Beauty

क्या है कंगना की सुंदरता का राज़? (Know Kangana Ranaut Beauty Secrets)

बॉलीवुड की” क्वीन” कंगना रानौट न स़िर्फ ऐक्टिंग में माहिर हैं, बल्कि वे हर तरह के लुक्स व स्टाइल को भी परफेक्शन के साथ हैंडल कर लेती हैं. अगर आप भी कंगना के बेदाग़ व ख़ूबसूरत चेहरे की दीवानी हैं तो ख़ास आपके लिए हम आपको कंगना की दमकती त्वचा का राज़ बता रहे हैं और साथ ही यह भी जानकारी दे रहे हैं कि वे कौन-से मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर रही हैं, ताकि आप भी कंगना की तरह फ्लॉलेस स्किन पा सकें.

कंगना की बेदाग़ त्वचा का राज़
कंगना नियमित रूप से क्लींज़िंग, टोनिंग व मॉइश्‍चराइज़िंग करती हैं. वे चेहरा साफ़ करने के लिए सोप फ्री क्लीज़र का इस्तेमाल करती हैं. कंगना चेहरे पर साबुन नहीं लगातीं, क्योंकि साबुन त्वचा की नमी व एसेंशियल ऑयल्स को सोंख लेता है. उनके मेकअप आर्टिस्ट ने एक बार उन्हें बताया कि अगर मेकअप लगाने में घंटों लगते हैं, तो उसे पांच मिनट में साफ़ नहीं किया जा सकता. उसके बाद से ही कंगना मेकअप 15- 20 मिनट में साफ़ करती हैं. चेहरा साफ़ करने के बाद वे टोनर व फिर उसके बाद मॉइश्‍चराइज़र लगाती हैं. अंत में आइ क्रीम अप्लाई करती हैं. चूंकि उनकी त्वचा सेंसटिव है, इसलिए वे फेशियल नहीं करातीं, लेकिन समय-समय पर क्लीन अप कराती रहती हैं. कंगना चेहरे पर शहद लगाने की सलाह देती हैं, क्योंकि उसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं.

बालों की ख़ूबसूरती का सीक्रेट

कंगना अपने बालों के लिए ऑर्गेनिक प्रॉडक्ट्स प्रयोग करना पसंद करती हैं. चूंकि फिल्म इंडस्ट्री में होने के कारण उन्हें तरह-तरह के हेयर स्टाइलिंग प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जिसके दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए वे समय-समय पर रिपेयर ट्रीटमेंट्स कराती रहती हैं. कंगना नियमित अंतराल पर हेयर स्पा व डीप कंडिशनिंग ट्रीटमेंट्स करती हैं. इसके अलावा वे हफ़्ते में तीन बार बालों में तेल लगाकर स्टीम लेती हैं. अगर हेयरस्टाइल की बात करें तो कंगना को ओल्ड हॉलीवुड लुक्स पसंद हैं और वे विटेंज हेयरस्टाइल को प्राथमिकता देती है.

कंगना का मेकअप
लिपबॉम व ब्लशर उनके मस्ट हैव मेकअप आयटम्स हैं. लिप मेकअप के लिए उन्हेें रेड लिपस्टिक व आइ मेकअप में विंग्ड आइज़ पसंद है. कंगना की त्वचा स्वाभाविक रूप से बेदाग़ है, इसलिए वे हैवी बेस मेकअप नहीं करतीं. चेहरे पर वे स़िर्फ कंसीलर व ब्लशर का प्रयोग करती हैं. रेड कलर की लिपस्टिक के अलावा उन्हें फ्रेश पिंक व पेल कलर्स भी अच्छे लगते हैं. लेकिन ड्रमैटिक लुक के लिए वे बोल्ड कलर्स इस्तेमाल करती हैं.

ये भी पढ़ेंः जानें कंसीलर लगाने का सही तरीक़ा

ये भी पढ़ेंः 43 परफेक्ट मेकअप टिप्स हर महिला को ज़रूर ट्राई करने चाहिए

Shilpi Sharma

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

महेश कोठारे यांनी केली ‘झपाटलेला ३’ची घोषणा (Director Mahesh Kothare Announces Zapatlela-3)

अभिनेते महेश कोठारे यांच्या संकल्पनेतून तयार झालेला 'झपाटलेला' हा चित्रपट तुफान हिट ठरला होता. आता…

April 11, 2024

बुरे दिन वापस दे दो…. किरण मानेंची पोस्ट चर्चेत ( Kiran Mane Share Post For Current Situation In Maharashtra)

कुठे कुठला उमेदवार हवा होता-नको होता, या वादात आपण सर्वसामान्य माणसांनी अडकायला नको. महाराष्ट्रात या…

April 11, 2024

संकर्षण सोबत लग्न करण्याची इच्छा पण आईने…. अभिनेत्याची चाहतीसाठी खास पोस्ट ( Sankarshan Karhade Share Post For His Fan, Who Wants To Marry Him)

अभिनेता संकर्षण कऱ्हाडे सोशल मीडियावर खूप सक्रिय असतो. नुकताच त्याने त्याला साताऱ्याला आलेला त्याच्या खास…

April 11, 2024
© Merisaheli