Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड के 10 पावर कपल की राशियों के अनुसार जानिए उनके बीच कैसी है बॉन्डिंग (Know Astrological Compatibilty And Relationship Of These 10 Bollywood Power Couples)

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण रणवीर सिंह: कर्क(Cancer) दीपिका पादुकोण: मकर(Capricorn) बॉलीवुड के पावर कपल कहे जानेवाले और अपोजिट जोडिएक साइन वाले रणवीर-दीपिका में मैग्नेटिक…


रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण
रणवीर सिंह: कर्क(Cancer)
दीपिका पादुकोण: मकर(Capricorn)


बॉलीवुड के पावर कपल कहे जानेवाले और अपोजिट जोडिएक साइन वाले रणवीर-दीपिका में मैग्नेटिक कनेक्शन लगता है. दीपिका-रणवीर की रोमांटिक बॉन्डिंग हर जगह, हर फोटोज़ में नज़र आती है. इनके रिलेशनशिप में भी एक प्रॉब्लम होती है. मकर राशि वाले पार्टनर रिश्तों को लेकर थोड़े बेपरवाह होते हैं और कर्क राशि वाले लोग रिश्तों को लेकर बहुत ज़्यादा सेंसिटिव. ऐसे में दीपिका के केयरलेस एटिट्यूड से रणवीर कई बार हर्ट फील करते होंगे. ये बात अलग है कि वे कभी जताते नहीं.

सैफ अली खान और करीना कपूर
सैफ अली खान: सिंह(Leo)
करीना कपूर: कन्या(Virgo)


रिलेशनशिप के मामले में सिंह और कन्या राशि के कपल के बीच परफेक्ट बैलेंस होता है और रोमांस के मामले में भी ये आइडियल कपल होते हैं. बैलेंस और रोमांस दोनों मामले में सैफ-करीना की जोड़ी एकदम परफेक्ट लगती है. दोनों के बीच इतनी जबरदस्त बॉन्डिंग नज़र आती है कि वे मेड फ़ॉर ईच अदर लगते हैं. हां एक प्रॉब्लम भी है इन राशियों के कपल्स के साथ. सिंह राशि के लोग थोड़े ईगोईस्ट होते हैं और कन्या राशि की महिलाएं ज़िद्दी. वो अपने पार्टनर के ईगो को हैंडल नहीं कर सकतीं.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
विराट कोहली: वृश्चिक(Scorpio)
अनुष्का शर्मा: वृषभ(Taurus)


अनुष्का और विराट यूं तो अपोजिट राशियों के हैं. इसका मतलब ये हुआ कि रिश्तों में बॉन्डिंग बनाए रखने के लिए इन्हें एक्स्ट्रा एफर्ट्स करना पड़ता है. वृश्चिक राशि के पुरुष पजेसिव नेचर के होते हैं और ईर्ष्यालु भी. विराट भी पब्लिक अपीयरेंस में अनुष्का को लेकर अक्सर एक्स्ट्रा पजेसिव नज़र आते हैं. खैर कुछ भी हो, विराट-अनुष्का की जोड़ी बेहद खूबसूरत लगती है और दोनों मेड फ़ॉर ईच अदर लगते हैं.

शाहरुख और गौरी खान
शाहरुख खान: वृश्चिक(Scorpio)
गौरी खान: तुला (Libra)


शाहरुख और गौरी वन्डरफुल कपल हैं. दोनों के जोड़ी कमाल की लगती है और इसका क्रेडिट इनकी राशियों को भी जाता है. तुला और वृश्चिक राशि में बहुत अच्छी बॉन्डिंग होती है. कमिटमेंट और टूगेदरनेस की क्वालिटी वाले ये कपल पावर कपल कहलाते हैं. इनके रिलेशनशिप में बस एक ही कमी होती है, इनमें कम्युनिकेशन बहुत कम होता है.

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत
शाहिद कपूर: मीन(Pisces)
मीरा राजपूत: कन्या(Virgo)


शाहिद और मीरा की राशियां यूं तो अपोजिट राशियां मानी जाती हैं. इन दोनों में जो प्यार और बॉन्डिंग नज़र आती है, वो शायद नेचर के ‘opposite attracts’ रूल की वजह से है. ये दोनों ही बेहद चार्मिंग कपल लगते हैं. शाहिद-मीरा अपने रिलेशनशिप में हमेशा परफेक्ट बैलेंस बनाये रखते हैं और यही इनकी राशियों की खूबी भी है. बस कन्या राशि वाली महिलाओं में एक कमी होती है ये तुनकमिजाज होती हैं और छोटी छोटी बात में चिढ़ जाती हैं. मीरा राजपूत के चेहरे से ही उनकी तुनकमिजाज़ी साफ झलकती है और इस मामले में शाहिद को काफी कोम्प्रोमाईज़ भी करना पड़ता होगा.


रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा
रितेश देशमुख: धनु(Sagittarius)
जेनेलिया डिसूजा: सिंह(Leo)


दोनों फायर साइन वाले हैं और रितेश-जेनेलिया के रिलेशनशिप में रोमांस की वो गर्माहट भी साफ दिखती है. रिलेशनशिप के हिसाब से धनु-सिंह राशि की जोड़ी बेहतरीन जोड़ियों में से एक मानी जाती है. रितेश-जेनेलिया के बीच स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग है और दोनों हैप्पीली मैरिड कपल हैं. इसका क्रेडिट इनकी राशियों को भी जाता है. हां, इनके रिश्तों के बीच कई बार गुस्सा आ जाता है. चूंकि दोनों की राशियां फायर वाली हैं, तो दोनों का गुस्सा भी सातवें आसमान वाला होता है. तो गुस्सा आने पर दोनों में से कोई भी दूसरे को शांत नहीं करा पाता.

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन
अभिषेक बच्चन: कुंभ(Aquarius)
ऐश्वर्या राय बच्चन: वृश्चिक(Scorpio)


कॉम्पैटेबिलिटी इक्वेशन के मामले में अभिषेक-ऐश्वर्या का रिलेशन बेहद ही चैलेंजिंग है. पर दोनों में पावर कपल की खूबियां होती हैं. अभिषेक-ऐश्वर्या भी बेहद स्ट्रॉन्ग कपल हैं. लेकिन इन दोनों राशियों के लोग बेहद ज़िद्दी भी होते हैं और उनका ये स्वभाव कई बार इनके रिलेशनशिप के लिए प्रॉब्लम बन जाता है.

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना
अक्षय कुमार: कन्या(Virgo)
ट्विंकल खन्ना: मकर(Capricorn)


कन्या और मकर कॉम्बिनेशन के कपल हार्डवर्किंग और प्रैक्टिकल जोड़ी होती है. अपने रिश्ते को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए ये कपल हमेशा कोशिशें करता रहता है. इस लिहाज से अक्षय-ट्विंकल परफेक्ट मैच हैं. दोनों रिलेशनशिप के मामले में बेहद प्रैक्टिकल हैं और एक दूसरे को लेकर बहुत ज़्यादा सेंसिबल भी. इस राशि के कपल में एक कमी भी होती है. इनके रिश्ते में वो एक्साइटमेंट नहीं होता, जो कपल्स में होना चाहिए.

अजय देवगन और काजोल
अजय देवगन: मेष(Aries)
काजोल: सिंह(Leo)


अजय-काजोल दोनों फायर साइन के हैं, इसलिए दोनों बहुत ही पैशनेट कपल हैं. इन्हें रिश्ते में इक्वालिटी की चाह होती है और स्पेस की भी. अजय-काजोल दोनों ही एक-दूसरे की बेहद रेस्पेक्ट करते हैं और इसलिए इनके बीच स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग भी नज़र आती है. इनकी राशियों का एक ड्राबैक भी है. इनमें जेलसी यानी ईर्ष्या की भावना बहुत ज्यादा होती है, जिस वजह से इन्हें रिश्ते में कई बार प्रॉब्लम फेस करना पड़ता है.

आमिर खान और किरण राव
आमिर खान: मीन(Pisces)
किरण राव: वृश्चिक(Scorpio)


आमिर खान-किरण राव की जोड़ी को आप ‘मेड इन हेवेन’ कपल कह सकते हैं. ये दोनों ही वॉटर साइन यानी जलतत्व वाले हैं, तो इनका मैच एकदम परफेक्ट है. आमिर-किरण बॉलीवुड के आइडियल कपल कहे जाते हैं. वृश्चिक राशि की होने की वजह से किरण के बारे में आप कह सकते हैं कि उनमें द्वेष की भावना बहुत ज़्यादा होती है और इनमें बदला लेने की भावना भी बहुत ज़्यादा होती है.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli