Categories: FILMEntertainment

मशहूर संगीतकार खय्याम का निधन, पीएम मोदी, अमिताभ बच्चन व लता मंगेशकर सहित कइयों ने जताया शोक (Legendary Composer Khayyam passes away at 93)

मशहूर संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम हाशमी का सोमवार रात करीब 9:30 बजे मुंबई के सुजॉय अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.…

मशहूर संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम हाशमी का सोमवार रात करीब 9:30 बजे मुंबई के सुजॉय अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 92 साल के थे और कुछ समय से फेफड़े के संक्रमण से पीड़ित थे. परिवार के सूत्रों ने बताया कि सांस लेने में तकलीफ के कारण उन्हें पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. खय्याम’ साहब के निधन से बॉलीवुड में शोक का माहौल है. हर कोई नम आंखों से सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोहम्मद जहूर ‘खय्याम’ साहब के निधन पर सोशल मीडिया पर दुख प्रकट किया. उनके निधन पर पीएम मोदी ने लिखा, ” सुप्रसिद्ध संगीतकार खय्याम साहब के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. उन्होंने अपनी यादगार धुनों से अनगिनत गीतों को अमर बना दिया. उनके अप्रतिम योगदान के लिए फिल्म और कला जगत हमेशा उनका ऋणी रहेगा.  दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं. ”

 

मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने भी ‘खय्याम’ साहब के निधन पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ”महान संगीतकार और बहुत नेक दिल इंसान ‘खय्याम’ साहब आज हमारे बीच नहीं रहे. ये सुनकर मुझे इतना दुख हुआ है जो मैं बयां नहीं कर सकती. खय्याम साहब के साथ संगीत के एक युग का अंत हुआ है. मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पण करती हूं. बिग बी अमिताभ बच्चन ने भी खय्याम को याद करते हुए ट्वीट किया और लिखा,” संगीत के ऐसे लीजेंड जिन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में योगदान दिया, जिसमें मेरी खास फिल्में भी शामिल हैं. खय्याम साहब आप याद आएंगे.”

खय्याम ने ‘कभी-कभी, हीर-रांझा और ‘उमराव जान’ जैसी कई हिट फिल्में दीं.  खय्याम आखिरी खत, कभी-कभी, त्रिशूल, नूरी, बाजार, उमराव जान और यात्रा जैसी फिल्मों में धुनें दे चुके हैं. वहीं अपने शानदार काम के लिए उन्हें कई सारे अवॉर्ड भी मिले हैं. खय्याम के फिल्मी करियर की बात करें तो साल 1953 में फुटपाथ फिल्म से उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. साल 1961 में आई फिल्म शोला और शबनम में संगीत देकर खय्याम साहब को पहचान मिलनी शुरू हुई थी.

ये भी पढ़ेंः अनिल कपूर की इस हीरोइन ने पति के साथ रेड बिकनी में लगाई इंटरनेेट पर आग, देखें पिक्स (Actress Who Has Shared The Screen With Anil Kapoor Is Setting Internet On Fire)

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

टीवी शो इश्कबाज़ फेम श्रेनू पारिख हुईं कोरोना पॉज़िटिव, अस्पताल में चल रहा है इलाज (TV Show Ishqbaaaz Fame Shrenu Parikh Tested Corona Positive)

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री इस समय बुरी तरह कोरोना की मार झेल रही है. जहां एक ओर…

8 बॉलीवुड स्टार्स के बोर्ड एग्जाम रिजल्ट जानकर हैरान रह जाएंगे आप (Shocking Board Exam Result Of 8 Bollywood Stars)

आजकल बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट का मौसम है. बच्चों के बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट से…

बिना मेकअप के बेहद खूबसूरत दिखती हैं टीवी की ये १० एक्ट्रेसेस (10 Tv Actresses Who Look Beautiful Without Makeup)

टीवी एक्ट्रेसेस को अपने किरदार को खूबसूरत दिखाने के लिए बहुत सारा मेकअप करना पड़ता…

#Shakuntala Devi Trailer: शकुंतला देवी फिल्म का ट्रेलर देख गणित से प्यार हो जाएगा… (Vidya Balan Takes You To The World Of Interesting Mathematics…)

महान गणितज्ञ शकुंतला देवी पर बनी फिल्म में विद्या बालन ने उनका लाजवाब किरदार निभाया…

© Merisaheli