Categories: FILMEntertainment

सलमान के चहेते म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान का 42 की उम्र में निधन, सोनू निगम ने फेसबुक पर फोटो शेयर कर इस दुखद खबर की पुष्टि की(Music director Wajid Khan Passes Away at 42! Sonu Nigam Confirms Sad News of Salman Khan’s Close Friend’s Demise)

बॉलीवुड की दुनिया से एक और दुखद खबर मिली है. मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद वाजिद में से वाजिद खान का निधन हो गया है. उनके निधन से फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है सलमान खान की फिल्म 'दबंग' और 'टाइगर जिंदा है' जैसी हिट फिल्मों का संगीत देने वाले बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान का रविवार देर रात निधन हो गया. सोनू निगम ने सबसे पहले फेसबुक पर साजिद-वाजिद के साथ फोटो शेयर करते हुए वाजिद के निधन की खबर शेयर की, उन्होंने लिखा, 'मेरा भाई वाजिद हमें छोड़ गया.'  वाजिद खान की उम्र मात्र 42 वर्ष की थी. खबरों के अनुसार 31 मई की रात वाजिद खान कोक्रिटिकल कंडीशन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वाजिद लंबे समय से किडनी के प्रॉब्लम से भी जूझ रहे थे उन्होंने कुछ समय पहले किडनी ट्रांसप्लांट भी कराई थी. करीब तीन दिन पहले उनमें कोरोना के लक्षण दिखे थे. लेकिन उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है. वो डायबटिक भी थे. वाजिद के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. संगीतकार और सिंगर उनके निधन से शॉक्ड हैं. सलीम मर्चेंट के अलावाप्रियंका चोपड़ा, सोनू निगम, मालिनी अवस्‍थी, सलिल अरुणकुमार संड समेत कई बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियों उनके निधन पर गहरा शोक जताया है.प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट करके शोक जताया है," दुखद समाचार. वाजिद भाई की हंसी हमेशा याद रहेगी. वे हमेशा मुस्कुराते रहते थे. तुम बहुत जल्द चले गए. उनके परिवार और करीबी लोगों के प्रति मेरी संवेदना. आपकी आत्मा को शांति…

बॉलीवुड की दुनिया से एक और दुखद खबर मिली है. मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद वाजिद में से वाजिद खान का निधन हो गया है. उनके निधन से फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है

सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ और ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी हिट फिल्मों का संगीत देने वाले बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान का रविवार देर रात निधन हो गया. सोनू निगम ने सबसे पहले फेसबुक पर साजिद-वाजिद के साथ फोटो शेयर करते हुए वाजिद के निधन की खबर शेयर की, उन्होंने लिखा, ‘मेरा भाई वाजिद हमें छोड़ गया.’ 

वाजिद खान की उम्र मात्र 42 वर्ष की थी. खबरों के अनुसार 31 मई की रात वाजिद खान को
क्रिटिकल कंडीशन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वाजिद लंबे समय से किडनी के प्रॉब्लम से भी जूझ रहे थे उन्होंने कुछ समय पहले किडनी ट्रांसप्लांट भी कराई थी. करीब तीन दिन पहले उनमें कोरोना के लक्षण दिखे थे. लेकिन उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है. वो डायबटिक भी थे.


वाजिद के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. संगीतकार और सिंगर उनके निधन से शॉक्ड हैं. सलीम मर्चेंट के अलावाप्रियंका चोपड़ा, सोनू निगम, मालिनी अवस्‍थी, सलिल अरुणकुमार संड समेत कई बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियों उनके निधन पर गहरा शोक जताया है.
प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट करके शोक जताया है,” दुखद समाचार. वाजिद भाई की हंसी हमेशा याद रहेगी. वे हमेशा मुस्कुराते रहते थे. तुम बहुत जल्द चले गए. उनके परिवार और करीबी लोगों के प्रति मेरी संवेदना. आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त.”गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया, “शॉकिंग खबर है ! यकीन नहीं हो रहा. वाजिद खान चले गए……क्या हो रहा है! दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करती हूं.”
वाजिद खान के निधन की खबर गायक सलीम मर्चेंट ने सोशल मीडिया पर शेयर की. उन्होंने लिखा, “साजिद-वाजिद फेम मेरे भाई वाजिद के निधन के समाचार से मैं शॉक में हूँ. भाई, तुम बहुत जल्दी गए. यह हमारी इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा झटका है. मैं टूट गया हूं.”  


बता दें कि साजिद-वाजिद बॉलीवुड के जानेमाने म्यूजिक डायरेक्टर के साथ सलमान खान के करीबी भी हैं. दोनों ने 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद इस जोड़ी ने एक के बाद एक हिट फिल्म के लिए संगीत दिए. इसमें चोरी चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड, दबंग (1,2 और 3) जैसी फिल्में शामिल हैं. साजिद-वाजिद की जोड़ी ने अभी हाल ही में सलमान खान के लिए ‘भाई-भाई’ कम्पोज किया था. इसके अलावा दोनों ने फैमिली ऑफ ठाकुरगंज, पागलपंती, सत्यमेव जयते, जुड़वा 2, फ्रीकी अली, क्या कूल हैं हम 3, सिंह इज ब्लिंग, डॉली की डोली, तेवर, दावत ए इश्क, बुलेट राजा, मैं तेरा हीरो, हीरोपंती, सन ऑफ सरदार, कमाल धमाल मालामाल, तेरी मेरी कहानी, राउड़ी राठौर, हाउसफुल 2, नो प्रॉब्लम, वीर, वेलकम, तेरे नाम, हम तुम्हारे हैं सनम, हैलो ब्रदर जैसी फिल्मों में कई सुपरहिट गाने दिए.
इरफान खान और ऋषि कपूर के बाद वाजिद खान का यूं जाना बेशक बॉलीवुड के लिये बहुत बड़ा नुकसान है.

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

जूही चावला ने क्यों छुपाई थी अपनी शादी की बात? जानें जूही के जीवन के अनकहे राज़ (Unknown Facts About Bollywood Actress Juhi Chawla)

बॉलीवुड की चुलबुली हसीना जूही चावला के लाखों फैन्स हैं, लेकिन बात जब पर्सनल लाइफ…

#ट्रेलर: ‘दिल बेचारा’ सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फिल्म में देखें उनके उम्दा अभिनय को.. (Trailer Of Dil Bechara- Love Makes Our Life OK…)

आज सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर रिलीज हुआ. जैसे की…

© Merisaheli