Categories: FILMEntertainment

अक्षय ही नहीं बल्‍कि शाहरुख-सलमान, अमिताभ सहित ये तमाम एक्टर्स निभा चुके हैं महिला किरदार, लुक देखकर चौंक जाएंगे आप(Not Only Akshay But All These Actors including Shah Rukh-Salman, Amitabh have Surprised Us With Their Female Roles)

अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ का पोस्‍टर और ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसमें वह लाल साड़ी पहने हुए बेहद हैरान कर देने वाले लुक में नजर आ रहे हैं. ये फ़िल्म जल्दी ही डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज होगी, लेकिन फ़िल्म में अक्षय के फीमेल गेटअप को लेकर आजकल बड़ी चर्चा है. वैसे ये पहली बार नहीं है कि कोई एक्टर लड़की के किरदार में नजर आ रहा है, इससे पहले कमल हासन से लेकर गोविंदा, शाहरुख और आमिर खान जैसे तमाम बड़े स्टार्स भी महिलाओं के गेटअप में नजर आ चुके हैं। खुद अक्षय कुमार इससे पहले फिल्म 'खिलाड़ी' के एक सीन में लड़की का किरदार निभाते हुए नजर आए थे. आयुष्‍मान खुराना आयुष्‍मान खुराना की हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म 'ड्रीम गर्ल' में वे अपने 'पूजा' के लुक के चलते हुए खूब पॉपुलर हुए थे. इस फिल्म में आयुष्मान फीमेल टेलीकॉलर का किरदार निभाया था, जो पैसे कमाने के चक्कर में लड़की की तरह सिर्फ बोलता ही नहीं है. फ़िल्म में कई बार वे लड़की के गेटअप नज़र भी आए हैं. फ़िल्म में उनके इस unconventional रोल के लिए काफी सराहना मिली. अमिताभ बच्चन बिग बी अमिताभ बच्चन फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' में महिला गेटअप में नज़र आए थे. इस फ़िल्म के गाने मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है में अलग अलग महिला गेटअप में उनके लुक को लोगों ने खूब एन्जॉय किया था. आज भी ये गाना और उनका लुक सबको बहुत पसंद आता है. सलमान खान हमारे दबंग सलमान खान भी फिल्म 'जान-ए-मन' में एक…

अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ का पोस्‍टर और ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसमें वह लाल साड़ी पहने हुए बेहद हैरान कर देने वाले लुक में नजर आ रहे हैं. ये फ़िल्म जल्दी ही डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज होगी, लेकिन फ़िल्म में अक्षय के फीमेल गेटअप को लेकर आजकल बड़ी चर्चा है.


वैसे ये पहली बार नहीं है कि कोई एक्टर लड़की के किरदार में नजर आ रहा है, इससे पहले कमल हासन से लेकर गोविंदा, शाहरुख और आमिर खान जैसे तमाम बड़े स्टार्स भी महिलाओं के गेटअप में नजर आ चुके हैं। खुद अक्षय कुमार इससे पहले फिल्म ‘खिलाड़ी’ के एक सीन में लड़की का किरदार निभाते हुए नजर आए थे.


आयुष्‍मान खुराना


आयुष्‍मान खुराना की हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म ‘ड्रीम गर्ल’ में वे अपने ‘पूजा’ के लुक के चलते हुए खूब पॉपुलर हुए थे. इस फिल्म में आयुष्मान फीमेल टेलीकॉलर का किरदार निभाया था, जो पैसे कमाने के चक्कर में लड़की की तरह सिर्फ बोलता ही नहीं है. फ़िल्म में कई बार वे लड़की के गेटअप नज़र भी आए हैं. फ़िल्म में उनके इस unconventional रोल के लिए काफी सराहना मिली.

अमिताभ बच्चन


बिग बी अमिताभ बच्चन फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में महिला गेटअप में नज़र आए थे. इस फ़िल्म के गाने मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है में अलग अलग महिला गेटअप में उनके लुक को लोगों ने खूब एन्जॉय किया था. आज भी ये गाना और उनका लुक सबको बहुत पसंद आता है.

सलमान खान


हमारे दबंग सलमान खान भी फिल्म ‘जान-ए-मन’ में एक लड़की के किरदार में नजर आ चुके हैं. फिल्म में सलमान पिंक ड्रेस में मस्कुलर बॉडी के साथ, किसी फीमेल बॉडी बिल्डर जैसे लग रहे थे.

शाहरुख खान


किंग खान यानी बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने भी फिल्म ‘डुप्लीकेट’ में एक फीमेल कैरेक्टर निभाया था. उनका ये लुक सच में बेहद क्यूट था.

रितेश देशमुख


रितेश ने कई फिल्मों में लड़कियों का किरदार निभाया है. ‘अपना सपना मनी मनी’ और ‘हमशक्ल’ में रितेश लड़की के कैरेक्टर में नजर आए थे और बेहद क्यूट लगे थे. साल 2006 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन संगीत सिवान ने किया था.

सैफ अली खान   


फिल्म ‘हमशकल्स’ में सैफ अली खान भी महिला का किरदार निभा चुके हैं.

शाहिद कपूर


शाहिद कपूर फ़िल्म ‘मिलेंगे मिलेंगे’ के कुछ सीन्स में लड़की के गेटअप में नज़र आये थे. ये फ़िल्म तो थी रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म, पर कुछ सीन्स की डिमांड को ध्यान में रखते हुए वो लड़की बने थे. फ़िल्म में उनकी हीरोइन थीं करीना कपूर.

श्रेयस तलपड़े


बॅालीवुड स्टार श्रेयस तलपड़े एक बार नहीं, कई बार महिला किरदार निभा चुके हैं. ‘पेइंग गेस्ट’ और ‘गोलमाल 2’ जैसी फिल्मों में उनके महिला गेटअप और उनकी कॉमेडी ने सबको खूब हंसाया था.

आमिर खान


आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘बाजी’ में एक्टर आमिर खान एक आइटम सॉन्ग के लिए महिला किरदार में नजर आए थे. आमिर ने ‘डोले डोले दिल’ के लिए पूरी बॉडी वैक्सिंग कराई थी. साल 1995 में आई आमिर खान की फिल्‍म ‘बाज़ी’ का एक गाना ‘डोल डोले दिल डोल’ खूब चर्चा में रहा था. फिल्म में वैसे तो आमिर का रोल एक पुलिस अफसर का था, लेकिन एक स्टिंग के लिए उन्होंने लड़की का लुक अपनाया था. इसके अलावा वो टाटा स्काई, कोका कोला, और गोदरेज के टीवी एड्स में भी फीमेल अवतार में नजर आ चुके हैं…

कमल हासन


साउथ की फिल्मों और बॅालीवुड के सुपरस्टार कमल हासन फिल्म ‘चाची 420’ में महिला के किरदार में दिखाई दिए थे. इस फ़िल्म में कमल अपनी बेटी के लिए कामवाली बाई बनते हैं. फ़िल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला. कमल हसन के किरदार को लोगों ने इतना पसंद किया कि फ़िल्म का नाम सुनते ही आज भी उन्हें सबसे पहले कमल हासन का नाम याद आता है.

गोविंदा


गोविंदा ने कॉमिक रोल के लिए कई फिल्मों में महिला का किरदार निभाया है. इनमें ‘आंटी नंबर वन’, ‘राजा बाबू’ ‘हद कर दी आपने’ और ‘शोला और शबनम’ मुख्य हैं.  गोविंदा का ‘आंटी नंबर वन’ में महारानी का किरदार सबसे ज्यादा चर्चित रहा.

अजय देवगन


बेहद शर्मीले और ज़्यादातर एक्शन व सीरियस रोल करनेवाले सिंघम अजय देवगन ने साल 2008 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘गोलमाल’ में महिला गेटअप में नजर आ चुके हैं.

संजय दत्त


बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानी संजय दत्त भी फिल्म ‘मेरा फैसला’ में एक महिला का क‍िरदार निभा चुके हैं. इसका खुलासा खुुुद संजय दत्‍त ने अपने एक इंटरव्‍यू में कि‍या था.

ऋषि कपूर


70 के दशक में आई अपनी फिल्‍म ‘रफू चक्कर’ में एक हसीन लड़की का किरदार निभाकर ऋषि कपूर न जाने कितने दिलों की धड़कन बन गए थे. फीमेल गेटअप में एक्‍टर ने कई हसीनाओं को खूबसूरती में मामले में पीछे छोड़ दिया था.

शशि कपूर  


80 के दशक के मशहूर एक्टर शशि कपूर भी फिल्म ‘हसीना मान जाएगी’ में एक लड़की के गेटअप में डांस करते दिखे थे.

शम्मी कपूर  


शम्मी कपूर 1963 में आई फिल्म ‘ब्लफ मास्टर’ में महिला किरदार में नजर आए थे.

Recent Posts

कहानी- भूमिका (Short Story- Bhumika)

"मुझे बड़ी शर्मिंदगी हुई कि इतना अपमान हम शिक्षित समर्थ स्त्रियों को सहना पड़ता है,…

बॉलीवुड के रियल लाइफ कपल जिनकी जोड़ी लगती है बेमेल (Mismatched Real Life Couples In Bollywood)

बॉलीवुड (Bollywood) में कुछ पॉप्युलर कपल्स (Popular Couples) ऐसे भी हैं, जिनकी जोड़ी अजीब यानी…

घरेलू हिंसा के लिए पति के खिलाफ आवाज़ उठाई इन टीवी अभिनेत्रियों ने (TV Actresses Who Have Faced Domestic Violence)

घरेलू हिंसा की शिकार सिर्फ आम महिलाएं नहीं होतीं, ग्लैमर इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियां भी…

© Merisaheli