Categories: FILMTVEntertainment

सिर्फ जलसा और मन्नत ही नहीं, जानें बॉलीवुड सितारों के घरों के और भी यूनिक नाम (Not Just Jalsa And Mannat, Know More Unique House Names Of Bollywood Stars)

हर किसी का सपना होता है एक घर बनाना, जो उसके सपनों को संजोता हो. फिर चाहे बॉलीवुड सितारों के घर ही क्यों न हो.…

हर किसी का सपना होता है एक घर बनाना, जो उसके सपनों को संजोता हो. फिर चाहे बॉलीवुड सितारों के घर ही क्यों न हो. हर कोई अपने सपनों का घर बनाने के लिए पूरी शिद्दत से मेहत करता है. ऐसे में हर घर के पीछे कोई न कोई कहानी छुपी होती है. फेमस सिलेब्रीटी के घर मन्नत और जलसा का नाम तो आप जानते ही होंगे, लेकिन आज हम आपको और भी सितारों के घरों के युनीक नाम के बारे बताने जा रहे हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जलसा और प्रतीक्षा (अमिताभ बच्चन) – जलसा और प्रतीक्षा नाम का दोनों ही घर मेगास्टार अमिताभ बच्चन के हैं. इस घर का नाम खुद अमिताभ बच्चन ने नहीं, बल्कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने रखा था. प्रतीक्षा नाम उनकी एक कविता से इंस्पायर था. इसलिए उन्होंने एक बंगले का नाम प्रतीक्षा रखा था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मन्नत (शाहरुख खान) – शाहरुख खान के आलीशान बंगले का नाम मन्नत है. ये नाम काफी ज्यादा फेमस है. शाहरुख खान की फिल्म ‘यश बॉस’ के एक गाने की शूटिंग इसी बंगले के सामने हुई थी, जिसके बाद किंग खान ने इस बंगले को अपनी पत्नी गौरी खान को गिफ्ट में देने का सोचा. उस दौरान गौरी प्रेग्नेंट थीं तो शाहरुख ने सोचा कि अगर बेटी होगी तो उसका नाम या तो सुहाना रखेंगे या फिर मन्नत. आगे चलकर शाहरुख को बेटी ही हुई. तो उन्होंने बेटी का नाम सुहाना रखा और इस बंगले का नाम मन्नत रखा.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शिव शक्ति (अजय देवगन) – अजय देवगन का हर चाहनेवाला इस बात से वाकिफ है कि वो भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त है. उन्होंने अपने सीने पर भगवान शिव का टैटू भी बना रखा है. शिव भक्ति के कारण ही उन्होंने अपने घर का नाम शिव शक्ति रखा है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रामायण (शत्रुध्न सिन्हा) – जाने माने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा रामायण से काफी ज्यादा इंस्पायर्ड हैं. एक बार किसी इंटरव्यू के दौरान सोनाक्षी सिन्हा ने बताया था कि उनके चाचाओं के नाम राम, लक्ष्मण और भरत हैं. बाद में शत्रुध्न सिन्हा के घर जब दो बच्चों का जन्म हुआ तो उन्होंने उनका नाम लव और कुश रखा. और जब घर का नाम रखने की बारी आई तो उन्होंने अपने घर का नाम रामायण रखा.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

किनारा (शिल्पा शेट्टी) – समुद्र के किनारे बने शिल्पा शेट्टी के घर का नाम किनारा है. हालांकि उन्होंने ये नाम क्यों रखा इस बारे में कुछ जानकारी नहीं है, लेकिन कहा जा सकता है कि समुद्र किनारे होने की वजह से उन्होंने ये नाम रखा होगा.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बोस्कियाना (गुलजार) – लीजेंड्री गुलजार साहब ने अपनी बेटी बोस्की (मेघना गुलजार) के नाम पर इस बंगले का नाम रखा है, जो काफी युनीक लगता है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आशीर्वाद (राजेश खन्ना) – राजेश खन्ना ने ये बंगला जाने माने एक्टर राजेंद्र कुमार से 3 लाख रुपए में खरीदा था, जो उस समय में बहुत बड़ी कीमत थी. उन दिनों राजेश खन्ना की लगातार 15 फिल्में हिट हुई थी. जब वो इस बंगले में शिफ्ट हुए तो उन्होंने अपनी हिट फिल्म ‘आशीर्वाद’ के नाम पर इस बंगले का नाम रखा था.

Share
Published by
Khushbu Singh

Recent Posts

कियारा आडवाणी ज्यादा अमीर हैं या सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानें कितनी है दोनों की नेटवर्थ (Kiara Advani is Richer or Sidharth Malhotra, Know Net Worth of Both)

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर लवबर्ड सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी अब ऑफिशियली पति-पत्नी बनने वाले…

लॉन्जरी को लेकर दुल्हन न करें ये ग़लतियां (Lingerie Mistakes That Should Be Avoided For Bride)

हर दुल्हन के लिए शादी का दिन बहुत ख़ास होता है. इस दिन को यादगार…

© Merisaheli