Categories: TVEntertainment

दर्शकों के लिए ख़ुशख़बरी! 28 मार्च से टीवी पर फिर से देख सकेंगे रामानंद सागर की रामायण (Ramanand Sagar’s Ramayan Will Be Seen Again On TV From March 28)

रामायण देखने के इच्छुक दर्शकों के लिए एक बड़ी ख़ुशख़बरी है! रामानंद सागर की रामायण देखने के इच्छुक दर्शक अब 28 मार्च से टीवी पर फिर से रामानंद सागर की रामायण देख सकेंगे. रामायण का प्रसारण दूरदर्शन चैनल पर होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दूरदर्शन चैनल पर रामायण का पहला एपिसोड सुबह 9 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा.

टीवी पर एक बार फिर से इसलिए हो रहा है रामायण का प्रसारण
दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर रामायण और महाभारत को टीवी पर फिर से दिखाए जाने की मांग की जा रही थी. दर्शकों की मांग को देखते हुए ही फिलहाल रामानंद सागर की रामायण को टीवी पर फिर से दिखाया जा रहा है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने खुद सोशल मीडिया पर रामानंद सागर की रामायण को टीवी पर फिर से दिखाए जाने की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस कर्फ्यू का असर: कर्फ्यू तोड़ने पर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर को पड़े पुलिस के डंडे (Corona Virus Curfew Effect: Comedian Sunil Grover Shared This Funny Meme On Social Media)

जब पहली बार टीवी पर शुरू हुआ था रामायण का प्रसारण
आपको याद होगा कि 1987 में जब पहली बार दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण शुरू हुआ था, तो रामायण के प्रसारण के समय सड़कों पर कर्फ्यू वाला सन्नाटा पसर जाता था. इसी तरह जब 1988 में टीवी पर बी आर चोपड़ा के महाभारत का प्रसारण शुरू हुआ था, तब भी तब भी दर्शक घरों से बाहर नहीं निकलते थे.

दर्शकों द्वारा सोशल मीडिया पर रामायण और महाभारत को टीवी पर फिर से दिखाए जाने की मांग पर फिलहाल रामायण का प्रसारण शुरू हो रहा है. आपको टीवी पर फिर रामायण के प्रसारण की खबर कैसी लगी, हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं.

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस कर्फ्यू के चलते एकता कपूर के दो टीवी शो अब नहीं प्रसारित होंगे, इनकी जगह देखेगी राम कपूर और साक्षी तंवर की वेब सीरिज़ ‘कर ले तू भी मोहब्बत’ (Coronavirus Curfew Effects: Two TV Shows Of Ekta Kapoor Will Be Replaced By Ram Kapoor And Sakshi Tanwar’s Web Series ‘Kar Le Tu Bhi Mohabbat’)

Kamla Badoni

Recent Posts

कहानी- कनेर फीके हैं… (Short Story- Kaner Pheeke Hain…)

जब तक तुम छुट्टियों में, यहां गांव में रहते हो अपने आंगन का कनेर कितना…

June 20, 2024

आई झाल्यानंतर कसं बदललं आलियाचं आयुष्य, सांगितल्या राहाच्या सवयी ( Alia Bhatt Said That Her Morning Routine Has Changed After Raha Birth )

आजकाल आलिया भट्ट आणि रणबीर कपूर त्यांच्या करिअरचा तसेच त्यांच्या मुलीसोबत बदललेल्या आयुष्याचा आनंद घेत…

June 20, 2024

टप्पू सोनू पाठोपाठ गोलीने पण सोडला तारक मेहता? हे आहे कारण ( Goli Aka Kush Shah Leaving Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah )

अभिनेता कुश शाह 'तारक मेहता का उल्टा चष्मा' मधील गोलीच्या भूमिकेसाठी ओळखला जातो. तो सुरुवातीपासूनच…

June 20, 2024

झी मराठी वाहिनीवर लोकप्रिय मालिकांमधे पाहायला मिळणार वटपौर्णिमा विशेष भाग…(Vat Purnima Special Episodes In Marathi Serials Zee Marathi)

झी मराठी वाहिनीवर प्रसारित होणाऱ्या 'तुला शिकवीन चांगलाच धडा', 'शिवा', 'पारू', 'नवरी मिळे हिटलरला' आणि…

June 20, 2024
© Merisaheli