Categories: FILMEntertainment

नुसरत जहां और निखिल जैन: प्यार और शादी से अलगाव तक, जानें पूरी कहानी (Nusrat Jahan-Nikhil Jain: From Love To Breakup, Know Interesting Story Of This Controversial Couple)

बांग्ला फिल्म की पॉपुलर एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में हैं. उनकी वैवाहिक रिश्‍ते की…

बांग्ला फिल्म की पॉपुलर एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में हैं. उनकी वैवाहिक रिश्‍ते की उधड़ती डोर के कारण वो चर्चा में हैं. आखिर जिस निखिल जैन पर जान छ‍िड़कती थीं नुसरत जहां, उससे उनका रिश्ता कैसे टूटा? ऐसा क्या हुआ कि नुसरत ने अपनी शादी को ही अमान्य करार दे दिया है? क्या उनके इस ब्रेकअप के पीछे लव ट्राएंगल वाला मामला है? आइये जानते हैं दोनों की प्यार और शादी से अलगाव तक पूरी कहानी.

कैसे शुरू हुई थी इनकी लवस्टोरी

नुसरत और निखिल की लवस्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम इंस्टरेस्टिंग नहीं है. उनके प्यार की शुरुआत दरअसल एक साड़ी स्टोर के विज्ञापन के सिलसिले में हुई थी. निखिल को दुर्गापूजा के वक्त कोलकाता में एक साड़ी स्टोर खोलना था और ओपनिंग उन्हें किसी बंगाली एक्ट्रेस या मॉडल के हाथों कराना था. आखिरकार नुसरत जहां उनके ब्रांड के लिए फाइनल हो गईं. इसी ब्रांड के शूट के दौरान दोनों मिले. दोनों एक दूसरे को अच्छे लगे. पहले दोस्ती हुई, फिर लगा प्यार करने लगे हैं.

निखिल ने बिल्कुल फ़िल्मी अंदाज़ में किया था नुसरत की प्रपोज़

जितनी फिल्मी इनकी मुलाकात थी, उतने ही फिल्मी ढंग से निखिल ने उन्हें प्रपोज़ भी किया था. निखिल ने बड़े ही स्पेशल डे यानी अपने बर्थडे पर नुसरत को अपने दिल की बात कही है.दरअसल, उस दिन बर्थडे पार्टी के बाद निखिल नुसरत को घर छोड़ने जा रहे थे. रास्ते में निखिल ने गाड़ी खराब होने की एक्टिंग की और गाड़ी से बाहर आ गए. वहीं घुटनों पर बैठकर उन्होंने नुसरत को प्रपोज कर दिया. नुसरत ने भी फौरन हां कह दिया.

तुर्की में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी दोनों ने

2019 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद आखिरकार नुसरत जहां ने शादी अनाउन्स दी थी और दोनों ने 19 जून को तुर्की में शादी कर ली. नुसरत और निखिल की शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं. शादी के बाद सफेद और लाल रंग की साड़ी, माथे पर सिंदूर और चूडा यानी नई नवेली दुल्हन की तरह सजकर नुसरत ने सांसद पद की शपथ ली थी, जिसकी खूब चर्चा हुई थी. इसके बाद भी कभी दुर्गापूजा के मौक़े पर ढोल बजा कर तो कभी अपने बयानों के जरिए नुसरत लगातार सुर्ख़ियों में बनी रहीं.

पश्चिम बंगाल की शायद सबसे पॉपुलर कपल में शामिल नुसरत-निखिल के रिश्ते इस अंजाम तक पहुँचेंज, इसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की होगी. जितनी फिल्मी इनके जुड़ने कहानी थी, उतनी ही फिल्मी इनके अलग होने की दास्तां भी है, जिसमें रोज़ नए मोड़ आ रहे हैं.

आख़िर दोनों में विवाद शुरू कैसे हुआ?

शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक रहा. लेकिन बाद में निजी संबंधों में दरार की अटकलें लगने लगीं. नुसरत और उनके पति निखिल में अनबन की ख़बरें पिछले कई महीनों से आ रही थीं. लेकिन नुसरत या निखिल ने इस पर कोई रिएक्शन नहीं दिया. उसके बाद बीजेपी नेता यश दासगुप्ता से नुसरत की नज़दीकियां बढ़ने की भी ख़बरें आईं. बीते दिनों इन दोनों ने एक साथ अजमेर शरीफ़ समेत कई शहरों के दौरे किए. लेकिन तब भी कपल ने चुप्पी साधे रखी.

लेकिन हाल ही में जब नुसरत के प्रेग्नेंट होने की ख़बरें आईं और उनके पति ने कह दिया कि उनको इस प्रेगनेंसी के बारे में कोई जानकारी नहीं हैं और वे लंबे अर्से से नुसरत के संपर्क में नहीं हैं तो इसके बाद यह विवाद अचानक तेज़ हो गया. तभी पता चला कि दोनों पिछले 6 महीने से अलग रह रहे हैं. ऐसे में कई तरह के सवाल पूछे जाने लगे और इस कपल की पर्सनल लाइफ की परतें धीरे-धीरे खुलने लगीं और इसकी शुरुआत नुसरत ने ख़ुद की.

नुसरत ने निखिल से शादी की वैधता पर खुद ही उठा दिए सवाल, कहा यह शादी नहीं, लिव-इन-रिलेशनशिप था

जब दोनों के बिगड़े रिश्ते ली कहानियां सामने आने लगीं, तो नुसरत ने कहा दिया कि उन्होंने निखिल के साथ शादी ही नहीं की थी. उनका कहना था कि यह शादी नहीं बल्कि एक लिव-इन-रिलेशनशिप था. उनका कहना है कि निखिल जैन के साथ उनकी शादी कभी वैध नहीं थी क्योंकि भारत में अंतरधार्मिक विवाह को विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की ज़रूरत होती है, जो उनके मामले में कभी नहीं हुआ. चूंकि विवाह क़ानूनी, वैध और टिकाऊ नहीं था, इसलिए इस मामले में तलाक़ का सवाल ही नहीं उठता है. उन्होंने कहा कि हमारा अलगाव काफ़ी पहले ही हो चुका है. इतना ही नहीं नुसरत ने पति निखिल पर उनके बैंक एकाउंट से पैसे निकालने का आरोप भी लगाया.

निखिल जैन का क्या कहना है

नुसरत की प्रेगनेंसी की खबरों पर निखिल पहले ही बोल चुके हैं कि उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं हैं. वे लंबे अर्से से नुसरत के संपर्क में नहीं हैं. बाकी तमाम आरोपों पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “जिस दिन मुझे पता चला कि नुसरत किसी और के साथ रहना चाहती हैं, मैंने उसी दिन दीवानी मामला दायर किया था. मैं पिछले साल नवंबर से उससे अलग रह रहा हूँ. विवाह का रजिस्ट्रेशन नहीं होने की वजह से मैंने शादी ख़ारिज करने की अपील की है. जुलाई में इस मामले की सुनवाई होगी.”

फिलहाल तो नुसरत-निखिल की इस लव-हेट स्टोरी से सभी हैरान हैं. इस मामले में आए दिन नई बातें सामने आ रही हैं, नए सवाल उठ रहे हैं.

Share
Published by
Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli