Categories: FILMEntertainment

मिस इंडिया से पायलट बनीं सुपरलेडी गुल पनाग हो गई हैं 38 की (Happy Birthday Gul Panag)

38 साल की उम्र में कई उपलब्धियां अपने नाम कर चुकीं गुल पनाग (Gul Panag) अपना जीवन खुल कर जीने में यक़ीन रखती हैं. आज गुल का जन्मदिन है. गुल को अगर सुपरलेडी या सुपरवूमन कहा जाए, तो ग़लत नहीं होगा. भारत की सबसे ख़ूबसूरत महिला का ख़िताब जीतने वाली गुल ने आसमान पर भी कब्ज़ा कर लिया, जब वो सर्टिफाइड कमर्शियल पायलेट बनीं.  ऐक्टिंग से लेकर रियल लाइफ तक सब कुछ हटकर करने वाली गुल का जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ. गुल भारत के अलग-अलग जगहों पर रह चुकी हैं, क्योंकि उनके पिता आर्मी में लेफ्टिनेंट जनरल थे और उनकी पोस्टिंग अलग-अलग जगहों पर होती रहती थी. गुल के लिए सबसे बड़ा अचीवमेंट रहा, जब वो बनीं मिस इंडिया. लेकिन गुल सिर्फ़ यहीं रुकने वाली नहीं थीं.  बॉलीवुड में भी गुल ने डिफरेंट फिल्मों के ज़रिए अपनी पहचान बनाई. धूप, डोर, मनोरमा- सिक्स फीट अंडर और टर्निंग 30 जैसी फिल्मों ने उन्हें एक बेहतरीन अदाकारा साबित कर दिया. ट्रैवलिंग की शौक़ीन गुल पनाग नॉर्थ ईस्ट का रोड ट्रिप भी कर चुकी हैं, इस रोड ट्रिप में उनकी बहन भी उनके साथ थीं.गुल को बाइक चलाना इतना पसंद हैं कि उनकी बारात में सभी बाराती बाइक पर ही आए थे. कहा जा सकता है कि गुल पनाग की शादी की तस्वीरों ने मॉर्डन ब्राइड का ट्रेंड सेट किया. अपनी शादी में गुल कभी बाइक पर बैठीं नज़र आईँ, तो वहीं खुले आम किस करती नज़र आईं. यहां तक कि उनकी विदाई डोली में नहीं, बल्कि बाइक पर हुई थी.…

38 साल की उम्र में कई उपलब्धियां अपने नाम कर चुकीं गुल पनाग (Gul Panag) अपना जीवन खुल कर जीने में यक़ीन रखती हैं. आज गुल का जन्मदिन है. गुल को अगर सुपरलेडी या सुपरवूमन कहा जाए, तो ग़लत नहीं होगा. भारत की सबसे ख़ूबसूरत महिला का ख़िताब जीतने वाली गुल ने आसमान पर भी कब्ज़ा कर लिया, जब वो सर्टिफाइड कमर्शियल पायलेट बनीं. 

ऐक्टिंग से लेकर रियल लाइफ तक सब कुछ हटकर करने वाली गुल का जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ. गुल भारत के अलग-अलग जगहों पर रह चुकी हैं, क्योंकि उनके पिता आर्मी में लेफ्टिनेंट जनरल थे और उनकी पोस्टिंग अलग-अलग जगहों पर होती रहती थी. गुल के लिए सबसे बड़ा अचीवमेंट रहा, जब वो बनीं मिस इंडिया. लेकिन गुल सिर्फ़ यहीं रुकने वाली नहीं थीं. 

बॉलीवुड में भी गुल ने डिफरेंट फिल्मों के ज़रिए अपनी पहचान बनाई. धूप, डोर, मनोरमा- सिक्स फीट अंडर और टर्निंग 30 जैसी फिल्मों ने उन्हें एक बेहतरीन अदाकारा साबित कर दिया. ट्रैवलिंग की शौक़ीन गुल पनाग नॉर्थ ईस्ट का रोड ट्रिप भी कर चुकी हैं, इस रोड ट्रिप में उनकी बहन भी उनके साथ थीं.गुल को बाइक चलाना इतना पसंद हैं कि उनकी बारात में सभी बाराती बाइक पर ही आए थे. कहा जा सकता है कि गुल पनाग की शादी की तस्वीरों ने मॉर्डन ब्राइड का ट्रेंड सेट किया. अपनी शादी में गुल कभी बाइक पर बैठीं नज़र आईँ, तो वहीं खुले आम किस करती नज़र आईं. यहां तक कि उनकी विदाई डोली में नहीं, बल्कि बाइक पर हुई थी.आप पार्टी की कैपेनिंग भी गुल ने बाइक राइड करके की थी.साल 2016 में गुल ने आसमां पर भी कब्ज़ा कर लिया, जब वो बन गईं कमर्शियल पायलट. अपने लाइसेंस के साथ गुल ने अपनी तस्वीरें भी शेयर की थीं.

अपना जीवन जी भर के जीने वाली गुल पनाग को मेरी सहेली (Meri Saheli) की ओर से ए वेरी हैप्पी बर्थडे.

– प्रियंका सिंह

 

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

उम्र को मात देतीं ये एक्ट्रेसेस, 40 में भी लगती हैं 20 की! (Actresses Who Look Younger Than Their Age)

मलाइका अरोड़ा आज भी सूपर हॉट हैं. उनकी उम्र तो मानो बढ़ ही नहीं रही.…

#विश्‍व पर्यावरण दिवस: कविता- वन संरक्षण (#WorldEnvironmentDay: Kavita- Van Sarakshan)

वृक्षों से ही वन बनते हैं, धरती हरी-भरी करते हैं। वर्षा के कारण हैं जंगल,…

© Merisaheli