Merisaheli