Categories: TVEntertainment

KBC 13: सेट पर कंटेस्टेंट को अमिताभ से बनाए रखनी होगी दूरी, ब्लैक एंड व्हाइट कपड़े पहनने पर भी पाबंदी (KBC 13: Contestents Have To maintain Physical Distancing From Amitabh Bachchan, Even Wearing Black And White Clothes Is Prohibited)

टीवी के पॉपुलर शो KBC यानी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की वापसी हो चुकी है. अमिताभ बच्चन इस शो का  13 सीजन लेकर आ गए हैं. इस शो के हॉट सीट तक पहुंचने का मौका मिलना किसी भी कंटेस्टेंट के लिए सपने के सच होने जैसा है. एक तो शो आपके करोड़पति बनने का सपना सच कर सकता है, दूसरे कंटेस्टेंट पैसे जीतें या न जीतें, लेकिन अपने महानायक अमिताभ को करीब से देखने, उनसे हाथ मिलाने या गले मिलने का सपना तो ज़रूर पूरा हो जाता है. लेकिन सीज़न 13 में कंटेस्टेंट का अमिताभ से गले मिलने या पैर छूने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा और उन्हें बिग बी से दूरी बनाए रखनी होगी. ऐसा इसलिए कि केबीसी के इस सीज़न में कंटेस्टेंट के लिए नियमों में काफी बदलाव किए गए हैं. आइए जानते हैं और क्या-क्या बदला है.

कंटेस्टेंट न गले लगेंगे, न हाथ मिला पाएंगे न ही अमिताभ के पैर छू पाएंगे

जी हां पहले कि तरह अब कंटेस्टेंट अमिताभ बच्चन से न तो गले लगेंगे, न हाथ मिला पाएंगे और न ही वह उनके पैर छू पाएंगे. ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट पर कंटेस्टेंट को अमिताभ से दूरी बनाए रखनी होगी. दरअसल ऐसा कोरोना को देखते हुए किया जा रहा है. सेट पर कोरोना महामारी के चलते सावधानियां बरती जा रही हैं. कंटेस्टेंट और अमिताभ बच्चन के बीच फिजिकल डिस्टेनसिंग मेंटेन करने के लिए शो में कंटेस्टेंट्स को अमिताभ से दूरी बनाकर रखने के लिए कहा जा रहा है.

अब तीन दिन क्वारंटीन में रहने और RTPCR टेस्ट के बाद ही शो में शामिल हो पाएंगे कंटेस्टेंट्स 

कोरोना पैंडेमिक को देखते हुए सिलेक्ट हुए कंटेस्टेंट्स को 3 दिन के लिए होटल के अलग अलग फ्लोर पर क्वारंटीन में रखा जाता है. उनका RTPCR टेस्ट किया जाता है. टेस्ट की रिपोर्ट आने के चौथे दिन उन्हें सेट पर जाने की अनुमति मिलती है. सेट पर उनका दोबारा टेस्ट किया जाता है. मतलब शो में पूरी सावधान‍ियां बरती जा रही हैं, ताकि किसी तरह का कोई रिस्क न हो.

ब्लैक और व्हाइट कपड़े नहीं पहन सकते कंटेस्टेंट

शो में कंटेस्टेंट क्या पहनेंगे, ये भी केबीसी की टीम ही तय करती है. शो में एंट्री लेने से पहले ही कंटेस्टेंट्स को 10-12 जोड़ी कपड़े लेकर आने को कहा जाता है. इसके बाद केबीसी की टीम तय करती है कि उन कपड़ों में से उन्हें कौन सा कपड़ा पहनना है. साथ ही शो में आने वाले कंटेस्टेंट्स को ब्लैक और व्हाइट कपड़े पहनने की मनाही है.

Pratibha Tiwari

Share
Published by
Pratibha Tiwari

Recent Posts

ढोल-ताशांच्या गजरात ‘येड लागलं प्रेमाचं’ मालिकेचा दमदार प्रिमियर साजरा (Premiere Of Marathi Serial ‘Yed Lagale Premache’ Celebrated In Grandeur)

‘येड लागलं प्रेमाचं’ ही नवी मालिका कालपासून स्टार प्रवाह चॅनलवर सुरू झाली. त्याच्या प्रिमियरचा अनोखा…

May 28, 2024

कडक ऊन आणि थंडगार पन्हं (Harsh Heat And Cold Panha)

उन्हाचा दाह वाढू लागला की, काहीतरी थंड पिण्याची इच्छा होते. अशा वेळी उन्हाळ्यातील दाह कमी…

May 28, 2024

रुग्णालयात राखीवर हल्ला, डिस्चार्ज मिळाल्यानंतर तिला गुप्त जागी शिफ्ट केले (Rakhi Sawant Ex Husband Claims She Was Attacked In The Hospital)

बॉलिवूडची ड्रामा क्वीन राखी सावंत सध्या प्रकृती अस्वास्थ्यामुळे चर्चेत आहे. नुकतीच तिची तब्येत अचानक बिघडली…

May 28, 2024

कविता- सफलता सांझी है (Poem- Saflata Sanjhi Hai)

मत भूल सफलता सांझी हैकुछ तेरी है, कुछ मेरी हैमां-बाप और बच्चे सांझे हैंकुछ रिश्ते-नाते…

May 27, 2024
© Merisaheli