Entertainment

अविका गौर ही नहीं, टीवी पर नाम कमाने के बाद इन अभिनेत्रियों ने भी बड़े पर्दे पर आज़माई अपनी किस्मत (Not only Avika Gor, After Getting Fame on TV, These Actresses Also Tried Their Luck in Bollywood)

टीवी की दुनिया की कई ग्लैमरस एक्ट्रेसेस सीरियल्स में आदर्श बहू का किरदार निभाकर घर-घर में पॉपुलर हो गईं. लोगों को उनके किरदार इतने पसंद आए कि लोग उन्हें असली नाम के बजाय उनके किरदारों के नाम से ही पुकारते हैं. छोटे पर्दे पर नाम कमाने के बाद कई एक्ट्रेसेस ने अपने सपनों को और ऊंची उड़ान देने की सोची और बॉलीवुड में किस्मत आज़माने का फैसला किया. जी हां, इन दिनों ‘बालिका वधू’ की छोटी आनंदी अविका गौर अपने बॉलीवुड डेब्यू को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं, लेकिन उनसे पहले भी टीवी की कई टॉप एक्ट्रेसेस बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर चुकी हैं. आइए एक नज़र डालते हैं.

अविका गौर

टीवी के हिट सीरियल ‘बालिका वधू’ में आनंदी का किरदार निभाने वाली अविका गौर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. इन दिनों अविका गौर अपनी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘1920: हॉरर्स ऑफ द हर्ट’ को लेकर लाइमलाइट में बनी हुई हैं, जो कि एक हॉरर फिल्म है. यह भी पढ़ें: कहां हैं आजकल ऐश्वर्या राय की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल, जानें किस मजबूरी के चलते हुईं इंडस्ट्री से दूर (Where is Sneha Ullal Who Looks Like Aishwarya Rai These Days? Know Why She Left Glamour Industry)

मौनी रॉय

टीवी की सबसे खूबसूरत नागिनों में शुमार मौनी रॉय छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपना नाम कर चुकी हैं. टीवी पर शोहरत हासिल करने के बाद मौनी ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके साथ ही वो आलिया भट्ट, रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में भी अपना जलवा दिखा चुकी हैं.

राधिका मदन

टीवी एक्ट्रेस राधिका मदन टीवी की एक पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं और अब वो बॉलीवुड की फिल्मों में धमाल मचा रही हैं. राधिका ने साल 2018 में फिल्म ‘पटाखा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसके बाद उन्हें फिर पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. राधिका अब तक कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

यामी गौतम

बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में नज़र आ चुकीं यामी गौतम बड़े पर्दे पर अपनी किस्मत आज़माने से पहले छोटे पर्दे पर काम कर चुकी हैं. यामी गौतम ने आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘विक्की डोनर’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था और उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया.

प्राची देसाई

किसी समय में प्राची देसाई का नाम टीवी की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हुआ करता था. टीवी सीरियल्स के ज़रिए घर-घर में अपनी पहचान बनाने के बाद प्राची देसाई ने बॉलीवुड का रुख किया. उन्होंने फरहान अख्तर की फिल्म ‘रॉक-ऑन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

हंसिका मोटवानी

टीवी सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ में नज़र आ चुकीं हंसिका मोटवानी ने छोटे पर्दे पर नाम और शोहरत हासिल करने के बाद बड़े पर्दे पर अपनी किस्मत आज़माई. एक्ट्रेस ने हिमेश रेशमिया के साथ ‘आप का सुरूर’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी.

आमना शरीफ

‘कहीं तो होगा’ से घर-घर में शोहरत हासिल करने के बाद आमना शरीफ ने साल 2009 में बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदासानी के साथ फिल्म ‘आलू चाट’ के ज़रिए फिल्मों में अपना डेब्यू किया था. इसके अलावा उन्हें मोहित सूरी की फिल्म ‘एक विलेन’ में भी देखा जा चुका है. यह भी पढ़ें: यलो को-ऑर्ड सेट के साथ यलो ब्रालेट पहन हिना खान ने कराया अब तक का सबसे ग्लैमरस फोटोशूट, आंखों में काजल, होंठों पर हॉट पिंक लिपकलर के साथ दिए ऐसे किलर पोज़ कि फैन्स के उड़ गए होश (Hot Pink Lips, Bold Eye Makeup… Hina Khan Looks Drop-Dead Gorgeous In Yellow Co-Ord Set & Bralette, See Pictures)

अंकिता लोखंडे

टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ की बदौलत अंकिता को घर-घर में न सिर्फ पॉपुलैरिटी मिली, बल्कि दर्शकों का भी भरपूर प्यार मिला. छोटे पर्दे पर करियर में सफलता हासिल करने के बाद अंकिता ने साल 2018 में फिल्म ‘मणिकर्णिका’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. फिल्म में अंकिता ने झलकारी बाई का किरदार निभाया था. उसके बाद साल 2020 में एक्ट्रेस को ‘बागी 3’ में देखा गया था.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

भारती सिंहने खरेदी केलं नवं ऑफिस, व्हॉगमार्फत चाहत्यांना दाखवली झलक (Bharti Singh Haarsh Limbachiyaa Buys New Office)

भारती सिंगने अलीकडेच तिच्या यूट्यूब खात्यावर एक नवीन व्लॉग अपलोड केला आहे, ज्यामध्ये तिचे नवीन…

July 13, 2024

गोड बातमीची घाई असलेल्यांसाठी, एक नवा, धमाल चित्रपट “एक दोन तीन चार” ( New Marathi Movie Ek Don Tin Char Comming Soon)

आजच्या काळातील आजच्या जोडप्यांची कथा आणि व्यथा असलेला "एक दोन तीन चार" या चित्रपटाचा अफलातून…

July 12, 2024
© Merisaheli