Categories: FILMEntertainment

लारा दत्ता से लेकर कैटरीना कैफ तक इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के हैं अपने कॉस्मेटिक ब्रैंड्स (Lara Dutta To Katrina Kaif These Bollywood Actresses Have Their Own Cosmetic Brands)

हुस्न की मलिका है वो, है लाखों का ख़्वाब, कायनात की ख़ूबसूरती है उसमें, कातिल है हुस्न और शबाब, हर दिल की तमन्ना है वो…

हुस्न की मलिका है वो, है लाखों का ख़्वाब, कायनात की ख़ूबसूरती है उसमें, कातिल है हुस्न और शबाब, हर दिल की तमन्ना है वो और है हर दिल का अरमान, नज़रभर देखने को उसको हम रहते हैं बेकरार… बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की ख़ूबसूरती पर हम भी कुछ इसी तरह फिदा हैं, तभी तो उनके द्वारा प्रमोट किये जानेवाले सभी ब्यूटी प्रोडक्ट्स को हम हाथोंहाथ ले लेते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जो बन गई हैं एंटरप्रेन्योर और शुरू कर दिया है ख़ुद का कॉस्मेटिक ब्रैंड.

सालों से हमने देखा है कि किस तरह हॉलीवुड सेलेब्स लेडी गागा, मिली ब्राउन, विक्टोरिया बेकहम और काइली जेनर ने अपना ख़ुद का कॉस्मेटिक और ब्यूटी ब्रैंड शुरू किया है. अब हॉलीवुड की तर्ज पर ही बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी आ गई है कॉस्मेटिक ब्रैंड की दुनिया में. जी हां, कैटरीना कैफ से लेकर लारा दत्ता तक इन एक्ट्रेसेस ने शुरू किए हैं अपने कॉस्मेटिक ब्रैंड.

लारा दत्ता

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता की ख़ूबसूरती से भला कौन अंजान है? बॉलीवुड में एक्टिंग की एक अच्छी पारी खेलने के बाद लारा दत्ता ने कुछ समय पहले ही अपना स्किन केयर ब्रैंड arias शुरू किया है. बकौल लारा दत्ता इस ब्रैंड की सबसे ख़ास बात है, इसका पूरी तरह वेजीटेरियन होना. यह ब्रैंड पैराबेन और केमिकल फ्री है, तभी तो लारा की स्किन इतनी फ्लॉलेस नज़र आती है. एक इंटरव्यू में लारा ने बताया था कि वो बचपन से ही अपनी स्किन का ख़ास ख़्याल रखती थीं, लेकिन जब वो 30 और 40 कि उम्र में पहुंचीं, तो उन्हें एहसास हुआ कि समय के साथ हमारी स्किन की ज़रूरतें भी बदलती रहती हैं, इसलिए हमें उनका और बेहतर ख़्याल रखना पड़ता है.

कैटरीना कैफ

नवंबर 2019 में कैट ने अपना ब्यूटी लाइन Kay Beauty मुंबई में लॉन्च किया था. आम पब्लिक के लिए लॉन्च करने से पहले ही बड़े बड़े सितारे इसे इस्तेमाल कर रहे थे और सभी ने कैट की इस नई शुरुआत को काफ़ी प्रमोट किया. एक इंटरव्यू में कैटरीना ने बताया था कि जब से मॉडलिंग की दुनिया में आई हैं, तब अब तक बतौर अभिनेत्री मेकअप ने उनकी सफलता में बहुत बड़ा योगदान दिया है. उन्हें हमेशा से मेकअप का बहुत शौक रहा है और सालों से मेकअप करने के कारण उन्हें इसकी काफ़ी अच्छी जानकारी भी हो गई थी, इसलिए अपना ख़ुद का ब्रैंड लॉन्च करना उनका सपना था.

सनी लियोनी

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरने के बाद सनी ने 2018 में अपनी मेकअप लाइन Star Struck की शुरुआत की. उनकी इस लाइन में लिप मेकअप से लेकर आई मेकअप और हाइलाइटर जैसे कई मेकअप प्रोडक्ट्स शामिल हैं. आपको बता दें कि सनी को लिप वेयर का बहुत शौक है, इसलिए वो ऐसा लिप मेकअप बनाना चाहती थीं, जिसका टेक्सचर और कलर न सिर्फ़ स्किन को सूट करे, बल्कि घंटों आपको उसे रिपीट करने की ज़रूरत न पड़े. आपको जानकर हैरानी होगी कि सनी के ब्रैंड को 2019-2020 का फास्टेस्ट ग्रोइंग ब्रैंड का अवॉर्ड भी मिल चुका है.

लिज़ा हेडन

मॉडलिंग की दुनिया से फिल्मों का रुख करनेवाली लिज़ा हेडन ने कुछ ही फिल्मों के ज़रिए अपनी एक ख़ास पहचान बना ली है. लिज़ा की स्किन काफ़ी अच्छी है और इसका पूरा श्रेय वो स्किन केयर प्रोडक्ट्स और रूटीन को देती हैं. उन्होंने अपना स्किन केयर ब्रैंड Naked लॉन्च किया है. इस ब्रैंड की ख़ास बात है इसका ऑर्गेनिक और हैंडमेड होना. लिज़ा ने बताया कि उनकी ख़ूबसूरत स्किन का राज़ ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल है. वो अपनी स्किन पर केमिकल का ज़्यादा इस्तेमाल पसंद नहीं करतीं. उन्हें ऑर्गैनिक चीजें बहुत अट्रैक्ट करती हैं. इसका एक कारण लिज़ा का नेचर लवर होना भी है.

यह भी पढ़ें: दिलीप कुमार नहीं, शादीशुदा और तीन बच्चे के पिता राजेंद्र कुमार पर आया था सायरा बानो का दिल! (When Saira Banu fell in love with father of 3….)

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

बॉलीवुड और टीवी की जानी मानी शख्सियत मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस की वजह से हमेशा…

© Merisaheli