‘जयतु जयतु भारतम’: आत्मनिर्भर भारत’ को सपोर्ट करने के लिए आशा भोसले, बालसुब्रमण्यम, सोनू निगम समेत 211 सिंगर्स आए साथ (‘Jayatu Jayatu Bharatam’: Bhosle, Balasubrahmanyam Sonu Nigam and 211 singers PM Modijoin hands to support ‘Self-reliant India’)

देश पर जब भी कोई मुसीबत आती है, तो बॉलीवुड मदद के लिए हमेशा देश के साथ खड़ा रहता है. आज जब कि पूरा देश…

देश पर जब भी कोई मुसीबत आती है, तो बॉलीवुड मदद के लिए हमेशा देश के साथ खड़ा रहता है. आज जब कि पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है और सरकार कोरोना से लड़ने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है, तो ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स भी सरकार के इस काम में पूरी मदद कर रहे हैं. इस मुश्किल घड़ी में हमारे स्टार्स न सिर्फ दिल खोलकर फाइनेंसियल हेल्प कर रहे हैं, बल्कि जागरूकता लाने के लिए वीडियोज़ बनाकर या मैसेज के ज़रिए अपनी बात भी लोगों तक पहुंचा रहे हैं.


अक्षय कुमार ने कोरोना से लड़ रहे मेडिकल वर्कर्स के सम्मान में सॉन्ग ‘तेरी मिट्टी….’ को रिक्रिएट करके डेडिकेट किया था, तो अजय देवगन ने भी गाना ‘ठहर जा’ के जरिए देशवासियों को संदेश दिया था कि वह इस खतरनाक बीमारी के दौरान सभी अपने-अपने घरों में ही रहें और अपने परिवार के बीच प्यार बांटें. और भी बॉलीवुड स्टार्स इस कठिन समय में लोगों की हौसलाअफजाई कर रहे हैं और उनमें जागरूकता लाने के लिये सोशल मीडिया के ज़रिये लगातार सन्देश दे रहे हैं.

और अब जब पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की चुनौती से निपटने के लिए ‘आत्‍मनिर्भर भारत’ बनाने का आह्वान किया है, तो उनके इस अभियान से भी बॉलीवुड जुड़ रहा है.
दरअसल मोदीजी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ को सपोर्ट करने के लिए और कोरोना की स्थिति में भी लोगों में नया उत्साह जगाने के लिए हमारे 211 मशहूर गायकों ने मिलकर आत्मनिर्भर थीम पर एक गाना बनाया है. इस गाने का शीर्षक है ‘वन नेशन वन वॉइस- जयतु जयतु भारतम’. इस गीत के लेखक हैं प्रसून जोशी. इस गीत को 12 भाषाओं में बनाया गया है, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक सन्देश पहुंचे.


इस गीत को स्वरकोकीला लता मंगेशकर जी ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए शेयर किया है. ये गीत इतना अच्छा बना है कि इस गीत की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की है.

लगा जी ने ये गीत प्रधामनंत्री मोदी जी को अर्पित करते हुए ट्वीट में लिखा है, ‘नमस्कार। हमारे ISRA (इंडियन सिंगर्स राइट्स असोसिएशन) के बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित होकर इस गीत का निर्माण किया है, जो पूरे भारत की जनता को और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदीजी को हम अर्पण करते हैं. जयतु भारतम्.’
लता जी के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पीएम मोदी जी ने भी इस गीत और इन कलाकारों की प्रशंसा की और रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह गीत हर किसी को उत्साहित और प्रेरित करने वाला है. इसमें आत्मनिर्भर भारत के लिए सुरों से सजा उद्घोष है.’


‘जयतु जयतु भारतम’ गीत को देशभर के प्रसिद्ध गायकों और गीतकारों ने मिलकर बनाया है. गाने की शुरुआत आशा भोसले से होती है और आगे उनके साथ एसपी बालसुब्रमण्यम, सोनू निगम, शंकर महादेवन, कैलाश खेर, अनूप जलोटा, अनुराधा पौडवाल, कविता कृष्णमूर्ति, शान जैसे गायक जुड़ते हैं.

Recent Posts

श्वेता तिवारी ने बेटी संग शेयर की बिकनी फोटोज, पूल में दोनों के हॉट अंदाज ने बनाया फैन्स को दीवाना (Shweta Tiwari Shares Hot Bikini Photos With Daughter, Raises The Temperature Of Fans)

टीवी की मोस्ट पॉपुलर एक्‍ट्रेस श्‍वेता त‍िवारी और पलक अक्‍सर सोशल मीडिया पर फोटोज़ शेयर…

नवरात्रि स्पेशल- समस्त इच्छाओं को पूर्ण करनेवाली स्कन्दमाता (Navratri Special- Worship Devi Skandmata)

ख्यात्यै तथैव कृष्णायै धूम्रायै सततं नमः या देवी सर्वभूतेषु माँ स्कन्दमाता रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै…

फिट रहने के लिए जिम से ज़्यादा योगा पर भरोसा करती हैं ये एक्ट्रेसेस! (Bollywood Actresses Who Chose Yoga Over Gym)

शिल्पा शेट्टी: शिल्पा के सेक्सी फिगर पर ना जाने कितने मरते हैं और हर लड़की…

कंगना रनौत ने शेयर कीं भाई अक्षत के प्री-वेडिंग सेलेब्रेशन्स की तस्वीरें (Kangana Ranaut Shares Pictures Of Brother Akshat’s Pre-Wedding Celebrations)

अपने बेबाक बयान और बिंदास अंदाज़ के लिए चर्चित बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत पिछले कुछ…

नवरात्रि स्पेशल- आदिदेवी कूष्मांडा (Navratri Special- Devi Kushmanda)

या देवी सर्वभूतेषु माँ कूष्माण्डा रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:।। देवी कूष्मांडा अष्टभुजा…

© Merisaheli