Categories: FILMEntertainment

फिल्म समीक्षा: रणबीर-आलिया का ‘ब्रह्मास्त्र’ अचूक रहा… (Movie Review: Brahmastra- Part One Shiva)

'ब्रह्मास्त्र' आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की साथ की पहली फिल्म की इतनी धमाकेदार ओपनिंग शायद इस पावर कपल ने भी नहीं सोची होगी. फिल्म…

‘ब्रह्मास्त्र’ आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की साथ की पहली फिल्म की इतनी धमाकेदार ओपनिंग शायद इस पावर कपल ने भी नहीं सोची होगी. फिल्म में एक्शन, रहस्य, भव्यता, रोमांस, उत्सुकता सब कुछ भरपूर है. पौराणिक कथा से लेकर आधुनिक विज्ञान तक की अनोखी चीजें देखने को मिलती हैं.
निर्देशक अयान मुखर्जी ने 11 साल पहले ब्रह्मास्त्र की कल्पना की थी और इसे तीन भागों में बनाने का निर्णय लिया था. पहला पार्ट शिवा है. फिल्म के अंत में वे इसके दूसरे भाग की भी घोषणा भी कर देते हैं, जो ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 देवा होगा.


रणबीर कपूर की हालिया कई फिल्में फ्लॉप रहीं, ख़ासकर शमशेरा, पर इस फिल्म से उनके करियर को एक नया मोड़ मिला है इसमें कोई दो राय नहीं है. वैसे भी उनकी पत्नी आलिया उनके लिए लकी साबित हो रही हैं. दोनों की जोड़ी फिल्म में काफी खूबसूरत लगती है.


ब्रह्मास्त्र एक ऐसा अस्त्र है, जिसका त्रेता युग और द्वापर युग में उल्लेख मिलता है. यह एक अचूक अस्त्र है, जिसका वार कभी खाली नहीं जाता. इस हकीकत के साथ निर्देशक ने अपनी कल्पना को जो जोड़ा है वह क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. किस तरह से इसके हिस्से को ढूंढने की कोशिश अंधेरे की रानी मोनी रॉय और कई साथी करते हैं व दर्शकों में दिलचस्पी पैदा करता है.

यह भी पढ़ें: स्वरा भास्कर की लव लाइफ को शाहरुख खान ने किया बर्बाद, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Shahrukh Khan Ruined Swara Bhaskar’s Love Life, You Will Be Stunned To Know)


अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान इसमें अपने अभिनय के अलग पड़ाव को छूते हैं. दोनों ने बेहतरीन अभिनय का नजारा प्रस्तुत किया है. रणबीर कपूर को जब अपने में मौजूद शक्ति के बारे में पता चलता है और जिस तरह का उन्होंने अभिनय किया है, वे भी अपना अलग प्रभाव छोड़ते हैं. आलिया भट्ट हमेशा की तरह ख़ूबसूरत और आकर्षक लगी हैं. मौनी रॉय ने भी खलनायकी की भूमिका बख़ूबी निभाई है. नागार्जुन भी अपनी छोटी-सी भूमिका में प्रभावशाली रहे हैं.


ब्रह्मास्त्र की जिस तरह से एडवांस बुकिंग और 2 दिन का कलेक्शन हुआ है, से पता चल रहा है कि फिल्म सफलता के नए आयाम को छूने वाली है और अपने इस लक्ष्य में इसके सभी कलाकार और निर्देशक कामयाब रहे हैं. फिल्म का गाना केसरिया… ख़ासकर लुभाता है और इसके डायरेक्शन, गीत-संगीत भी दिल को छूते हैं.


हिंदी फिल्म में एक्शन तो बहुत आपने देखा होगा पर रोमांचक दृश्य, अद्भुत जादूगरी, एक्शन फिल्म देखने के लिए बांधे रखती है.

कलाकार- रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, नागार्जुन, मौनी रॉय,
लेखक- अयान मुखर्जी और हुसैन दलाल
निर्देशक- अयान मुखर्जी
निर्माता- स्टार स्टूडियोज, धर्मा प्रोडक्शंस, प्राइम फोकस, स्टारलाइट पिक्चर्स
रेटिंग- *** 3

Photo Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें: ‘सुशांत सिंह राजपूत का ‘ब्रह्मास्त्र” बॉलीवुड को बर्बाद कर देगा’- सुशांत की बहन ने साधा ‘ब्रह्मास्त्र’ पर निशाना, बॉलीवुड को दी बददुआ (‘Sushant’s Brahmastra is enough to destroy Bollywood’- Sushant’s sister Meetu Singh takes a jibe at the ‘Brahmastra’)

Recent Posts

The 5 Minute Meditation Routine

In case you thought meditation needed all your morning time, think again! Start with a…

बच्चों में वीडियो गेम की आदत (Video Game Addiction In Children)

वीडियो गेम डेवलपर वीडियो गेम्स इस तरह डिज़ाइन करते हैं कि यही उनके बिज़नेस की…

© Merisaheli