TV

शहनाज गिल से लेकर भारती सिंह तक, जिम में पसीना बहाए बगैर ही इन हसीनाओं ने किया गजब का ट्रांसफॉर्मेशन (From Shehnaaz Gill to Bharti Singh, These Beauties did Amazing Transformation Without Gym Workout)

बॉलीवुड के लेकर टेलीविज़न की दुनिया के सितारे पर्दे पर फिट और सुंदर दिख सकें, इसके लिए न सिर्फ स्ट्रिक्ट डायट प्लान को फॉलो करते हैं, बल्कि जिम में घंटों पसीना भी बहाते हैं. खासकर, बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस की तरह टोन्ड बॉडी और खूबसूरत फिगर बनाए रखने के लिए टीवी की अभिनेत्रियां भी काफी सारे जतन करती हैं. वो भी हेल्दी डायट के साथ योगा और जिम की मदद लेती हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसी हसीनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने जिम में पसीना बहाए बगैर ही अपने गजब के ट्रांसफॉर्मेशन से हर किसी को हौरान कर दिया. इस लिस्ट में शहनाज गिल से लेकर भारती सिंह तक के नाम शामिल हैं.

शहनाज गिल

पंजाब की कैटरीना कैफ शहनाज गिल को ‘बिग बॉस 13’ में देखा गया था. उस दौरान उनका वज़न काफी ज्यादा था, लेकिन बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद उन्होंने महज 6 महीने में अपने गजब के बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन से हर किसी को हैरान कर दिया था. शहनाज़ ने 6 महीने में 12 किलो तक वजन कम किया था. उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने खाने में चॉकलेट और आइस्क्रीम खाना बंद कर दिया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने बिना किसी एक्सरसाइज के अपना वजन कम किया है. यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 2: मनीषा रानी से पहले भोजपुरी के ये मशहूर सितारे मचा चुके हैं बिग बॉस के घर में धमाल (Bigg Boss OTT 2: Before Manisha Rani, These Famous Stars of Bhojpuri have Rocked Bigg Boss House)

भारती सिंह

कॉमेडी की क्वीन भारती सिंह ने अपने बढ़ते वजन को जब कंट्रोल किया तो उनके ट्रांसफॉर्मेशन ने हर किसी को हैरान कर दिया था. भारती ने अपनी वेट लॉस जर्नी के बारे में कहा था कि वह इंटरमिटेंट फास्टिंग करती हैं. उनका पहला भोजन दोपहर 12 बजे होता है और उनका दिन का आखिरी भोजन शाम 7 बजे होता है. वो अपने डिनर में अपनी पसंद की सभी चीजें खाती हैं, लेकिन शाम सात बजे के बाद वो कुछ नहीं खाती हैं. भारती ने कहा था कि उन्होंने 10 महीनों में 16 किलो वज़न कम किया है.

हिना खान

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम हिना खान अपनी फिटनेस और टोन्ड बॉडी के लिए जानी जाती हैं. वो अपनी बॉडी को टोन्ड बनाए रखने के लिए दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने नींबू पानी से करती हैं, ताकि उनकी बॉडी डिटॉक्स हो सके. इसके साथ ही वो कार्बोहाइड्रेट वाली चीजें लेती हैं. वो अपने डायट में खूब सारे फल और हरी सब्जियां खाती हैं, जिसके चलते उनकी बॉडी फिट रहती है और स्कीन भी ग्लो करती है.

निया शर्मा

छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार निया शर्मा की गिनती इंडस्ट्री की फिट एक्ट्रेसेस में होती हैं. वैसे तो निया खुद को फिट रखने के लिए योग और जिम की मदद लेती हैं, लेकिन उससे ज्यादा वो अपने डायट और डेली रूटीन पर ध्यान देती हैं. निया दोपहर के खाने में दाल ज़रूर खाती हैं और भारती सिंह की तरह ही वो शाम 7 बजे के बाद कुछ भी खाने से परहेज़ करती हैं. यह भी पढ़ें: कभी छोटे पर्दे पर राज करती थीं अंकिता लोखंडे, हिट फिल्म का भी बनीं हिस्सा, लेकिन शादी करते ही हुईं बेरोजगार (Ankita Lokhande once Ruled Small Screen, Became a Part of Hit Film, But Became Unemployed After Getting Married)

मोनालिसा

भोजपुरी फिल्मों और टीवी सीरियल्स के लिए मशहूर एक्ट्रेस मोनालिसा वैसे तो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, लेकिन वो अपनी फिटनेस के लिए सिर्फ जिम पर निर्भर नहीं है, बल्कि वो अच्छे खान-पान पर ज्यादा ध्यान देती हैं. एक्ट्रेस ने बताया था कि पिछले लॉकडाउन में उन्होंने करीब 7 किलो वजन कम किया था, वो भी बिना जिम गए. एक्ट्रेस की मानें तो वो हमेशा हेल्दी डायट लेती हैं, जिसकी वजह से वो खुद की बॉडी को लेकर अच्छा महसूस करती हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

मेकओव्हर (Short Story: Makeover 1)

शैली माथुर“तू पण कमाल करतोस हं. अरे, मेकओव्हर तर मी सहा महिन्यांपूर्वीच केला होता.” “पण…

February 27, 2024

मुलीच्या जन्मानंतर शाहिद कपूरने सासऱ्यांची फोनवर मागितलेली माफी, काय घडलेलं नेमकं ? ( Shahid Kapoor Say Sorry To Mira Kapoor Father After His Daughter Misha Birth)

शाहिद कपूर सध्या त्याच्या तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया या चित्रपटाच्या यशाचा आनंद घेत…

February 27, 2024

नावाजलेल्या गझलकाराला इंडस्ट्री मुकली, पंकज उधास यांचे निधन (Popular Ghazal Singer Pankaj Udhas Passes Away)

गझल गायक पंकज उधास हे त्यांच्या मखमली आवाजासाठी ओळखले जात होते, चिठ्ठी आयी है ना…

February 26, 2024

‘क्रू’चा मजेशीर टीझर रिलीज (Crew Teaser)

बॉलिवूडच्या नायिका तब्बू, करीना कपूर आणि क्रिती सेनन पहिल्यांदाच एकत्र स्क्रीन शेअर करणार आहेत. काही…

February 26, 2024
© Merisaheli